विशेष

शहीद राजेश की पत्नी ने दिया बेटे को जन्म, बोलीं ‘अब मेरा बेटा लेगा पाकिस्तान से बदला’

पुलवामा हमले के बाद से ही देश भर में आक्रोश और गमगीन का माहौल है। हर कोई इस बार पाकिस्तान से बदला लेना चाहता है, जिसके लिए सरकार से गुजारिश भी की जा रही है। पिछले साल दिसंबर में आतंकियों से मुठभेड़ में  शहीद हुए जवानों के परिजन भी बदला लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और उनका मानना है कि इस बार बदला ज़रूर लेना चाहिए। इसी बीच आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए जवान राजेश यादव के घर एक बड़ी खुशी आई। हालांकि, यह खुशी गम के माहौल में ज्यादा नहीं है, लेकिन इससे शहीद राजेश यादव के परिवार में एक नयी उम्मीद जगी है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए राजेश यादव की विधवा पत्नी श्वेता ने एक निजी अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया। बेटा के पैदा होने पर घर में खुशियों का माहौल आ गया है। बेटे के पैदा होने से परिजनो को यह भी लग रहा है कि उनका राजेश वापस आ गया है और अब वह उसे भी राजेश की तरह सेना में भर्ती कराएंगे। बता दें कि बच्चे के पैदा होने के बाद श्वेता की आंखों में आंसू थे, क्योंकि चंद महीने पहले ही उनका सुहाग उजड़ गया था और उनका बच्चा अपने पिता को देख भी नहीं सका।

बेटे के जन्म से खुश हैं श्वेता

पति की शहादत की खबर सुनकर श्वेता काफी दुखी हो गई थी और उस समय श्वेता गर्भवती भी थी, ऐसे में उन्हें संभालना थोड़ा मुश्किल था, लेकिन श्वेता काफी बहादुर थी। ऐसे में जब उन्होंने बच्चे को जन्म दिया तो उनके चेहरे पर खुशी तो थी ही, लेकिन आंखों में अपने पति को अपने पास न पाकर एक गम का माहौल भी था। इतना ही नहीं, जब से उनके पति शहीद हुए हैं, तब से श्वेत गर्भवती हालत में अपने परिवार की हिम्मत बनी हुई हैं और अपने परिवार को हमेशा हिम्मत देती रहती हैं।

बेटा लेगा पाकिस्तान से बदला

बेटे के पैदा होने पर शहीद राजेश की पत्नी श्वेता ने कहा कि मेरा बेटा अब बड़ा होकर पाकिस्तान से बदला लेगा। श्वेता ने कहा कि मैं इसे सेना में भेजूंगी, ताकि यह अपने पिता का बदला ले और देश के दुश्मनों को बता दें कि मैं राजेश यादव का बेटा हूं, जोकि अब सबको खत्म करने आ गया हूं। श्वेता के सास ससुर भी अपने पोते को सेना में भेजने के लिए काफी खुश दिखाई दे रहे हैं और उनका मानना है कि पिता की शहादत का बदला सिर्फ बेटा ले सकता है।

देशभक्ति से ओतप्रोत है राजेश का परिवार

बताते चलें कि बेटे को खोए हुए ज्यादा महीने नहीं बीते लेकिन देशभक्ति का जज्बा इतना ज्यादा है कि ये अपने पोते को भी सैना में भेजने के लिए तैयार हो चुके हैं। इनका मानना है कि भारत माता की सेवा करने के लिए दुश्मनों से लड़ने के लिए हम हमेशा तैयार हैं और हमारा पोता पाकिस्तानियों को सबक सिखाने के लिए सेना में जाएगा।

Back to top button