राशिफल

Rashifal 20 February: आज गणेशजी बरसाएंगे अपनी कृपा, ये चार राशियां धन-धान्य से होंगी परिपूर्ण

बुधवार को गणेश जी चार राशि के जातकों को अपनी कृपा से धन धान्य से परिपूर्ण करने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 20 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको स्वास्थ्य के संबंध में कुछ शिकायत रहेगी। स्वभाव में उग्रता और वाणी में संयम रखें। संगीतकार लोगों के लिए आने वाला समय अच्छा रहेगा। आप धन का संचय करने में सफल रहेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी शारीरिक शिथिलता और मानसिक चिंता से आपका मन व्यग्र रहेगा। आपके परिवार के सदस्यों में शांति बनी रहेगी और वे आपके सभी प्रयासों में आपका पूरा सहयोग करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपका मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च हो सकता है। नौकरी पेशा से लेकर बिजनेस व्यापार के क्षेत्र में भी आपकी तरक्की हो सकती हैं। अपने लिए कोई ऐसी नुकसान की स्तिथि न बनाएँ जिसमे आप की ही गलतियाँ नजर आएँ ज्यादा भावुक होना आपको परेशानी में डाल सकता है इसलिए भावनात्मक आवेश में लिए हुए निर्णय से बचें। कोर्ट कचहरी के काम से आपको छुटकारा मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आसपास के लोगों से सहयोग मिलेगा। लोग आपसे अपने मन की बात कहने में ज्यादा उत्सुक रहेंगे। आज जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता की उम्मीद आपके दिल और दिमाग में हो सकती है। कानूनी अड़चन दूर होगी। अपनी चुनौतियों को अपनी लगन से संभाले रखना ही इस समय की जरूरी है। जितना संभव हो सके लोगों को समझने की और उनसे जुड़ने की कोशिश करें। साझेदारी आपके लिए असाधारण फलदायी होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यदि आप लंबे वक्त से प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं तो इस समय आपको ये प्राप्त हो जाएगा। आज आपके पास पैसे की कोई कमी नहीं रहने वाली है। कार्यों के प्रति जोश और उत्साह बना रहेगा, जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। प्रेम सम्बंधो में मधुरता आएगी तथा दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आपको व्यापार में बड़ी उपलब्धि हासिल होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए कार्य का प्रारंभ करने का भी आज के दिन उत्साह रहेगा। अगर आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर चिंतित हैं तो घबराहट की कोई बात नहीं है। आपको शादी का प्रस्ताव भी मिलने की संभावना है। आज अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। कामकाज को बढ़ावा देने के लिए जो भी करना चाहें उसे कर लें पर बहुत ज्यादा करने के प्रयास में अपने दबाव को न बढ़ाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी जीवन शैली और रहन सहन से लोगों को प्रभावित करेंगे। बच्चों की जरूरतों को पूरा करने में लगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। यदि कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो उसके परिणाम सफलतादायक रहेंगे। कन्या राशि वाले आज किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जरूर जाएँ, ऐसा करने से इस समय की चुनौतियों को समझना और संभालना आसान हो जाएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले सामाजिक गतिविधियों में अच्छा करेंगे। मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी। आप अपना रिश्ता बेहतर बनाने के लिए कोई भी परिश्रम करने को तैयार रहते हैं। आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य को लेकर यह कार्ड शुभ संकेत दे रहा है। संपर्क और सूचना के क्षेत्र में अच्छा करते रहेंगे। कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलायेगा। गणेश जी की कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहेगी। जिसके कारण आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि को अपनों से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। जिससे तनाव की स्थिति कम होगी। अगर आप कोई इंटरव्यू या परीक्षा देने वाले हैं तो आपको खुशखबरी मिलेगी। आपके रिश्ते अच्छे होने की संभावना है। किसी तरह की दुर्घटना या चोट से बचें। धन का सुयोजित आयोजन कर पाएंगे। काम का दबाव बढ़ने के साथ ही गलतियां हो सकती है। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण कोई जरुरी काम रूकेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गणेश जी कहते हैं आज परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। शिक्षा एवं नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन बेहतर होती जाएगी। आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। अगर आपने किसी से सच्चा प्यार किया है तो आपकी उससे मुलाकात हो सकती है। खुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आ गया है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले प्रतियोगिता में अनुकूल परिणाम मिलने से प्रसन्न होंगे। दिन थोड़ा तनाव भरा भी हो सकता है। अधिक भावुकता मन को अस्वस्थ बनाएगी। आपके स्वास्थ्य में सुधार आने की संभावना है। आप किसी नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं जिसमें आपको सफलता मिलेगी। आप अपनी देखभाल करने के लिए कुछ वक्त निकाल पाएंगे। अपने बढ़े हुए आत्मविश्वास का आप स्वयं अनुभव करेंगे। पत्नी व पुत्र से सुख-शांति मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर वालों व मित्रों के नकारात्मक स्वभाव को ले कर आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए आपके रिश्तों में कड़वाहट पैदा हो सकती है। किसी बहकावे में आकर अपने प्रेमिका को धोखा भी दे सकते है। जो आपके तनाव को भी बढ़ा सकता है। ज़िन्दगी की बहुत सी परेशानियाँ ऐसी होती हैं जिसमे ज़ल्दबाज़ी करना ठीक नहीं होता। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आज थोड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले आज सोच-विचार कर ही किसी बड़े फैसले को अंतिम रूप दें। आपका निर्णायक फैसला बहुत ही फायदेमंद रहेगा। मनोरंजन के नए अवसर प्राप्त होंगे। पुराने दोस्तों के साथ मिलन आनंददायी रहेगा। आपके बच्चे आगे चलकर समाज में आप का नाम रोशन करने में कामयाब रहेंगे। आज कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं। कामकाज में मन लगेगा और पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है।

आपने Rashifal 20 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तो इस वजह से शिवजी के भक्त नंदी के कानों में कहते हैं अपनी मनोकामना

Back to top button