बॉलीवुड

पुलवामाः सोनू निगम का बड़ा बयान- ‘तुम क्यों दुखी हो..BJP-RSS वालों को मनाने दो दुख’

14 फरवरी के दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक आतंकी हमला हुआ जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए. इनके अलावा कई घायल हुए और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. इस हमले की पूरी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली और इस घटना के बाद से ही पूरा देश गुस्से में है. बॉलीवुड से लेकर खेल जगत, राजनीति से लेकर आम लोग सभी इस हमले की निंदा करते हुए शहीदों को नमन करते हैं. ऐसे में सिंगर सोनू निगम ने भी अपना दुख जाहिर किया है. मगर एक अलग अंदाज में, कुछ लोगों को अपना निशाना बनाते हुए सोनू निगम का बड़ा बयान- ‘तुम क्यों दुखी हो..BJP-RSS वालों को मनाने दो दुख, इसके पीछे की पूरी बात आपको जरूर जाननी चाहिए.

पुलवामा अटैक पर सोनू निगम का बड़ा बयान

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं और कई बार तो उन्हें लोगों का गुस्सा भी झेलना पड़ा है. सोनू निगम ने इस घटना की निंदा करते हुए दुख जाहिर किया और हमले की निंदा करते हुए सेक्युर लोगों पर अपना ताना कसा है. सोनू ने एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होने कहा, ”जवानों की शहादत के बाद अफसोस आप लोग क्यों मना रहे हैं. आप तो भारत तेरे टुकडे होंगे जैसी सोच रखने वाले सेक्युलर लोग हैं. सुना है आप लोग बवाल मचा रहे हैं, दुख जता रहे हैं क्योंकि सीआरपीएफ के कुछ जवान मारे गए हैं. कुछ 44 लोग ? 44 लोग मारे जाएं या फिर 440 लोग आप क्यों इतना दुखी होते हैं . इसमें दुख करने वाली क्या बात है और वो करिए जो इस देश में सही है. जो सेक्युलर लोग करते हैं, इस दुख को बीजेपी, आरएसएस, हिंदुत्ववादी, राष्ट्रवादी संस्थाओं को मनाने दीजिए ये उनका काम है. आप वो करिए जो सेक्युलर लोग करते हैं बस.” देखिए वीडियो –

सोनू निगम ने अपनी इस बात के अंत में कहा, ”अगर भारत में रहना है तो इस इस तरह की सेक्युलर सोच को रखना बहुत जरूरी है. यहां वंदे मातरम बोलना गलत है. सीआरपीएफ जवानों की मौत पर दुख मत मनाइए, नमस्ते भी नहीं बोलना है लाल सलाम बोलिये.”सोनू निगम ने ये वीडियो जारी किया है और उनकी बातें सुनकर ये समझा जा सकता है कि उनका इशारा किसकी तरफ है. हालांकि सोनू ने किसी का नाम नहीं लिया है लेकिन उनका इशारा बॉलीवुड और राजनीति के उन लोगों की तरफ है जो लेफ्ट विचारधारा रखते हैं.

अक्सर फंस जाते हैं अपने ही बयानों में

सोनू निगम बॉलीवुड के बहुत ही फेमस सिंगर हैं लेकिन अक्सर वो अपने बयानों में खुद ही फंस जाते हैं. इस बार उन्होने सही कहा या गलत इसका जवाब समय के साथ मिलेगा और वो देंगे जिसके ऊपर ये बयान दिया गया है. इससे पहले सोनू निगम अजान की आवाज को लेकर सुर्खियों में आ गए थे क्योंकि उन्हें अजान की आवाज से समस्या होती थी उसे लाउडस्पीकर में करने के खिलाफ थे लेकिन बाद में उन्हें मुस्लिम लोगों से माफी मांगनी पड़ी थी.

Back to top button