अक्षय कुमार की ‘केसरी’ फिल्म की दिखी पहली झलक, हुआ फिल्म का टीजर रिलीज

एक्टर अक्षय कुमार की इस साल कई सारी फिल्में आने वाली हैं और इन्हीं फिल्मों में से इनकी सबसे चर्चित फिल्म ‘केसरी’ का टीजर हाल ही में रिलीज कर दिया गया है. लोग लंबे समय से केसरी फिल्म का इंतजार कर रहे थे और अब इस फिल्म की पहली झलक देखने को मिल गई है. इस फिल्म के टीजर में अक्षय कुमार को युद्ध करते हुए दिखाया गया है. गौरतलब है कि इस फिल्म में अक्षय एक सिख सिपाही के किरदार में हैं और इनके किरदार का नाम हवलदार ईशर सिंह हैं. ये फिल्म सच्ची घटना पर बनाई गई है और इस फिल्म की कहानी साल 1897 में हुए  सारागढ़ी युद्ध पर आधारित है. इस फिल्म की शूटिंग साल 2018 में शुरू की गई थी और अब ये फिल्म रिलीज होने वाली है.

पांच लाख लोगों ने देखा टीजर

केसरी फिल्म के टीजर को 12 तारीख को रिलीज किया गया है और कुछ घंटों के अदंर ही इस फिल्म के टीजर को पांच लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है. ये टीजर 30 सेकंड का है और इस टीजर में सारागढ़ी युद्ध की एक झलक दिखाई गई है. इस टीजर में अक्षय अपने 20 सिपाहियों के साथ नजर आ रहे हैं.

21 मार्च को होगी ये फिल्म रिलीज

अक्षय कुमार की ये फिल्म इस साल के मार्च महीने की 21 तारीख को रिलीज की जानी है. इस फिल्म के निदेशक अनुराग सिंह है, जबकि धर्मा प्रोडक्शंस, ज़ी स्टूडियो  सहित दो और प्रोडक्शंस हाउस ने इस फिल्म को बनाने में पैसा लगाया हुआ है. 60 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म में अक्षय के अलावा अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और अभिनेता अश्वथ भट्ट भी अहम किरदार में हैं.

क्या है इस फिल्म की कहानी

‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ युद्ध पर बनी इस फिल्म में इस युद्ध की कहानी को दर्शाया गया है. इस फिल्म में बताया गया है कि किस तरह से महज 21 सिखों ब्रिटिश भारतीय सेना ने 10 हजार अफगानी सैनिकों का सामना किया था और अपनी आखिर सांस तक इन अफगानियों से युद्ध किया था.  इन सिखों की वजह से ही ये अफगानी उस वक्त ब्रिटिश इंडिया की चौकी पर अपना कब्जा करने में असफल रहे थे. इस युद्ध को हवलदार ईशर सिंह की अगुवाई में लड़ा गया था और हवलदार ईशर सिंह ने अपने 20 सिख सिपाहियों के साथ मिलकर 10 हजार अफगानियों का सामना लंबे समय तक किया था. ये युद्ध 12 सितम्बर 1897 को लड़ा गया था और हर साल इस दिन को  सारागढ़ी दिवस के रूप में मनाया जाता है.

इसी युद्ध पर बन रही हैं और भी फिल्में

‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ युद्ध पर आधारित केसरी फिल्म के अलावा एक और फिल्म भी इसी युद्ध के ऊपर बॉलीवुड में बनाई जा रही हैं और उस फिल्म में हवलदार ईशर सिंह का किरदार रणदीप हुड्डा निभा रहे हैं. रणदीप हुड्डा की ये फिल्म भी इसी साल रिलीज की जानी है.  वहीं इस युद्ध की कहानी पर अभिनेता अजय देवगन भी फिल्म करने जा रहे थे, लेकिन अब इस फिल्म को पोस्टपोन कर दिया गया है. इन फिल्मों के अलावा युद्ध पर एक नाटक भी बनाया गया है और इस नाटक में अभिनेता  मोहित रैना लीड रोल में हैं.