दिलचस्प

महिला ने खुद को दफनाने के लिए ख़रीदा 8 लाख रुपए का ताबूत, ये मौत की तैयारी या फिर..

आज के समय में सोशल मीडिया ने दुनिया की सोच को नया मोड़ दे दिया है. आए दिन सोशल मीडिया पर अज़ब-गज़ब तसवीरें या विडियो देखने को मिलते हैं. इंटरनेट और सोशल मीडिया अब एक ऐसा माध्यम बन चुका है जो रातों रात किसी भी साधारण व्यक्ति को सेलेब्रिटी बना सकता है. वहीँ कुछ लोग पॉपुलैरिटी पाने के लिए उलटे-सीधे हथकंडे अपना रहे हैं ताकि उन्हें देश और दुनिभर में पहचान मिल सके. आज हम आपको एक ऐसी ही चर्चित महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने सोशल साइट्स पर फेमस बनने के लिए तमाम हदें पार कर डाली. जहाँ लोग मरने वाले अपनों के लिए ताबूत लेते हैं, वहीँ यह महिला अपना ताबूत खुद खरीद रही है. इस ताबूत की तसवीरें महिला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर की हैं जिसे देख कर सब लोग हैरान हैं.

इस महिला ने इंसटाग्राम अकाउंट पर ताबूत खरीदते हुए अपनी एक तस्वीर अपलोड की है. जो सब को सोचने पर मजबूर कर रही है. इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद वाली तस्वीर में महिला खुद कफन में लेती हुई नज़र आ रही है. तस्वीरें देख कर हर कोई यही सोच रहा है कि महिला अपनी मौत की तैयारियां कर रही है. हालाँकि यह बात बहुतों को हजम नहीं हो पा रही. बता दें कि साउथ अफ्रीका में रहने वाली जोडवा वाबंतु के इंसटाराम अकाउंट पर पांच लाख से भी अधिक फोल्लोवर हैं.

इतनी बड़ी फैन फोल्लोविंग रखना कोई आम बात नहीं है. ऐसे में जोडवा वाबंतु का ताबूत में लेट के तसवीरें खिंचवाना सबको हैरत में डाल रहा है. कुछ यूजर इस तस्वीर को डालने की वजह उन्हें किसी तरह की कोई घातक बीमारी होना मान रहे हैं. वहीँ कुछ लोग इस महिला की मौत की आशंका प्रकट कर रहे हैं. हालाँकि सच क्या है, यह उनमे से कोई नहीं जानता है.

लेकिन जोडवा ने तस्वीर का स्पष्टीकर्ण करते हुए लिखा कि- “मौत… मौत एक ऐसी चीज़ है, जिसके बारे में हर कोई बात करने से डरता है. हम सब लोगों ने एक दिन मरना ही है ऐसे में मैंने अपना कॉफिन खुद खरीदने का फैसला लिया है. इसके लिए मैंने 7.8 लाख रुपए खर्च किए हैं.” जोडवा के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरों को काफी शेयर किया जा रहा है. लोग उनकी इस हरकत को लेकर अपने अलग अलग विचार पेश कर रहे हैं और उनके इस फैसले को खराब बता रहे हैं.

कॉफिन खरीदने वाली इस महिला को लेकर बाद में एक और खुलासा हुआ जिसके अनुसार महिला ने जिस ताबूत की तस्वीर अपलोड की, उसके बारे में टिप्पणी करते हुए उसने लिखा कि- “जब मेरी माँ की मृत्यु हुई थी तो हमारे पास अधिक पैसे नहीं थे ऐसे में उन्हें हमने सस्ते से ताबूत में दफ़न कर दिया था. लेकिन माँ की मौत के बाद जोडवा नहीं चाहती कि उनके साथ भी भविष्य में कभी ऐसा हो और उन्हें मजबूरन किसी सस्ते ताबूत में दफनाया जाए. इसी लिए उन्होंने अपने परिवार की परेशानी का समाधान करने के लिए इस महंगे ताबूत को पहले से खरीद कर रख लिया है.

Related Articles

Back to top button
Close