इन राशि के लोगों को आता है बेहद गुस्सा, नंबर 4 से तो बचकर रहना

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: हम आपको हमेशा ही राशियों से जुड़ी बातें बताते हैं। कि किस राशि के लोगों का स्वभाव कैसा होता है। उनकी पसंद ना पसंद हर चीज के बारे में और आज हम इसी कड़ी में बताएंगे कि किस राशि के लोगों को सबसे ज्यादा गुस्सा आता है। वैसे अब बात गुस्से की हो रही है तो आप सोच रहे होंगे कि ये तो सबको आता है, इसमें राशि का क्या कनेक्शन, तो ज्यादा सोचिए नहीं इसके पीछे की वजह भी हम आपको बताएंगे।

आपने अक्सर देखा होगा कि कई लोगों को छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आ जाता  है तो कई लोग बड़ी-बड़ी बातों पर भी गुस्सा नहीं करते। इस पर एक रिसर्च हुई तब पाया गया कि गुस्सा आना सिर्फ बातों या गलतियों पर नहीं बल्कि इंसान की उम्र, संस्कृति और उसके जेंडर पर निर्भर करता है। वहीं ज्योतिष के अनुसार गुस्सा आना राशियों पर भी निर्भर करता है। कुछ राशियां हैं जिनको गुस्सा बहुत ही जल्दी आता है तो वहीं कुछ राशि के लोग थोड़े कम गुस्सा करने वाले होते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन सी वो राशियां हैं जिनकों आता है हद से ज्यादा गुस्सा।

मकर (22 दिसम्बर – 19 जनवरी)

मकर राशि के लोग वैसे तो काफी क्रिएटिव और बुद्धिमान होते हैं लेकिन गुस्सा हमेशा इनकी नाक पर ही रखा रहता है। जिस वजह से इनको अपने करियर और कई अन्य चीजों में अपना नुकसान कर बैठते हैं। इतना ही नहीं जब इनको गुस्सा आता है तो ये किसी भी कुछ भी बोल सकते हैं।  सिर्फ यही नहीं इनका गुस्सा इनके अपशब्द या गाली- गलौज के रूप में सामने आता है। इनका स्वभाव ऐसा होता है कि ये वही काम करते हैं जो इनको करना होता है, उससे दूसरे को क्या फर्क पड़ रहा है इस बात से इनको फर्क नहीं पड़ता हालांकि ऐसा तभी होता है जब वो गुस्से में होते हैं। दूसरे लोगों पर गुस्सा निकालने का इनका एक तरीका होता है ताने मारना और इस तरह की बातें बोलना कि सामनें वाला रोने पर मजबूर हो जाएं। तो आप भी किसी मकर राशि वाले के साथ हैं और उसको गुस्सा आ रहा है तो बेहतरी इसी में हैं कि आप गुस्से के समय उनसे दूरी बनाएं रखें।

मीन ( 19 फरवरी – 20 मार्च)

वैसे तो इस राशि के लोग काफी मेलजोल वाले होते हैं, लेकिन जब बात गुस्से की आती है तो गुस्सा इनकी नाक पर रखा होता है। आपको पता भी नहीं लग पाएगा कि आपकी कौन सी बात इन्हें बुरी लगी है और ये गुस्सा हो जाएंगे। हालांकि इनको सनकी कहना भी गलत नहीं होगा क्योंकि इनको कब किस बात पर गुस्सा आ सकता है इस बात का अंदाजा कोई भी नहीं लगा सकता। दरअसल होता ये है कि कभी बड़ी से बड़ी बात पर भी ये लोग शांत रहते हैं तो कभी छोटी-छोटी बातों पर इनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है।

इनके इस बिहेवियर कि वजह से इनके साथ कोई ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाता है और यही वजह है कि ये अकेले पड़ जाते हैं। हालांकि इनका गुस्सा कुछ समय का ही होता है, कुछ देर बाद ये खुद बा खुद नार्मल हो जाते हैं। जो इनकी एक अच्छी आदत है।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

