विशेष

मजदूर के बच्चों की थी हेलीकॉप्टर में बैठने की ख्वाहिश, योगी आदित्यनाथ ने कहा-इन्हें बैठाओ, फिर

हर मिडिल क्लास फैमिली के लोगों की ये अवधारणा होती है कि वो अपने जीवन में एक बार हवाई जहाज की सैर करें. कुछ लोग इसे मुकम्मल भी कर लेते हैं लेकिन जो मजदूर होते हैं वो बस सोचते रह जाते हैं कि कैसे वो अपने परिवार का पेट भरें, हवाई जहाज की ख्वाहिश तो बस अपने अंदर ही दबा लेते हैं. मगर कभी-कभी उन्हें भी समय मौका दे देता है जब वो कुछ अलग कर दिखाते हैं. रविवार को जैस यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के एक गांव अपने हेलीकॉप्टर में पहुंचे तो वहां के बच्चों ने हैलीकॉप्टर घेर लिया. बच्चे उत्तेजित थे कि किस तरह वे उसमें बैठ जाएं. मजदूर के बच्चों की थी हेलीकॉप्टर में बैठने की ख्वाहिश, इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने कुछ ऐसा किया कि सभी हैरान रह गये.

मजदूर के बच्चों की थी हेलीकॉप्टर में बैठने की ख्वाहिश


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बच्चों से बहुत ज्यादा लगाव है और ये बात पूरा प्रदेश जानता है. वो अक्सर बच्चों को टॉफियां और बिस्कुल बांटते पाए जाते हैं. रविवार को जब योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के एक गांव में पहुंचे तो वहां उनका चॉपर उतरा और गांव के बच्चों ने उन्हें घेर लिया. इसके बाद सभी चौपर पर बैठने की जिद करने लगे और ये सब देखकर सीएम के सुरक्षाकर्मी ने बच्चों को हैलीकॉप्टर से हटाने का प्रयास किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ये सब देखते रहे लेकिन जब बच्चे नहीं मान रहे थे तब उन्होने अपने सुरक्षा कर्मी से कहा कि इन्हें हैलीकॉप्टर में बिठा दो. इसके बाद बच्चे जैसे ही हैलीकॉप्टर में बैठे तौ उनका चेहरा देखने लायक था. ऐसा लग रहा था मानो उन्हें कौन सा खजाना मिल गया हो और वो खुशी से ताली बजाने लगे. ये सारा वाक्या कैमरे में कैद हुआ और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. बच्चों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को थैंक्स कहा इसपर योगी मुस्कुरा दिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को निर्माणाधीन पिपराइच शुगर मिल का निरीक्षण करने पहुंचे. अपने हैलीकॉप्टर से जैसे ही वो वहां उतरे तो बच्चों की इच्छा उन्होंने बिना किसी परेशानी के पूरी कर दी. जब बच्चों ने उतरने को कहा तब योगी जी ने उन्हें उतरवाया और अपनी अगली उड़ान महराजगंज के लिए भर दी.

इस वजह से सीएम गए थे गोरखपुर

अब उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है. आपको बका दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पिपराइच चीनी मिल पहुंचे थे और इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा कि देश की सबसे आधुनिक तकनीक पर आधारित चीनी मिल यहां लग रही है. योगी जी ने कहा, ”हमारा प्रयास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 फरवरी के कार्यक्रम में इसके उद्घाटन की औपचारिक घोषणा हो. 385 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस मिल में मार्च के बाद पेराई का काम शुरु हो जाएगा, जिसमें हर दिन करीब 50 हजार कुंटल पेराई होगी. यहां जो चीनी बनेगी वो फाइन शुगर होगी जिसमें सल्फर और किसी भी प्रकार का केमिकल नहीं होगा. देश और विदेशों में इस चीनी बहुत मांग होती है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में चीनी का इस समय बहुत कम दाम है.

Back to top button
?>