अध्यात्म

अगर आपको सड़क पर ये सामान दिखे तो इससे बचें, नकारात्मक शक्तियाँ कर सकती हैं आपके ऊपर कब्ज़ा

अक्सर जब हम घर से बाहर निकलते हैं तो हमें सड़क पर बहुत सारा सामान दिख जाता है। इनको देखकर हमारे मन में नकारात्मक ख़याल आते हैं, इनमे से ही कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें देखकर मन में डर उत्पन्न हो जाता है। धार्मिक शास्त्रों के अनुसार जब भी आपको ऐसी कुछ चीज दिखे तो ईश्वर का ध्यान करते हुए इनसे बचकर निकलने में ही भलाई होती है। इन चीजों के बारे में कहते हैं कि इनको छूने से ही नहीं बल्कि, इनके पास से गुजरने भर से इसका बुरा प्रभाव पड़ता है।

बुरी चीजों को छू लेने पर स्नान जरुर करें:

अगर भूल से आप उन चीजों को छू लेते हैं तो घर वापस आयें और ईश्वर का ध्यान करते हुए स्नान कर लें। ऐसा ना करने पर बुरी शक्तियाँ आपके ऊपर हावी हो जाती हैं और इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको देखने के बाद आपको उनसे दूरी बनाकर चलना चाहिए और उनको भूलकर भी छूना नहीं चाहिए।

तंत्र-मंत्र के सामान:

आप अक्सर सड़क के किनारे निम्बू, झाड़ू, मिर्ची, अंडे, शराब की बोतल, कद्दू और सिन्दूर देखते होंगे। ये सभी तंत्र-मंत्र और काले जादू में इस्तेमाल किये जाने वाले सामान होते हैं। इनका प्रयोग करके लोगों की नजर उतरने का काम किया जाता है और अपने ऊपर की नकारात्मक शक्तियों को दूसरों पर डालने के लिए भी इनका प्रयोग होता है। अगर आपको सड़क पर ये सभी चीजें दिखें तो इनसे दूर ही रहें।

 

इन चीजों से हमेशा बचकर निकालें:

*- हड्डियाँ:

अगर आप सड़क पर चल रहे हैं और आपको पक्षियों के पंख, मांस के टुकड़े और हड्डियाँ दिखाई दें तो आप उनसे बचकर निकलें। ये सभी चीजें आपको मुसीबत में डाल सकती हैं।

 

*- बाल:

negative powers

शास्त्रों के अनुसार जो बाल सर से उतर जाते हैं, वो अपवित्र कहलाते हैं। सड़क पर आप चल रहे हों और आपको बाल दिखाई देता है, भले ही वह किसी भी जिव का हो या किसी मृत जानवर का हो, उसमें नकारात्मक शक्तियों का कब्ज़ा हो जाता है। जब बी आपको ऐसे बाल दिखें उनसे दूर ही रहें।

 

*- पानी:

negative powers

आप गली-मोहल्ले में अक्सर देखते होंगे किसी छोटे मटके में पानी भरकर रास्ते के कोने में रखा गया होता है। आपको इनके पास से गुजरते वक़्त इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपका पैर उस पानी से स्पर्श ना करे।

 

*- राख:

negative powers

राख अगर कई दिन पुरानी होती है तो इसमें कई सूक्ष्म जीव उत्पन्न हो जाते हैं, जिसमे कई नकारात्मक शक्तियाँ आ जाती हैं। आगर आपको सड़क के किनारे राख दिखे तो भूलकर भी उसके नजदीक ना जाएँ।

 

*- गंदे कपड़े:

negative powers

अगर आप सड़क पर चल रहे हैं और आपको कुछ गंदे और मैले कपड़े दिख जाएँ तो उनसे दूर ही रहने में भलाई है। इसमें भी नकारात्मक शक्तियाँ हो सकती हैं जो आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकती हैं।

 

*- मरे हुए पशु-पक्षी:

negative powers

अक्सर सड़क पर हमें मरे हुए जानवर और पक्षियाँ दिख जाते हैं, या उन जानवरों की हड्डियाँ या खाल के कुछ हिस्से दिख जाते हैं। जब भी आपको इस तरह की कोई चीज सड़क पर दिखे तो इससे दूर ही रहें।

Back to top button