विशेष

एकसाथ उठी बहन की डोली और भाई की अर्थी, गम में डूबा हर बाराती

भारत देश के लिए साल 2019 की शुरुआत बेहद दुखदाई साबित होती नजर आ रही है. जहाँ एक तरफ जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 40 से अधिक जवान मार दिए गए, वहीँ दूसरी और बिहार के छपरा में भाई-बहन की दिल देहला देने वाली घटना ने सबको भावुक कर दिया. यह पूरी  घटना गुरुवार की सुबह की है. जहाँ एक भाई की अर्थी और बहन की शादी की डोली साथ साथ उठी. ख़बरों के अनुसार गुरुवार को शादी के बाद बहन की विदाई होने वाली थी लेकिन तभी दरवाज़े पर भाई की लाश ने सबको चौंका दिया. घटना के बाद शादी का खुशनुमा माहौल मातम में बदल गया. वहीँ परिवार के सभी मेंबर्स का रो रो के बुरा हाल है.

मिली जानकारी के अनुसार घटना पानापुर के रसौली गाँव की है. जहाँ बुधवार की रात में संदीप नामक युवक की बहन स्वीटी की शादी धूम-धाम से की गई. सुबह विदाई से पहले संदीप को कुछ सामान लेने घर से बाहर निकलना पड़ा. लेकिन बदकिस्मती से वह एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया. एक्सीडेंट इतना गंभीर था कि जब लोगों ने संदीप को अस्पताल पहुँचाया, तब तक वह दम तोड़ चुका था. वहीँ दूसरी और घरवाले और बाराती इस बात से बेखबर विदाई की रस्मों में उलझे हुए थे. जब विदाई के लिए स्वीटी पति के साथ घर जाने के लिए बाहर निकलने लगी, तभी दरवाजे पर एम्बुलेंस संदीप की डेडबॉडी ले कर पहुँच गई. हालांकि, शायद विदाई के वक्त बहन को इसकी जानकारी नहीं दी गई.

कहते हैं मौत कभी भी बता कर नहीं आती और ना ही यह आते समय कोई शुभ या अशुभ घड़ी देखती है. लेकिन कभी कभी हम मनुष्य अपनी खुशियों में इस कदर उलझे होते हैं कि मौत हमारे पास आकर खड़ी हो जाती है और हम उस्ससे अनजान रहते हैं. कुछ ऐसा ही संदीप के साथ भी हुआ. जोकि बहन की शादी में घर परिवार की जिम्मेदारियां सम्भालने में लगा हुआ था और मौत उसको सबसे छीन कर दूर ले गई. बता दें कि दुल्हन स्वीटी तीन भाई-बहनों में से सबसे बड़ी है जबकि संदीप के इलावा उसका एक छोटा भाई सुमन कुमार सिंह है.

मिली जानकारी के अनुसार स्वीटी के घर के दरवाजे पर बरात बसंतपुर थाणे के सिपाह गाँव से आई थी. जबकि संदीप पश्चिम बंगाल की एक प्राइवेट कंपनी में नुकरी करता था. बुधवार की रात को जहां बहन स्वीटी की शादी बसंतपुर थानाक्षेत्र के संदीप कुमार से हुई वहीं सुबह उसके भाई की मौत की खबर आई. जहाँ एक और बेटी को ख़ुशी खुस्शी विदा किया गया, वहीँ दूसरी और जवान बेटे की मौत ने घर वालों को आंसू भेंट कर दिए. शादी की खुशियों से भरा से गाँव इस बहन भाई की कहानी से हैरान है. हर कोई संदीप के घरवालों की हिम्मत बाँधने का प्रयास कर रहा है लेकिन संदीप के घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल हो चुका है.

Back to top button