राशिफल

देवों के देव महादेव खोलने जा रहे हैं इस एक राशि का नसीब, 121 साल बाद आया है ये सुनहरा मौका

हिंदू धर्म सभी धर्मों में सबसे पुराना माना जाता है. हिंदू धर्म में अनेकों देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की जाती है और हर देवी-देवता की अपनी एक अलग मान्यता होती है. शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव को त्रिदेव कहा गया है. शिवजी की कल्पना एक ऐसे देव के रूप में की जाती है जो कभी संहारक तो कभी पालक होते हैं. भगवान शिव को संहार का देवता भी कहा जाता है. इसी तरीके से भगवान शिव के कुल 12 नाम प्रख्यात हैं. पूरे भारत में शिवजी के भक्तों की संख्या सबसे अधिक है. शिव भगवान अपने अनोखे रूप की वजह से सबसे अलग भी दिखते हैं. महिला से लेकर पुरुष सभी उनकी भक्ति में लीन रहते हैं. अगर देखा जाए तो भगवान शिव का रूप सबसे हटके है. भगवान की सौम्य आकृति और रुद्र रूप दोनों ही विख्यात हैं. आज हम भगवान शिव की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि 121 साल बाद भगवान शिव एक राशि की किस्मत खोलने जा रहे हैं. ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा का कहना है कि देवों के देव महादेव के ग्रहों की चाल में फेर होने की वजह से केवल एक राशि पर इसका सही असर पडऩे वाला है. तो आइए जानते हैं कि किस राशि के लिए भाग्योदय लेकर आ रहा है ये दिन.

वृष राशि

होगा धन लाभ

महादेव की कृपा से 121 साल बाद वृष राशि वालों की किस्मत पूरी तरह पलटने वाली है. काम की वजह से थोड़ी भागादौड़ी करनी पड़ सकती है. लेकिन इस भागादौड़ी से आपको बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है. अचानक से कहीं धन लाभ के योग बन रहे हैं. आय के साधन में भी बढ़ोत्तरी होगी.

पूरा होगा रुका हुआ कार्य

यदि आपका कोई सरकारी कार्य रुका हुआ है तो महादेव की कृपा से इस महीने पूरा हो जायेगा. आप जल्द ही खुद के घर में प्रवेश कर सकते हैं. आपको धन-दौलत और हर प्रकार की भौतिक सुविधाओं की प्राप्ति होगी. व्यापारी लोगों को किसी पुराने मित्र का साथ मिल सकता है. उनकी मदद से आपको लाभ होने की पूरी संभावना है.

चरम सीमा पर पहुंचेगा करियर

अब आपको अपने करियर को लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. अब आपका करियर चरम सीमा पर पहुंचने वाला है. आप अपने करियर में एक अलग ही मुकाम हासिल करने वाले हैं. कोई नया काम शुरू करने का ये सबसे शुभ मुहूर्त है. नौकरी करने वालों के प्रमोशन के पूरे-पूरे चांसेस हैं.

पार्टनर का मिलेगा सहयोग

आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा जिस वजह से आप अपने कार्य में बहुत तेजी से सफलता हासिल करेंगे. परिवार का भी सहयोग आपके साथ रहेगा. इतना ही नहीं, अगर पार्टनर के साथ आपकी अनबन चल रही है तो भोलेनाथ की कृपा से वह भी जल्दी दूर हो जायेगी.

मिलेगा मनचाहा प्यार

जिन लोगों की शादी पक्की होने में अड़चन आ रही थी उनका अब इंतजार खत्म होने वाला है. कुंवारों की शादी का योग बन रहा है. सिंगल लोगों को उनका मनचाहा प्यार मिलने वाला है.

पढ़ें साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह इन 6 राशियों के बुरे दिन होंगे खत्म, भोलेनाथ करेंगे बेड़ा पार

दोस्तों, उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button