अध्यात्म

जानें कैसे काले रंग का धागा आपको बना सकता है मालामल, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: काले रंग को हिंदू धर्म में अशुभ माना जाता हैं, कहते हैं कि काला रंग नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। इसलिए घर के बड़े-बुजुर्ग किसी भी शुभ कार्य में काले रंग के कपड़ों के पहनने की मनाही करते हैं। लेकिन वहीं जब बात आती है बुरी नजर की तो इससे बचने के लिए काले रंग का ही इस्तेमाल किया जाता है। यदि घर में कोई छोटा बच्चा होता है तो उसे बुरी नजर से बचाने के लिए काले रंग के धागे में ताबीज बांध कर पहनाया जाता है। काले रंग का काजल लगाया जाता है।

वहीं नए घरों के बाहर लोग बुरी नजर से बचने के लिए काले रंग की मटकी को टांगा जाता है। ताकि घर पर किसी तरह की बुरी नजर ना लग जाएं। वहीं आपने देखा होगा कि कई लोग खिलाड़ी और डांस करने वाले लोग भी अपने एक पैर में काला धागा बांधते हैं। भले ही काले रंग को शुभ कार्यों में इस्तेमाल ना किया जाता हो लेकिन जब बुरी नजर से बचने की बात आती है तो यही काला रंग आपके लिए काफी सहायक होता है।

कई लोगों का शायद ये बात ना पता हो लेकिन काले रंग का धागा सिर्फ आपको नजर से ही नहीं बचाता बल्कि यदि आप उसका उपाय सही से करेंगे तो हर चीज आपके कदमों में होगी। तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए बताते हैं आपको काले रंग का धागे के उपाय जो आपकी किस्मत को बदल कर रख देंगे।

काले धागे से जुड़ी यह बात हम आपको सबसे पहले बता दे कि काला धागा किसी भी व्यक्ति को बुरी नजरों से तो बचाता ही है इसके साथ ही साथ यह उस व्यक्ति को मालामाल भी बना देता है। यदि आप इस उपाय को करते हैं तो ऐसे में माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी।

उपाय-

आपको करना बस इतना है कि बाजार से एक काले रंग का धागा लेकर आना है। इस धागे को मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान मंदिर पर लेकर जाएं और उसके बाद धागे में छोटी-छोटी गांठ बांध लें। फिर इस धागे को हनुमान जी के पैरों पर चढ़ाएं और उनके पैरों के सिंदूर को इस धागे के ऊपर लगा देें। फिर इस धागे को घर के मुख्य द्वार या तिजोरी में बांध दें। ऐसा करने से आपको घर में पैसों की कोई कमी नहीं होगी और आप बहुत ही जल्द मालामाल हो जाएंगे।

यदि आप इस धागे को घर के मुख्य द्वार पर बांधते हैं तो ऐसे में ये काला धागा आपके घर को बुरी नजर से भी बचाता है और हर तरह के परेशानियों से बचाकर रखता है।

बता दें कि सिर्फ धार्मिक तौर पर ही नहीं बल्कि वैज्ञानिक तौर पर भी काले रंग का महत्व है। वैज्ञानिक तौर पर देखा जाए तो काला रंग और काला धागा बुरी नजर व हवाओं को अवशोषित कर लेता है। जिस वजह से इसका असर हमारे शरीर पर नहीं होता है और हमारे शरीर पर एक सुरक्षा कवच का काम करता है। इसके अलावा काला धागा शनि के प्रकोप से भी बचाता है।

Back to top button