1300 रुपए में खरीदे था सोफा, बैठने से कुछ चीज चुभती हुई महसूस हुई, निकाला तो हो गए मालामाल

पुरानी चीजों को अक्सर लोग बिना सोचे समझे और बिना अच्छे से चेक किए कबाड़ में बेच देते हैं. ताकि उनको कुछ पैसे मिल सके. लेकिन कभी कभार कबड़ा में बेची ये चीज किसी की भी किस्मत बदल सकती हैं.  किसी को भी लाखों का मालिक बना सकती हैं और हाल  ही में ऐसा देखने को भी मिला है. दरअसल हाल ही में अमेरिका में रहने वाले तीन छात्रों ने किसी से एक सोफा खरीदा था, लेकिन इन छात्रों को ये नहीं पता था कि 1300 रुपए में खरीदा ये सोफा उनको लाखों रूपए दिला देगा.

क्या है पूरी कहानी

इस देश के पाल्ट्ज में रहने वाले तीन कॉलेज स्टूडेंट्स ने एक साथ मिलकर एक घर किराए पर लिया था और इस घर सजाने के लिए इन्होंने पुराने सामान लोगों से खरीदना शुरू कर दिया था. इसी दौरान इन्होंने एक पुराना सोफा भी खरीदा था जो कि इनको 1300 रुपए में बेचा गया था. इस सोफे को खरीदते समय इन तीनों छात्रों को नहीं पता था कि ये सोफा इनको लखपति बना सकता है.

स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले रीसे वेरखोवे, कॉली गास्टी और लारा रुस्सो एक दिन जब अपने किराए के घर में इस सोफे पर बैठे हुए थे तभी
1300 रुपए में खरीदे गए  सोफे में, अचानक से किनारों में कुछ चीज चुभती हुई महसूस हुई, देखा तो
.  जिसके बाद इन्होंने इस सोफे के गद्दे को हटा दिया. वहीं गद्दा हटाने के बाद इनके हाथ एक लिफाफा लगा जिसमें पैसे रखे हुए थे. इन्होंने इस लिफाफे को जब खोला तो इनको इसके अंदर  70 हजार रुपए मिले.

पैसे मिलने के बाद इन्होंने सोफे के अन्य गद्दों को भी हटाना शुरू कर दिया और इनको हर गद्दे के नीचे ऐसे ही लिफाफे मिलना शुरू हो गए, जो कि सब पैसों से भरे हुए थे. वहीं सभी लिफाफे मिलने के बाद जब इन्होंने  पैसों की गिनती की तो ये हैरान रहे गए. क्योंकि इस सोफे के अंदर से इन तीनों को करीब 40 लाख रूपए मिलें.

ये पैसे मिलने के बाद इन छात्रों ने इन पैसों को गिनते हुए अपनी खूब फोटो भी खींचवाई. हालांकि इसी दौरान इनके हाथ एक बैंक की डिपॉजिट स्लिप भी लगी. जिसमें इन पैसों के मालिक के बारे में जानकारी लिखा हुई थी. जिससे इन छात्रों को समझ आ गया कि ये पैसे किसी को बैंक में जमा करवाने थे मगर वो इन्हें जमा नहीं करवा पाया.

की पैसों के मालिक को ढूंढने की शुरूआत

बैंक की स्लिप की मदद से इन तीनों छात्रों ने इन पैसों के सही मालिक की तलाश करना शुरू कर दी और बाद में इनको पैसों के मालिक के घर के बारे में भी पता चल गया. जिसके बाद ये उनके घर चले गए. वहीं घर जाकर इन्होंने देखा की वहां एक बूढ़ी महिला रहती थी जो कि अकेले थी. इन्होंने इन पैसों के बारे में जब उस बूढ़ी महिला से पूछा तो उसने इनको बताया कि ये पैसे उसके पति के थे, जो कि उसके पति को रिटायरमेंट पर मिले थे. ये पैसे बैंक में जमा करवाने थे मगर ऐसा हो नहीं पाया था और किसी कारण से इस महिला ने इन पैसों को सोफे में छिपा दिया था.

इस महिला के मुताबिक इसके बच्चों ने बिना उसे बताए ये सोफा बेच दिया था. जिस वक्त ये सोफा बेचा गया था उस समय इसमें ये पैसे रखे हुए थे और बच्चों को इन पैसों के बारे में जानकारी नहीं थी.  महिला की बात सुनने के बाद इन तीनों छात्रों ने उनको उनके सारे पैसे वापस कर दिए और इस महिला ने इन छात्रों को 1 हजार डॉलर इनाम के तौर पर दे दिए.