राजनीति

मैक्सिको के पटाखा बाजार में धमाका, 29 लोगों की मौत

उत्तरी अमेरिका में स्थित मैक्सिको में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया, हादसे में अबतक 29 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 70 लोग बुरी तरह से घायल हो गये हैं, जिनकी हालत नाज़ुक बनी हुई है, दरअसल मंगलवार की रात को मैक्सिको के सबसे बड़े पटाखा बाज़ार में धमाका हो गया और धमाके से लगी आग ने भीषण रूप ले लिया जिसके चलते इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई.

हादसे में 70 से ज्यादा लोगों घायल :

मैक्सिको की इमरजेंसी सर्विसेज के अधिकारी बता रहे हैं कि हादसे में 70 से ज्यादा लोगों घायल हैं और सभी मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है, अभी फ़िलहाल सभी घायलों का इलाज चल रहा है.

यह हादसा मैक्सिको से लगभग 20 माइल्स की दूरी पर टुल्टेपेक में स्थित सैन पैब्लिको फायरवर्क बाज़ार में हुआ, हादसे में लगी आग ने इतना भीषण रूप ले लिया कि मैक्सिको सिटी के ऊपर से धुआं बिल्कुल साफ़ देखा जा सकता था और इससे साफ अंदाज़ा लग रहा था कि धमाका कितना जोरदार है.

नये साल का जश्न मनाने के लिये मैक्सिको सिटी के लोग यहीं से बड़ी मात्रा में पटाखे खरीदते हैं और इस बार भी बड़ी संख्या में लोग पटाखे खरीदने आये थे, स्थानीय लोगों का कहना है कि पटाखे खरीदते वक्त यह हादसा हुआ. आग कुछ इस कदर भयानक थी कि फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में करीब चार घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया

https://www.youtube.com/watch?v=TNB2PN3zuaI

Back to top button