समाचार

शहीद जवानों के घर पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ, शाहिद के परिवारों को सरकार देगी ये ख़ास तोहफा

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए हमले में यूपी राज्य के शहीद हुए जवानों के परिवार वालों को इस राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की और से आर्थिक मदद दी गई है और इस हमले में मारे गए उत्‍तर प्रदेश के 12 जवानों के नामों पर सड़क के नाम भी रखने का ऐलान किया गया है. इसके अलावा योगी आदित्‍यनाथ ने इन शहीद जवानों के परिवार वालों से मुलाकात भी की है. योगी आदित्यनाथ ने इस हमले में शहीद हुए विजय कुमार मौर्य के घर जाकर उनके परिवार वालों से कुछ देर बात की और बाद में विजय कुमार की तस्वीर के सामने  पुष्पांजलि भी अर्पित करें और उनको हाथ जोड़कर श्रद्धांजलि दी.

दिए जाएंगे 25-25 लाख रुपए

इस हमले में मारे गए उत्तर प्रदेश के जवानों को योगी आदित्‍यनाथ ने 25 लाख देने की घोषणा की है और साथ में ही शहीद जवानों के परिवार वालों के किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया गया है. दरअसल योगी आदित्‍यनाथ शहीद जवानों के परिवार वालों से मिलने के लिए उनके घर गए थे और उसी दौरान इन्होंने वहां पर मौजूद पत्रकारों से बात करते हुए यूपी सरकारी की और से इन्हें ये पैसे देने का ऐलान किया है.

वहीं इस हमले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा आतंकवाद के विरुद्ध हमारी लड़ाई अभी भी जारी है और  हम 40 जवानों का बलिदान  बेकार नहीं होंने देंगे. योगी ने कहा कि जो इंसान इस हमले की साजिश में शामिल था उनसे  एक-एक करके हम निपटने के लिए तैयार हैं.

रखा जाएगा शहीद के नाम पर सड़का का नाम 

25 लाख और एक सरकारी नौकरी देने के अलावा  योगी आदित्‍यनाथ ने शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके नाम पर सड़का का नाम रखने की भी घोषणा की है. योगी आदित्‍यनाथ  ने कहा है कि जिस गांव के जवान शहीद हुए हैं उन गांवों की सड़क का नाम बदलकर उस शहीद जवान के नाम पर रख जाएगा. गौरतलब है कि पुलवामा में 14 फरवरी को 3 बजकर 15 मिनट पर आतंकवादियों ने जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था और इस काफिले में शामिल एक बस को अपनी गाड़ी से टक्कर मार दी थी. इस टक्कर के चलते गाड़ी में रखे गए बम में विस्फोट हो गया था और उस बस में सवार 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद  ने ली थी और इस संगठन के जो आतंकवादी इस हमले में शामिल थे उन्हें सोमवार को हुए एक मुठभेड़ में भारतीय सेना ने मार गिराया गया है. हालांकि इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के चार जवान भी शहीद हो गए हैं.

लोगों का गुस्सा अभी भी शांत नहीं

इस हमले को हुए आज पांच दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक इस हमले को लेकर लोगों के दिलों में गुस्सा कम नहीं हुआ है और देश के अलग अलग कोनों में लोगों इस हमले को लेकर अपना प्रदर्शन भी कर रहे हैं और सरकार से इस हमला का बदला लेने की मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ सरकार ने इस हमले के बाद से पाकिस्तान देश की और अपने रूख और कड़ कर लिया है.

Back to top button