Rashifal: मंगलवार को इन 7 राशि वालों पर असीम कृपा करेंगे पवन पुत्र हनुमान, सभी सपने होंगे पूरे

आज मंगलवार का शुभ दिन है और आज पवन पुत्र हनुमान अपने भक्तों पर कृपा बरसाने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 12 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप ज्यादातर फैसले गुस्से में आकर ले सकते हैं। इससे आपको नुकसान हो सकता है। अपने बजट को संतुलित रखिये खर्च को सही तरीके से कीजिये, तरक्की कायम रहेगी। मुकदमे में विजय के प्रबल योग हैं। काफी दिनों से चली आ रही किसी समस्या का समाधान होगा। आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। हद से ज्यादा किसी पर भरोसा करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको संभलकर चलना होगा अन्यथा किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। कामकाज के मोर्चे पर दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। दफ्तर में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आप जिस काम को काफी दिनों से टाल रहे हैं, उस अधूरे काम को आज पूरा करने के लिये भी दिन ठीक है। मनोरंजन के पीछे धन का व्यय होगा। व्यवसाय मध्यम रहेगा। पारिवारिक वातावरण में उदासीनता से उत्साह में कमी आएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। कुछ गहरी साँस लें और आराम करें। आज के दिन आराम करना बहुत अहम है। अगर आप भविष्य में बेहतर रिटर्न पाना चाहते हैं, तो थोड़ा सा पैसा निवेश में लगाएं। दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। अपनी योजना के साथ पुराने और प्रसिद्ध दोस्तों को काम दें। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

हनुमानजी की कृपा से आज व्यवसाय में लाभ हो सकता है तथा नौकरी में उन्नति भी संभव है। लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। ध्यान रखें कि खरीदारी के लिए जाने पर अतिरिक्त और अनावश्यक सामान न लें। आज आपका विशेष ध्यान दोस्तों पर रहेगा। संपत्ति या वाहन की बिक्री या खरीद भी हो सकती है। नौकरी करने वालों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। परंतु मध्याह्न के बाद आप में कार्य करने का उत्साह बढ़ेगा। कोई रूका हुआ कार्य पूरा होगा। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। सभी के साथ हंसी-खुशी बातें करना आपके काम को आसानी से पूरा कर देगा। आपको अधिक विचार मिलेंगे जिन्हें आप अपने भविष्य के लिए लागू कर सकते हैं। राजकाज में सफलता मिलेगी। आज के दिन आप परिजनों की तरफ से विशेष ध्यान देने की कोशिश करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज थोड़ी सुस्ती रह सकती है और जिद की वजह से परिवार के किसी सदस्य के साथ आपकी अनबन हो सकती है। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग फायदेमंद साबित होंगे। रिश्तों में अपनी तर्क क्षमता का अधिक इस्तेमाल न करें। अपने बोलचाल पर विशेष ध्यान दें व अपने पार्टनर के साथ कड़क भाषा प्रयोग न करें। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अत्यधिक लाभदायक सिद्ध होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी-धंधे में परेशानियां रहेंगी। पुरानी बातों को लेकर ज्यादा न सोचें। आज आप अपने नये काम में किसी करीबी जानकार की मदद ले सकते हैं, आपको फायदा जरूर होगा। यात्रा के कार्यक्रम में कोई रुकावट आ सकती है। रुका हुआ पैसा भी आपको वापिस मिल सकता है नए निवेश के लिए समय आपके पक्ष मै है। आप में से कुछ सुख-सुविधाओं की वस्तुओं अथवा वाहन पर खर्च कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उसमें पूर्ण सफलता मिल सकती है। अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें। ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिल सकती है। की तरफ से आपको शारीरिक और मानसिक सुकून मिलेगा। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप किसी को प्रोपोज़ करना चाहते हैं तो बेफ्रिक होकर करें क्योंकि यह दिन आपके लिए काफी लकी रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन आप चिंता के बोझ से मुक्ति पा लेंगे बहुत अधिक रह सकती है। अपने प्रियजनों के साथ कुछ शांत समय क्रम में है आपका घर कम से कम एक स्वर्ग है जो इसे दुनिया के तनावपूर्ण दबावों से अस्थायी रूप से बचा सकता है। आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे। अगर आप शादी के योग्य तो, आपके घर में शादी के नए नए प्रस्ताव आएंगे। कानूनी स्थितियों में सफल रहेंगे। अधिक से अधिक समय पर प्रयास करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका कोई अपना ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। आप कुछ ज्यादा ही बेचैन हो सकते हैं। सावधानी से काम करें और कामकाज की समीक्षा करें। आपके आर्थिक आयोजन भी पूरे होंगे आपकी इच्छा शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा। मित्रों और परिवारजनों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का आनंद प्राप्त होगा। आपका व्यवसाय अच्छी तरह से काम करेगा कामकाजी बढ़ाने के लिए योजना बनाई जा सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर में परिवारजनों का आप के प्रति विरोध रहेगा। कार्यों को प्रारंभ करने के बाद वे अपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। भावुक फैसला लेते वक़्त अपनी तार्किकता न छोड़ें। आप कमाई के नए द्वार खोल सकते हैं। आपसी प्रेम भावना बढ़ेगी और भाईचारा बना रहेगा। बच्चे आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप व्यापार में मंदी से परेशान रहेंगे। पुराने पैसों का लेनदेन आज लंबित रहेगा। उगाही, प्रवास, आय आदि के लिए अच्छा दिन है। बड़ों के साथ विवाद में न पड़ें। घरेलू मोर्चे पर तनाव रहने की संभावना है क्योंकि परिवार के कई लोग आप से नाराज रहेंगे। आज आपका दिन अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी खरीदने का विचार कर सकते हैैं। लाइफ पार्टनर के साथ आप कहीं तीर्थ स्थल पर घूमने जा सकते हैं।

आपने Rashifal 12 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जब शिवजी पर पड़ी थी शनिदेव की वक्र दृष्टि, तो धारण करना पड़ा था शिव को हाथी का रूप