क्यों हमेशा बुर्के में रहती हैं ए आर रहमान की बेटी जवाब सुन चौंक जाएंगे आप

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर और कंपोजर ए आर रहमान वैसे तो हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं लेकिन इस बार वो चर्चा में आए हैं अपनी बेटी की वजह से। और कुछ ऐसा हो गया है कि उनको सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। तो चलिए अब आपको बताते हैं उसकी वजह।

दरअसल, कुछ दिनों पहले फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के 10 साल पूरे होने पर एक प्रोगाम रखा गया जहां पर ए आर रहमान को सम्मानित करने के लिए बुलाया गया था। बता दें कि रहमान अपनी बेटी के साथ स्टेज पर पहुंचे थे। बता दें कि उनकी बेटी ने बुरका पहन रखा था जिसमें से सिर्फ उनकी आंखे ही नजर आ रही थीं। सोशल मीडिया पर एआर रहमान संग बुर्का पहने पहुंची बेटी की तस्वीरें वायरल होने लगीं। जैसे ही ये तस्वीरें वायरल हुई लोगों ने रहमान को ट्रोल करना शुरू कर दिया। और रहमान पर बेटी की आजादी को लेकर सवाल खड़े करने लगे।

 

View this post on Instagram

 

The precious ladies of my family ..Khatija ,Raheema and Sairaa with NitaAmbaniji #freedomtochoose

A post shared by @ arrahman on

जिसके बाद ए आर रहमान ने अपने इंस्टाग्राम से एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें उनकी पत्नी और बेटियों के अलावा नीता अंबानी भी नजर आ रही हैं। इस तस्वीर पर रहमान ने कैप्शन भी दिया है। कैप्शन में एआर रहमान लिखते हैं, मेरे परिवार की महत्वपूर्ण महिलाएं। खतीजा, रहीमा और सायरा।’ इस तस्वीर को इंस्टा पर शेयर करते हुए रहमान ने फ्रीडम टु चूज हैशटैग का इस्तेमाल किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि अपनी बेटी को उन्होंने बुर्का बहनने और न पहनने की आजादी दी है। यह उनकी बेटियों का फैसला है।

बता दें कि रहमान का ये पोस्ट उन ट्रोल्स का जवाब था। बता दें कि रहमान के इस पोस्ट पर उनकी पत्नी सायरा,नीता अंबानी संग दोनों बेटियों को लेकर साथ खड़ी हैं। जहां एक बेटी ने तस्वीर में बुर्का पहन रखा है तो वहीं दूसरी बेटी बिना बुर्के के तस्वीर में नजर आ रही हैं। ऐसे में रहमान ने यह क्लियर किया कि बुर्का पहनने और न पहनने का फैसला उनकी बेटियों का है।

बता दें कि रहमान की बेटी खतीजा जिन्होंने बुर्का पहना हुआ है उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने भी ट्रोल्स को जवाब देते हुए लिखा, हाल ही में मेरे स्टेज पर बुर्का पहन कर जाने का मुद्दा सामने आया। मैंने ऐसी उम्मीद नहीं की थी। कुछ कमेंट्स में लिखा गया था कि मुझे जबरन मेरे पिता ने बुर्का पहना या और वह डबल स्टैंडर्ड हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। मैं कहना चाहूंगी कि यह मेरी पसंद है, मेरी जिंदगी है मेरे फैसले हैं। माता पिता के बगैर जिंदगी नहीं है। मैं अब इतनी मैच्योर हूं कि अपनी जिंदगी के फैसले खुद ले सकूं। हर इंसान का ये हक है कि उसे तय करने दिया जाए कि वह क्या पहने और क्या नहीं।’

बुर्का पहनना या ना पहनना अपना निजी फैसला है लेकिन एक सवाल जो मन में उठ रहा है वो ये कि जब किसी ने बुर्का पहन रखा है तो इसका मतलब कि वो खुद को औरों से झुपाकर रखता है और सबके सामने नहीं आना चाहता, फिर ऐसे में रहमान द्वारा शेयर की गई तस्वीर जिसमें उनकी बेटी अपनी मां, बहन और नीता अंबानी के साथ खड़ी हुई हैं उसका मतलब क्या है। अगर उनको दूसरों के सामने आना ही नहीं है तो बुर्के में तस्वीर खिंचवानें का कोई मतलब समझ नहीं आता।