शेर पर भारी पड़ा इंसान, बिना हत्यार के शेर को ही मार डाला, जानिए कैसे

अक्सर इंसान और जानवर की लड़ाई में जानवर की ही जीत होती है और ऐसी कई सारी घटनाओं के बारे में सुना भी गया है. जहां पर शेर बेहद ही आसानी से इंसान को मार देते है. मगर हाल ही में हुई एक घटना में एक इंसान ने शेर को मार दिया है और इस घटना ने सभी लोगों को हैरान कर दिया है. क्योंकि इस बार शोर और इंसान के बीच हुए मुकाबले में इंसान की जीत हुई है और शेर को मारने वाले इस व्यक्ति ने बिना किसी हत्यार के शेर का सामना किया है .

क्या है पूरी घटना

शेर और इंसान के बीच हुई ये लड़ाई अमेरिका के उत्तरी कोलोराडो की है और बताया जा रहा है कि इस जगह एक शेर ने एक युवा व्यक्ति पर हमला कर दिया था. वहीं हमला होने के बाद इस युवा ने भागने की जगह शेर से लड़ने का फैसला लिया और बिना डरे शेर के साथ मुकाबला करना शुरू कर दिया. इस युवा ने शेर के साथ ये मुकाबला काफी देर तक किया और तब तक शेर का सामना करता रहा जब तक वो मरा नहीं.

शेर ने कैसे किया हमला

बताया जा रहा है कि ये युवा हॉर्स ब्लूटूथ माउंटेन में दौड़ लगा रहा था और उसी वक्त एक शेर ने इस युवा पर पीछे से हमला कर दिया. जिससे की इस युवा को काफी चोट आ गई. वहीं चोट आने के बाद इस युवा ने अपना हौसला कम नहीं होने दिया और शेर से लड़ना शुरू कर दिया. वहीं कई देर तक चली इस लड़ाई में इस युवा ने शेर को मौत के घाट उतार दिया. इस युवा ने शेर को मारने के लिए अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए उसका गला घोटा था और गला घोटने से ही इस शेर की मौत हुई है.

एक साल से कम की आयु का था शेर

माउंटने लॉयन यानी पहाड़ में रहने वाले शेर शिकार करने में सबसे तेज होते हैं और इन शेर को शिकार करने की श्रेणी में प्रथम स्थान पर रखा जाता है और इस युवा का मुकाबला इसी तरह के शेर से हुआ था. वहीं मारे गए शेर की आयु एक साल से कम बताई जा रही है.

अस्पताल में चल रहा है इलाज

शेर के साथ हुई लड़ाई में इस युवा को खूब चोट लगी है और इस युवा का इलाज अस्पताल में अभी किया जा रहा है. डॉक्टर के अनुसार युवा को पूरी तरह से ठीक होने में कुछ समय लग सकता है. क्योंकि युवा के शरीर पर शेर के पंचों और काटने के खूब निशान हैं. हालांकि शेर की कम आयु होने के चलते इस युवा को रेबीज होने का खतरा नहीं है.

वहीं पुलिस ने इस युवा के साथ हुई पूरी घटना की जानकारी मीडिया को दी है. मगर अभी तक ये युवा कौन है और इसका नाम क्या है इस बात की जानकारी सांझा नहीं की है. दरअसल पुलिस इस युवा के सही होने का इंतजार कर रही हैं और इस युवा की इच्छा होने पर ही इसका नाम बताने की बात बोल रही हैं.