सिर्फ 2 महीने चली थी रेखा की शादी, रेखा के साथ ऐसा क्या हुआ की 2 महीने में पति को छोड़ दिया था

बॉलीवुड की कई फिल्मों में विनोद मेहरा ने कार्य किया हुआ है और ये अपने दौर के काफी प्रसिद्ध अभिनेता हुआ करते थे. इन्होंने कई बेहतरीन फिल्में भारतीय सिनेमा को दी हैं. इन्होंने अपने करियर की पहली फिल्म ‘रागनी’, जो कि साल 1958 में आई थी उसमें बतौर बाल कलाकार के रूप में कार्य किया था. इन्होंने 80 से अधिक फिल्मों में काम किया हुआ था और साथ में ही ये गुरुदेव नाम की फिल्म के निर्माता और निर्देशक भी थे.

13 फरवरी 1945 में अमृतसर में जन्म विनोद मेहरा ने लाल पत्थर, अमर प्रेम, घर, नागिन, अनुराग जैसी हिट मूवी में काम किया हुआ है. हालांकि इन मृत्यु 45 साल की आयु में हो गई थी और इनका जीवन काफी दुखों से भरा हुआ रहा है.

विनोद मेहरा ने अपने जीवन काल में कुल तीन बार शादी की थी और इनकी लव लाइफ हमेशा से ही सुर्खियों में रहा करती थी. इन्होंने सबसे पहले अभिनेत्री मीना ब्रोका से विवाह किया था और शादी करने के कुछ समय बाद ही विनोद को दिल का दौरा पड़ गया था. हालांकि बाद में ये ठीक हो गए थे.

बिंदिया गोस्वामी से किया दूसरा विवाह

वहीं पहली पत्नी के रहते हुए इन्होंने दूसरी शादी भी कर ली थी और इनकी दूसरी पत्नी का नाम बिंदिया गोस्वामी था जो कि एक अभिनेत्री थी. कहा जाता है कि विनोद ने बिंदिया से छुपके से शादी की थी और इनकी शादी के बारे में उस वक्त लोगों को पता नहीं था. वहीं विनोद मेहरा का करियर 80 के दशक में बुरे दौरे से गुजरने लगा था और इसी बीच बिंदिया ने इनसे दूरी बनाना शुरू कर दिया था और इनका रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया था.

रेखा से बढ़ी नजदीक

रेखा और विनोद मेहरा ने कई फिल्म में एक साथ कार्य किया हुआ था और इसी दौरान इन दोनों के बीच प्यार हो गया था.  हालांकि रेखा को विनोद की मां पसंद नहीं किया करती थी जिसके कारण विनोद और रेखा कुछ समय एक साथ रहने के बाद अलग हो गए थे. कई लोगों के मुताबिक इन्होंने शादी भी कर ली थी.

किरन से किया विवाह

रेखा के जाने के बाद इनकी जिंदगी में किरन नाम की एक महिला आई थी और विनोद ने किरन से विवाह भी कर लिया था. किरन और विनोद लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रहे थे. मगर साल 1990 में विनोद को दिल का दौरा आने से उनकी मौत हो गई और इन्होंने अपने जीवन की अंतिम सांस 30 अक्टूबर 1990 को ली थी.

दो बच्चों के पिता थे

Soniya Mehra and rohan mehra

विनोद और किरन के दो बच्चे भी हैं जिनका नाम सोनिया और रोहन है. जिस वक्त विनोद का निधन हुआ था उस वक्त इनकी बेटी दो साल की थी. वहीं इस वक्त विनोद मेहरा के ये दोनों बच्चे अपने करियर बॉलीवुड में बनाने में लगे हुए हैं. विनोद की लड़की सोनिया ने विक्टोरिया ने. 203, एक मैं और एक तू सहित कई फिल्म में काम भी कर रखा है और इनके भाई हाल ही में बाजार मूवी में नजर आए थे. इस फिल्म में इन्होंने सैफ अली खान के साथ कार्य किया था.