बड़ा खुलासा: सारा को सैफ से मिलने तक नहीं देती थी अमृता, फोटो देख रोते हुए गुजारी कई रातें

इस दुनिया में हर किसी की अपनी कोई ना कोई कहानी होती और हर कोई अपने अंदर एक ऐसी बात छिपाता है जिसे वो हर किसी को बताना नहीं चाहता. मगर बॉलीवुड में किसी की कोई पर्सनल में नहीं होती, कोई कितनी भी गहरी बात छिपाए लेकिन सच्चाई किसी ना किसी समय सामने आ ही जाती है. पिछले दिनों अपने 61वें जन्मदिन पर अभिनेत्री अमृता सिंह ने अपने जीवन के कई खुलासे किये जिसमें से उन्होंने अपने बच्चों और एक्स हसबैंड के बीच की दूरियां सैफ के लिए किस तरह की रही. उनकी शादी और तलाक के बीच का सफर भी बहुत अजीब था जिसमें प्यार भी खूब रहा और तकरार भी की भी कोई कमी नहीं थी. मगर सच ये है कि सारा को सैफ से मिलने तक नहीं देती थी अमृता, इसके पीछे की वजह चलिए बताते हैं आपको.

सारा को सैफ से मिलने तक नहीं देती थी अमृता

9 फरवरी को अमृता सिंह ने अपने 61वें उम्र के दौर में कदम रखा और उनके जीवन में बहुत सी ऐसी बातें हुईं जिसे उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा. साल 1991 में अमृता ने अपनी उम्र से 12 साल छोटे एक्टर सैफ अली खान के साथ शादी की थी और इन्हें दो बच्चे सारा और इब्राहिम अली खान हुए लेकिन शादी के 13 सालों के बाद इनका तलाक हो गया . तलाक के बाद अमृता सैफ से अपने बच्चों को मिलने तक नहीं देती थीं और सैफ बच्चों से मिलने के लिए अमृता से बहुत मिन्नतें करते थे लेकिन वो उन्हें मिलने नहीं देती थीं. अपने एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया, ‘अमृता मुझे अपने बेटे इब्राहिम और बेटी सारा से मिलने नहीं देती थीं और मैं बच्चों के लिए बहुत तड़पता था. मेरे पास बच्चों की सिर्फ एक फोटो थी जिसे देखकर मैं रोज रोता था.’

सैफ ने इस बारे में आगे बताया, ‘मैं बच्चों से मिलना चाहता था लेकिन अमृता के साथ उनके घरवाले भी सैफ से मिलने पर एतराज करते थे. अमृता मेरी मां (शर्मिला) और बहने (सोहा, सबा) के साथ बुरा बिहेव करती थीं.’ खबरों के मुताबिक एक ऐसा भी समय था जब अमृता सैफ से झगड़े में उन्हें निकम्मा पति कहती थीं. सैफ ने एक इंटरव्यू में ये भी बताया था कि वे अमृता को हर महीने एक लाख रुपये देते थे और जब तक उनके बच्चे 18 के नहीं हुए. इसके अलावा तलाक के समय उन्होंने अमृता को 2.5 करोड़ रुपये दिए जबकि अमृता ने उनसे 5 करोड़ की मांग की थी.

लव मैरिज से तलाक और फिर बनी करोड़पति

सैफ ने अमृता को पहली बार फिल्म ये दिल्लगी के सेट पर देखा था और देखते ही उन्हें अपना दिल दे बैठे थे. धीरे-धीरे इनकी दोस्ती हुई और फिर दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे और फिल्म की शूटिंग जहां होती थी तब सैफ अमृता के घर पर ही रुकते थे. सैफ ने जब अपनी उम्र से 12 साल बडी जीवनसाथी के बारे में घर पर बताया तब पटौदी खानदान के नवाब मंसूर अली खान और अभिनेत्री शर्मिला टगोर ने उन्हें इस शादी को ना करने की सलाह दी थी. मगर सैफ नहीं माने और उन्होंने शादी कर ली. मगर तलाक के बाद से अब तक अमृता ने करोड़ों की संपत्ति बना ली है और अमृता की बेटी सारा अली खान ने हाल ही में अपना बॉलीवुड करियर शुरु किया और आते ही छा गईं.