ऐसे हुई अमिताभ की जिंदगी में ‘जया इन और रेखा ऑउट’, अधूरी रह गईं इन 4 स्टार्स की मोहब्बत

प्यार त्याग करने का नाम है और इससे बहुत से लवर्स गुजरते हैं जिन्हें उनकी सच्ची मोहब्बत नहीं मिल पाती. मगर उनका कहीं ना कहीं कोई ना कोई कनेक्शन जरूर होता है. बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी जोड़ियां बनी जो मिले, दोस्त बने, प्यार हुआ लेकिन उनके प्यार का अंत अलग ही रहा. फिल्मों में काम करने वाले बहुत से सितारे ऐसे हैं जो अपने को-स्टार से मोहब्बत कर बैठते हैं लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी उनकी मोहब्बत पर हावी हो जाती है और उन्हें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. जिनमें से अमिताभ-रेखा का किस्सा काफी मशहूर है, अधूरी रह गईं इन 5 स्टार्स की मोहब्बत और इनका साथ भी बाद में छूठ गया.

अधूरी रह गईं इन 5 स्टार्स की मोहब्बत

फिल्मी सितारों में प्यार की चिंगारी तो भड़की लेकिन समय के साथ वो बुझ गई क्योंकि वो समाज के सामने अपने प्यार को स्वीकार नहीं कर पाए. इनमें कई स्टोरी शामिल हैं लेकिन हम आपको कुछ के बारे में बताएंगे जो काफी मशहूर है, आज भी..

दिलीप कुमार और मधुबाला

दिलीप कुमार और मधुबाला की जोड़ी को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता था. उनकी मोहब्बत भी असल थी और उनका दिल एक-दूसरे के लिए ही धड़कता था क्योंकि पर्दे पर इनकी कैमिस्ट्री बहुत ओरिजनल लगती थी. 7 सालों तक दोनों एक-दूसरे के प्यार में रहे लेकिन इनका प्यार आखिर में खत्म हुआ क्योंकि मधुबाला के पिता अताउल्ला खान को दिलीप पसंद नहीं थे. इस बात का जिक्र दिलीप कुमार ने अपनी बायोग्राफी में लिखी है.

देव आनंद और सुरैया

करियर की शुरुआत में देव आनंद का दिल सुरैया के लिए धड़कता था और दोनों की मोहब्बत के किस्से सरेआम रहे. मगर पारिवारिक दबाव के कारण दोनों को अलग होना पड़ा था. ऐसा कहा जाता है कि सुरैया की दादी को उनके इस रिश्ते से एतराज था और सुरैया ने मजबूरी में देव साहब को छोड़ दिया. देव आनंद ने अपनी बायोग्राफी में इस बात का जिक्र किया था कि वो उनसे शादी करना चाहते थे और उन्होंने सुरैया को प्रपोज भी किया था. इस रिश्ते ने हमेशा के लिए दम तोड़ दिया.

राज कपूर और नर्गिस

हिंदी सिनेमा के शोमैन कहे जाने वाले एक्टर राज कपूर ने शादी के बाद नर्गिस पर अपना दिल हारा था. इसकी खबर राज कपूर की पत्नी कृष्णा को थी लेकिन फिर भी वो उनका साथ देती थीं. नर्गिस चाहती थीं कि राज कपूर उनमें या पत्नी में किसी एक को चुने लेकिन राज कपूर ऐसा नहीं कर पाए और नर्गिस ने उस समय सुनील दत्त का प्रपोजल एक्सेप्ट किया और शादी कर ली. राज कपूर की बायोग्राफी में इस बात का जिक्र है कि जब उनका दिल टूटा था तब वो बाथटब में लेटकर बहुत रोए थे और उन्हें उनकी पत्नी ने संभाला था.

अमिताभ बच्चन और रेखा

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की शादी के बाद उनकी जिंदगी में रेखा आईं और उनकी कैमिस्ट्री सबसे ज्यादा फिल्म सिलसिला में देखने को मिली. इसके पहले भी दोनों कई फिल्मों में साथ काम कर चुके थे और रेखा भी अमिताभ को बहुत प्यार करती थीं. मगर अमिताभ-रेखा का ये रिश्ता जया बच्चन को नहीं पसंद था और उन्होंने अमिताभ से वादा लिया कि अमिताभ कभी रेखा के साथ काम नहीं करें.