Rashifal: आज इन 7 राशियों को मिलेगी बड़ी कामयाबी, शनिदेव हो चुके हैं प्रसन्न, करेंगे कल्याण

आज शनिवार का दिन है और यह शनिदेव का दिन माना जाता हैं। शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। शनिदेव जब किसी राशि पर प्रसन्न हो जाते हैं तो उसकी झोली खुशियों से भर देते हैं। लेकिन जब शनिदेव किसी राशि से नाराज हो जाते हैं तो उनका जीवन कई तरह की परेशानियों से घिर जाता हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? तो जानने के लिए पढ़ें Rashifal 16 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको मदद की जरूरत पड़ी तो आज आपके मित्र व रिश्तेदार पीछे नहीं हटेंगे। कुछ कामों में फालतू पैसा भी खर्च हो सकता है। आज आप न कोई बड़ा खर्चा करें, न ही ऐसा कोई वादा करें। कारोबारियों को अपने कारोबार में सामान्य लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में विस्तार के साथ ही व्यापार जगत में अपनी पहचान बनाएंगे। शादी का प्रस्ताव आ सकता है या किसी से प्यार का रिश्ता भी बन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपका आज का दिन मिश्र फलदायी है। कुछ खरीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। आज आपका सामाजिक रूप से मानहानि का प्रसंग उपस्थित न हो इसका ध्यान रखना होगा। स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव जरूर आएगा। आपके प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। यात्राओं का योग बनेगा और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। वरिष्ठ लोगों की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज व्यापार अच्छा लाभ देगा। नौकरी में अधिकारी खुश रहेंगे। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से सामर्थ मिलेगा। कोशिश करें कि आपके द्वारा किए गए कार्य समाज और परिवार दोनों के लिए लाभदायक सिद्ध हो जितना आप दूसरों का भला करेंगे। शादी पार्टीयो में पुराने और नए दोस्तो से मुलाकात होगी। कोर्ट कचहरी के चल रहे मुकदमे भी आपके हित में रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करने की सलाह हैं। आज आपको शारीरिक रूप से अस्वस्थता हो सकती है लेकिन फिर भी मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। आप के ऊपर शनिदेव की कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहेगी। जिसके कारण आप की मनोकामनाएं पूर्ण होगी। आप समाज में अपनी अलग पहचान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज प्रतिस्पर्धियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेंगे। व्यापार में परेशानी रहेगी अर्थात खर्च रहेगा। जीवन साथी की सेहत का ख्याल रखें। आप दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की की ओर आगे बढ़ने लगेंगे। खास तौर पर आपको नौकरी के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। आज आपकी आपकी लॉटरी भी लग सकती है। लेकिन इस बात का खास ध्यान रखे हैं कि आपकी वजह से किसी भी व्यक्ति का दिल ना दुखे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सामाजिक कारण में भाग लेने और दान करने से आपको आंतरिक शांति पाने में मदद मिलेगी। अपने लव पार्टनर से सहयोग प्राप्त करने से ही आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। आज अपनों के सहयोग से आप अपनी समस्या आसानी से हल कर लेंगे। ये समय उनको ये बताने का भी है कि उनका सहयोग आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ अनुभव करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज धैर्य और सफल होने की इच्छाशक्ति निश्चित रूप से आपके लिए चीजों को आसान बना देगी। शारीरिक लाभ के लिए विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी खास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। यह छात्रों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन होने का अनुमान है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका जिद्दी स्वभाव आपके माता-पिता की शांति को नुकसान पहुंचा सकता है। भाई से सहयोग प्राप्त होगा। आपको बहुत ही जल्द नौकरी पाने की बहुत ही अच्छे अवसर मिलेंगे लेकिन आप को उसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। परिवार से मनमुटाव की स्थिति रहेगी। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप मानसिक उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्रदोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। कुछ नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं। नौकरी का कोई नया मौका भी आपको मिल सकता है। नौकरी में प्रमोशन मिलने की भी संभावना है। कानूनी मामलों में सभी फैसले आपके पक्ष में आएंगे। किसी से किया गया कोई बड़ा वादा आपको परेशानी में भी डाल सकता है। आपके निरंतर किये जा रहे कामों की प्रशंसा करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सोच-समझकर लिये गये निर्णय आपके आत्म-विश्वास में वृद्धि करेंगे। विवेकवान परिस्थितयों पर विजय पाने में अक्सर सफल होता है। व्यावसायिक साझेदार सहयोग करेंगे और आप एक साथ अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे। समझदार और सहजता से सुख बढ़ा सकेंगे। आप को अच्छी नौकरी मिल सकती हैं। व्यापार में आपको बड़ा लाभ मिल सकता हैं। जिन लोगों की सहदी नही हुए हैं उनके विवाह के योग बने हुए हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज धन का अधिक से अधिक खर्च होगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। कारोबारी वर्ग के रुके काम आगे बढ़ेंगे और रुका हुआ धन प्राप्त होगा। किसी पुराने मित्र से मिलने के योग बन रहे हैं, जो आपके लिये शुभ होने वाला है। सम्भव है कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुँचे। आपके मान-सम्मान में काफी वृद्धि होगी और आपके लिए यह दिन बहुत ही शुभ है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज व्यावसायिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता रंग लाएगी। महिलाओं को परिवार के प्रति उदासीनता रह सकती है। आपको सलाह है कि थोड़ा क्रोध पर नियंत्रण रखकर विवेक से काम लेना आवश्यक है। प्रेम अध्याय में जबरदस्ती अभिनय करने से बचें। नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है। पदोन्नति के संकेत हैं और आपके कार्यों की सराहना होगी। परिवार में नए सदस्य के आने की खबर आपको रोमांचित कर देगी।

आपने Rashifal 16 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ब्रह्म कमल: इस दुर्लभ फूल से टपकती हैं अमृत की बूंदें, देखने मात्र से पूरी हो जाती है हर इच्छा