ब्रेकिंग न्यूज़

बेंगलुरू में हुआ हादसा, एयर शो के अभ्यास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुए दो सूर्यकरण विमान

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: बेंगलूरू में एयर शो के दौरान मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया हैं। जिसमें दो सूर्यकिरण टीम के हॉक विमान आपस में टकराने से दुर्घटनाग्रस्त हो गए। बता दें कि ये हादसा येलहांका एयरपोर्ट पर उस वक्त हुआ जब दोनों विमान जल्द ही होने वाले एयरशो की रिहर्सल कर रहे थे। हालांकि इस दुर्घटना में दोनों विमानों के पायलट पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

हादसे के बाद जारी बेंगलुरु पुलिस के बयान के मुताबिक इस हादसे में एक नागरिक घायल हुआ है. दोनों पायलटों को निकाल लिया गया है. ये दोनों विमान येलहांका न्यू टाउन एरिया के पास गिरे हैं.


5 दिन चलेगा एयर शो

बता दें कि बैंगलोर में ये द्विवार्षिक एयर शो ‘एयरो इंडिया 2019’ का आयोजन हुआ था। और यह एयर शो 20 से 24 फरवरी तक चलने वाला था। बैंगलुरू के येलहंका एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना का ये पांच दिन का एयर शो का आयोजन होना है। इस एयर शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा।

लखनऊ में होना था शो

बता दें कि इस एयर शो को पहले लखनऊ में करने की बात सामने आई थी लेकिन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की ओर से जताई गई आपत्ति के बाद इसे बेंगलुरु में ही आयोजित किया गया।

राफेल का भी होगा प्रदर्शन

ऐसा सुनने में आ रहा था कि इस एयर शो में वायुसेना राफेल विमान का भी प्रदर्शन करेगी। राफेल को लेकर पिछले काफी समय से कई तरह के विवाद सामने आ रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद वायुसेना का मानना है कि राफेल उनके लिए एक महत्वपूर्ण विमान हैं। इसलिए हो सकता है कि राफेल विमान भी इस एयरशो में हिस्सा ले।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close