Rashifal: बुधवार को सातवें आसमान पर रहेगा इन 6 राशियों का नसीब, गणेश जी की कृपा से होगी मौज

आज बुधवार के दिन गणेश जी की कृपा से छः राशि के जातकों की मौज होने वाली है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 13 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप किसी समारोह में जाने की योजना बना सकते हैं। अपने कान, आंख खुले रखकर ध्यानपूर्वक सब की बात सुनें। पुराने वक्त से रूके हुए कार्यों में तेजी आएगी। नसीब का साथ मिलेगा। दूर रहते हुए भी आपस में रिश्तों की गरमाहट आपके आपसी व्यवहार व बातचीत से बनी रहेगी। आज आप एक टीम का नेतृत्व करने के लिए मज़बूत स्थिति में होंगे और लक्ष्य को पाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जो लोग आर्ट, कल्चर से जुड़े हैं उन्हें आज कोई बड़ा सम्मान मिलने की संभावना है। वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा। लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। प्रेमी-प्रेमिकाओं का समय में प्रेमालाप में बीतेगा। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। आज जीवनसाथी की ख्वाहिशों को पूरा करें। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज घर की साज-सज्जा या मरम्मत पर न चाहते हुए भी खर्चा हो सकता है। अपने साथी से दूर रहकर भी सदैव उस पर अपना विश्वास कायम रखें। कोर्ट संबंधित मामलों में सफलता मिल सकती है। नौकरी की स्थिति सामान्य रहेगी। विशेष प्रयास से किए गए कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। अगर आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज रीति-रिवाजों को लेकर जीवन साथी से व्यर्थ में तनाव होने की आशंका नजर आ रही है। पार्टनर से किसी बात पर अनबन हो सकती है। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन ठीक नहीं है। हड्डियों में दर्द, फ्रैक्चर जैसी स्थिति बन सकती है। आलस्य से बचें और समय पर करने का प्रयास करें। बच्चे खुश रहेंगे स्व-विवेक से काम करना फायदेमंद रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने करियर को बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। मकान और भूमि संबंधी काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। आप अपने बच्चों से कुछ सबक़ सीखने वाले हैं। आप अपने सच्चे जीवनसाथी को दिल से प्रपोज करें जीवन में कुछ अहम बदलाव देखने को मिलेंगे अपने कद व गरिमा के अनुकूल व्यावहारिक जीवन में चलने का प्रयत्न करें। स्वभाव में उग्रता, गुस्सा अधिक आने जैसी स्थिति भी बनेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वालों के लंबे समय से रुके काम पूरे हो जाएंगे। आपको आज शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। उचित अवसर की प्रतीक्षा करें। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों को आज कोई बड़ी सफलता मिलेगी। आज आप अपनी इच्छाओं को दरकिनार ना करें। पारिवारिक जीवन में सुख और समृद्धि आएगी। व्यवसाय में क्षेत्र का उद्देश्य अधिक करना होगा। आर्थिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज खर्चे की स्थिति बन सकती है। पार्टनर की वजह से समाज और रिश्तेदारों में उनका भी मान बढ़ेगा। दूसरों के कामों में आपका दखल देना, समस्या बढ़ा सकता है। अपने तेवर, क्रोध और मुख से निकलने वाले शब्दों को कंट्रोल में रखें। व्यावसायिक मित्रों को विदेश में अपना व्यापार फैलाने का अवसर मिलेगा। बिना कोशिश के लंबित मसले हल होने से टेंशन खत्म होगी, कार्यक्षेत्र में श्रम की अधिकता के कारण थकान रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पार्टनर की उपल्बधियों को सेलिब्रेट करने के लिए आज आप घर में पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। दिन आपके परिवार और वरिष्ठों के साथ किसी नए प्रोजेक्ट और नए काम के लिए जाने का सबसे अच्छा दिन है। आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। अपने प्रिय को आज निराश न करें क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज अनचाही यात्रा न ही करें तो बेहतर रहेगा। बेरोजगारों के लिए दिन काफी शुभ प्रतीत हो रहा है क्योंकि आप नौकरी के कुछ अच्छे अवसर प्राप्त करेंगे। आपके दोस्तों की संगति में एक शांतिपूर्ण और आनंदमयी शाम व्यतीत होगी। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बढ़ेगा, प्रेम संबंधो के चलते करियर पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। बौद्धिक क्षमता के बावजूद आप अपने उद्देश्य में सफल नहीं हो पा रहे हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले आर्थिक विषय में बहुत सावधानी बरतें। पूंजी निवेश करने से पहले ध्यान रखिएगा। आपके सभी वित्तीय प्रयास काफी सफल रहेंगे और इससे आपका उत्साह बढ़ेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को पूरा करने में कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं। आवेश में लिए गए निर्णय से हानि उठानी पड़ सकती है। आपकी अन्दरूरनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको हर समस्या का समाधान अब आपको साफ दिखने लगेगा। इसी स्पष्टता से आपको सफलता भी मिल सकती है। आय के नए स्रोत आपकी मौद्रिक स्थिति को मजबूत करेंगे। यह आपको कुछ पुराने ऋणों का भुगतान करने में भी मदद करेगा। लोग आपके उदार स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में चला आ रहा मनमुटाव दूर होगा। अविवाहितों के शादी की संभावना बनेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। अपने जीवन साथी से आपको मिलने वाला प्यार भरा समर्थन आपके दिन को यादगार बना सकता है। जो लोग नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं वे बेशक कर सकते हैं। आर्थिक जरूरतों में भाई-बहन आपकी सहायता को आगे आएंगे। आपको अपनी आय और व्यय के बीच एक सही संतुलन बनाने में सक्षम होने की आवश्यकता है।

आपने Rashifal 13 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश का एक ऐसा मंदिर जहां पानी से जलता है दीपक, विज्ञान भी है हैरान