शाहिद ने खोला राज, बताया आखिर क्यों उन्होंने उनसे 13 साल छोटी मीरा से शादी की

एक्टर शाहिद कपूर भारतीय सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं और शाहिद कूपर ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर रखा है. हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए शाहिद को खूब मेहनत भी करनी पड़ी थी और इन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में एक बतौर बैकग्राउंड डांसर के तौर पर कार्य किया था. वहीं धीरे धीरे इनकी मेहनत की वजह से इन्हें फिल्मों में लीड रोल ऑफर होने लगे और इस वक्त ये एक कामयाब एक्टर बन चुके हैं जिन्होंने पद्मावत, हैदर,‘इश्क-विश्क’ जैसे कई सारी हिट फिल्में कर रखी हैं. वहीं फिल्मों में कार्य करने के दौरान इनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ भी जोड़ा गया था लेकिन साल 2015 में इन्होंने दिल्ली में रहने वाली मीरा राजपूत से विवाह किया था और इनकी ये शादी काफी सुर्खियों में रही थी. क्योंकि मीरा इनसे 13 साल छोटी थी.

वहीं हाल ही में शाहिद ने अपनी और मीरा की आयु में इतना अंतर होने पर खुलकर बात की है और बताया है कि क्यों वो अपने से 13 साल छोटी लड़की से शादी करने के लिए तैयार हो गए थे.

कॉफी विद करण’ में शाहिद ने की दिल की बात

कॉफी विद करण’ में शाहिद अपने छोटे भाई शान खट्टर के साथ आए थे और इस शो में शाहिद से उनकी निजी जिंदगी के बारे में करण ने कुछ सवाल किए थे और इन्हीं सवालों में से एक सवाल इनकी और मीरा की शादी का भी था. करण ने शाहिद से इनकी शादी के बारे में सवाल करते हुए पूछा था कि अरेंज मैरिज होने के बाद भी शाहिद ने  13 साल छोटी लड़की से विवाह क्यों की?

इस सवाल के जवाब ने शाहिद ने कहा कि उन्हें अभी भी याद है कि जब वो मीरा से मिले थे तो मीरा के चेहरे पर हल्की रोशनी पड़ रही थी और मीरा इनकी और मुड़कर कुछ बोलने लगी और तभी मेरे दिमाग में ये बात आई थी कि ये काफी यंग हैं. लेकिन मैं मीरा को लाइक करने लगा था और मुझे लग रहा था कि क्या मैं ठीक हूं और कई सारे सवाल मेरे मन में चल रहे थे.

शाहिद के दिए गए इस जवाब से साफ पता चल रहा है कि जब वो मीरा से मिले थे तो उनको मीरा से प्यार हो गया था और इसी के चलते उन्होंने अपने और मीरा के आयु के अंतर पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. वहीं अब इन दोनों की शादी को चार साल हो गए हैं और इस वक्त 37 साल शाहिद दो बच्चों के पिता भी बन गए हैं. साथ में ही मीरा और शाहिद अक्सर कई शो मे एक साथ नजर भी आते हैं और इन दोनों का नाम भी बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल  में शामिल है.

हालांकि मीरा से शादी करने से पहले शाहिद ने करीना कपूर, ्प्रियंका चोपड़ सहित कई अभिनेत्रियों को डेट भी किया हुआ था. वहीं ब्रैकअप होने के  कुछ साल तक सिंगल रहने के बाद अचानक से ही शाहिद की शादी तय होने की खबर आई थी. कहा जाता है कि मीरा और शाहिद के परिवार वालों की मुलाकात इनके किसा बाबा ने करवाई थी. जिसके बाद मीरा और शाहिद ने कुछ मुलाकाते कर शादी करने का फैसला कर लिया था.