ग्लैमरस ही नहीं संस्कारी भी हैं अंबानी परिवार की होने वाली बहू, तस्वीरें देखकर आप भी यही कहेंगे देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इस खास मौके से पहले देखिए श्लोका की कुछ अनदेखी तस्वीरें...

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी श्वेता मेहता की 9 मार्च के दिन शादी होगी. ये शादी मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में होगी और शादी के फंक्शन भी तीन दिनों तक चलेंगे. आकाश अंबानी ने पिछले साल श्लोका के साथ सगाई थी और ये दोनों ही बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं. श्लोका अपने पिता का बिजनेस संभालती हैं और इसके साथ ही कई ऐसे काम करती हैं जिससे उन्हें खुशी मिलती है उन कामों में NGO का काम भी मुख्यरूप से है. इतने बड़े परिवार की बहू बनने वाली ग्लैमरस ही नहीं संस्कारी भी हैं अंबानी परिवार की होने वाली बहू, शादी के पहले आपको इनके बारे में जानना चाहिए क्योंकि बहुत अलग स्वभाव की मालकिन हैं श्लोका मेहता.

ग्लैमरस ही नहीं संस्कारी भी हैं अंबानी परिवार की होने वाली बहू

श्लोका के पिता रसेल मेहता दुनिया के नंबर वन डायमंड कमपनी रोजी ब्लू के मालि है. इतना ही नहीं वह नीरव मोदी के रिश्तेदार भी हैं. डायमंड किंग कहे जाने वाले रसेल मेहता और मोना मेहता के तीन बच्चे हैं जिसें श्लोका सबसे छोटी हैं. साल 2009 में श्लोका मेहता ने नीता अंबानी के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की.

मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक आकाश अंबानी और श्लोका बचपन से एक-दूसरे को पसंद करते थे और दोनों की मुलाकात धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में ही हुई थी. इसके बाद श्लोका ने प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से एमबीए किया और इसके बाद मानव शास्त्र (एंथ्रोपॉलिजी) की पढ़ाई भी की. श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस में लॉ में मास्टर की डिग्री प्राप्त की. साल 2014 में श्लोका मेबका ने रोसी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर का पद संभाला था.

श्लोका मेहता कनेक्टफॉर नाम की एक संस्था में संस्थापक भी हैं और उनकी बहुत सारी जिम्मेदारियां भी होती हैं. श्लोका की कनेक्टफॉर संस्था में बहुत से एनजीओ जुड़े हैं और ये सभी संस्था जरूरतमंदों की मदद करते हैं. पिछले साल 30 जून को आकाश अंबानी और श्लोका ने सगाई की थी. ईशा अंबानी की शादी में श्लोका ने एक भाभी की सभी जिम्मेदारियां निभाई थी. नीता अंबानी ने भी सारे मेहमानों से श्लोका मिलवाया था और शायद तभी सबको पता था कि इनकी शादी मार्च में होगी.

सेल्फ डिपेंडेड हैं श्लोका मेहता

मुकेश अंबानी की होने वाली बड़ी बहू एक पक्की बिजनेस वुमन हैं. वो अपने पिता का बिजनेस अच्छे से संभालती हैं और इसके साथ ही कई NGO संस्था से भी जुड़ी है जिससे वे दरूरतमंदों की मदद होती है. श्लोका शादी के बाद भी अपने पिता और पति का बिजनेस संभालेंगी और जरूरी फैसले लेंगी. जब नीता अंबानी से श्लोका के काम करने की बात पूछी गई तो उन्होंने हमेशा यही कहा कि शादी के बाद उन्हें ज करना है कर सकती हैं.