भारतीय कलाकारों को पाकिस्तानी कलाकारों से सीखनी चाहिए ये बात, हमेशा देते हैं अपने देश का साथ अपने देश के लिए किसी भी स्थिति में स्टैंड लेना बहुत बड़ी बात है और ये पाकिस्तान में दिखाई देता है.

भारत में ज्यादातर लोग पाकिस्तान की बुराई करते हैं और उन्हें नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ा जाता है. ये सच भी है कि उस देश में चाहे जितनी बुराई हो लेकिन जब उनके देश की बात होती है तब पूरा पाकिस्तान एक-साथ खडा हो जाता है. उस देश में चाहे जितनी बुराई हो लेकिन जब एकता की बात आती है तब सभी एक साथ हो जाते हैं. पाकिस्तान से भारत को एक बात तो सीखनी चाहिए कि वहां पर चाहे जब देश की बात आती है तो चाहे फिल्मी कलाकार हों या फिर क्रिकेटर्स सभी एक साथ होकर अपने देश का साथ देते हैं. भारतीय कलाकारों को पाकिस्तानी कलाकारों से सीखनी चाहिए ये बात, अपने देश के लिए किसी भी स्थिति में स्टैंड लेना बहुत बड़ी बात है और ये पाकिस्तान में दिखाई देता है.

भारतीय कलाकारों को पाकिस्तानी कलाकारों से सीखनी चाहिए ये बात

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हुए और इसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने लिया है. हमले पर पूरा देश निंदा कर रहा है और पाकिस्तान से बदला लेना चाहता है लेकिन पाकिस्तान की तरफ से कोई बयान नहीं आया. अब हमले के 5 दिन बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान आया और इस बाबत बयान को देते हुए इमरान ने कई बातें कहीं जिसमें उन्होने भारत को धमकी दी. इस पूरी भाषण में इमरान ने कुछ नया नहीं कहा, वही पुराना रोना कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान है इस बात का सबूत लाओ तो वो कार्यवाही करेंगे. देखिए इमरान खान का वीडियो –

इस बयान को पूरी दुनिया ने देखा, सोशल मीडिया के माध्यम से इमरान खान ने अपने इस वीडियो को लोगों तक पहुंचाया. मगर इस वीडियो को देखकर आप समझ ही गए होंगे कि इमरान कैमरे में किस कदर झूठ बोल रहे हैं. इमरान डरे हुए हैं और ऐसा लग रहा है कि वो जानते हैं कि अब भारत चुप नहीं बैठेगा. इमरान खान के वीडियो का भारत में तो खूब मजाक उड़ाया गया लेकिन इन बयानों को सुनकर पाकिस्तानी खुश नजर आए.

पाकिस्तान के इन दो सितारों ने की तारीफ

पाकिसान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जितनी बातें कहीं वो एक-एक झूठ थी. अगर भारत ने ठान लिया तो युद्ध हो जाएगा और इसमें पाकिस्तान को धूल भी चटा सकता हे लेकिन भारत के जल्दी लोग पीठ पर खंजर नहीं भोंकते हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री के इस बयान से पाकिस्तान कलाकारों और क्रिकेटरों ने अपने प्रधानमंत्री की तारीफ की और एक पाकिस्तानी होने के नाते उन्हें उनका समर्थन करना ही चाहिए. देखिए अली जफर और शाहिद अफिरीदी का ट्वीट-

अली जफर पाकिस्तानी सिंगर और एक्टर हैं. इन्होंने बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में एक्टिंग और गाने गाए हैं. इनका चार्म यहां पर खूब चला और लोगों ने खूब पसंद किया लेकिन अपने तो अपने होते हैं. अली ने अपने देश के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर ट्वीट किया, ‘What a speech!’अब इसके बाद इन्हें खूब ट्रोल किया गया.

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी ट्वीट किया बिल्कुल क्रस्टल और स्पष्ट कहा”. अब इसके बाद एक के बाद एक सभी पाकिस्तानी अपने प्रधानमंत्री की तारीफ करते नही थक रहे. वहीं भारतीय फिल्म जगत के लोगों और पाकिस्तान की डफली बजाने वालों को पाकिस्तानी अभिनेता अली जफर और क्रिकेटर शाहिद अफरीदी जैसे लोगों से सबक लेना चाहिए.