घर के किचन में अगर करते हैं ये गलतियां तो रूष्ट हो जाएंगी मां लक्ष्मी

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: इस वक्त दुनिया मेेंं हर कोई बस पैसा कमाना चाहता है। हर कोई पैसे के पीछे पड़ा हुआ है। हर किसी को अमीर बनना है, जिसके उसकी लाइफ में किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। लेकिन अमीर बनने का सपना हर किसी का पूरा नहीं हो पाता है। कोई उसके लिए दिन रात मेहनत करता है लेकिन फिर भी उनको सफलता हासिल नहीं हो पाती है। लोगों की शिकायत रहती है कि वो कमाते तो बहुत हैं लेकिन उनके पास पैसा रूक नहीं पाता। लेकिन इसके पीछे की वजह क्या है इस बारे में उनको पता नहीं होता है। तो हम आपको बता दें कि पैसा कमाने के बाद भी ना रूकने की एक वजह घर में वास्तु का दोष भी होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में कुछ चीजें सही से नहीं होता तो उसकी एक वजह वास्तु शास्त्र भी होता है।

तो आज हम आपको बताते है कि ऐसे कौन से वास्तु दोष होते हैं जिनकी वजह से आपके घर में बरक्कत नहीं हो पाती है। और इन दोषों का पता ना होने और उस बात की जानकारी ना होने से आपको अपने जीवन में ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिनमें से एक होती हैं घर के किचन में होने वाली कुछ गलतियां जिनके चलते आपके घर में बरक्कत नहीं हो पाती है। तो आज हम आपसे किचन में होने वाली उन्हीं गलतियों के बारे में बताएंगे जो आपको सफल होने से रोकती हैं। और अगर आप इन बातों का ध्यान रख कर उन पर ध्यान देते हैं तो इससे आपको बहुत ज्यादा लाभ होगा। तो आपको बताते हैं कि सोने से पहले आपको अपने किचन में किन 3 बातों का ध्यान रखना है।

किचन को ना रखे गंदा

  • अक्सर लोगों की आदत होती है कि वो खाना बनाने के बाद किचन को गंदा छोड़ देते हैं। झूठे बर्तनों को रात भर पड़ा रहने देते हैं। जो कि बेहद ही गलत आदत होती है। ऐसा करने से घर में कभी बरकत नहीं आती। इसलिए ध्यान दें कि रात को खाना बनाने और खाने के बाद अपने किचन को अच्छे से साफ करें और झूठे बर्तनों को धुलकर रख दें।  ऐसा करने से आपके घर में माँ लक्ष्मी का वास रहेगा, साथ ही घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।
  • माना जाता हैं कि अन्नपूर्णा माता का वास जिस घर में रहता है वहां कभी खाने की कमी नहीं होती है। और खाने की कमी तभी नहीं होगा जब घर में लक्ष्मी का वास होगा। और जैसा की सब जानते हैं कि लक्ष्मी जी के वास के लिए घर को साफ-सुथरा रखना अति आवश्यक होता है। उसी तरह से घर के किचन को भी साफ रखना घर में बरक्कत की निशानी होता है।
  • यदि आप उसको गंदा रखते हैं तो इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा रहती है और घर में बरकत नहीं होती। किचन को साफ सुथरा रखने से घर में सकारात्मक उर्जा रहती है और माँ अन्नपूर्णा भी प्रसन्न रहती हैं।
  • घर के किचन में कभी भी कूड़ा नहीं रखना चाहिए। हो सके तो कूड़ेदान को घर के बाहर रखें और उसी में कूड़ा डालें, यदि आप कूड़े को किचन में रखते भी हैं तो रात को उसे बाहर निकाल दें।

इसलिए अपने घर की सफाई के साथ किचन की सफाई का भी विशेष ध्यान रखें, ऐसा करने से आपके घर में धन लाभ होने के साथ-साथ अन्न का लाभ भी होगा।