बता दें कि मेष राशि के लोग ऐसे होते हैं कि जरा सी बात होने पर भड़क जाते हैं। अगर कोई बात इनके मन मुताबिक नहीं होती तो इनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये ना तो किसी की सुनते हैं और ना कुछ समझते हैं। गुस्से में ये लोग कुछ भी कर सकते हैं इनको इस बात की परवाह नहीं रहती की उनके द्वारा गुस्से में किए गए इस काम का परिणाम क्या होगा। और यहीं इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है जिसका परिणाम भी इनको भुगतना पड़ता है। हालांंकि ये अपने गुस्से को काफी हद तक कंट्रोल करना जानते हैं लेकिन जब बात इनकी इमेज की आ जाती है तो ये ना कुछ सोचते हैं और ना कुछ समझते हैं।

वृषभ ( 20 अप्रैल – 20 मई)

वृषभ राशि के लोग काफी जिद्दी किस्म के होते हैं, ये वहीं करते हैं जो इनका दिल करता है। इस राशि के लोगों को कोई अपनी बातों में नहीं उलझा सकता है क्योंकि ये किसी की बातों में नहीं आते। लेकिन अगर कही पर कुछ ऐसा हो रहा हो जो इनको जरा भा पसंद ना हो तो ये लोग अपनी बात सामने जरूर रखते हैं। क्योंकि ये अपने हिसाब से ही सारे काम करते हैं तो इसी वजह से इनकी इनके पार्टनर्स से नहीं बनती है। अगर आपके किसी दोस्त या रिश्तेदार की राशि वृषभ है तो ध्यान दें कि आप इनके साथ किसी बहस में ना पड़ें। अगर वो गुस्से में हैं तो उनसे दूरी बना लें। हालांकि इनमें एक अच्छाई भी होती है कि इनको गुस्सा जितनी जल्दी आता है उतनी ही जल्दी शांत भी हो जाता है।

मिथुन (21 मई – 21 जून)

बता दें कि वैसे तो मिथुन राशि के लोग काफी कम बोलते हैं, इनको ज्यादा बोलना पसंद नहीं होता है और यही चीज दिखती हैं इनके गुस्से में भी। बता दें कि मिथुन राशि के लोगों को जल्दी गुस्सा नहीं आता है, लेकिन जब आता है तो वो किसी ज्वालामुखी की तरह होता है। इस राशि के लोग बार-बार गुस्येसा करने की बजाए एक बार ही ऐसा गु्स्सा दिखाते हैं जिससे हर कोई हक्का-बक्का रह जाता है। अक्सर शांत और कम बोलने वाले इन लोगों को जब गुस्सा आता है तो  चीख- चिल्लाकर अपनी भड़ास निकालते हैं। इसके साथ ही इनकी एक बुरी आदत और होती है कि ये लोग कभी भी अपनी गलती नहीं मानते हैं।

गलत होने पर भी ये खुद को सही साबित करने में लगे रहते हैं, और चिल्लाकर ये दूसरे की बात को धीमा कर अपनी बात को सही साबित करना इनकी आदत में शुमार होता है। इनका गुस्सा इस लेवल का होता है कि ये फिजिकल हो जाते हैं।

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त)

शेर का नाम सुनते ही मन मेें जो छवि बनती हैं उसी तरह के होते है सिंह राशि के लोग। जब इस राशि धारकों को गुस्सा आता है तो ये सारी हदें पार कर देते हैं। और गुस्से के वक्त उनपर कोई कंट्रोल नहीं कर सकता है । लेकिन एक बात जो इस राशि की अच्छी होती है वो ये की इनका गुस्सा हमेशा सही बात पर होता है। ये बिना किसी बात पर गुस्सा नहीं करते हैं। गलत को गलत साबित करने के लिए ये रौद्र रूप ले लेते हैं। ‘आत्मविश्वास सफलता की कुंजी है’ ये बात सबने सुनी है, मगर इनकी खूबी होती है यह बात।