Rashifal 7 February 2019: ब्रहस्पति देव की कृपा से चमकेगा इन 8 राशियो का नसीब, रहेंगे बेहद खुश

आज ब्रहस्पति देव की कृपा से आठ राशियों का नसीब चमकने वाला है। आज ये आठ राशि वाले बेहद खुश रहेंगे। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 7 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यापारिक बाधाएं आएंगी। योग्यता के अनुरूप कार्य करें। कर्मचारियों पर विशेष ध्यान दें। पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। पति पत्नी के सम्बन्धो में मधुरता आएगी। दोस्तों से आपको नए कार्यो में सहयोग मिलेगा। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। अगर नौकरी बदलने का आपका विचार है तो आपको बहुत सारे सुनहरे मौके मिलेंगे। जिस काम की आपको उम्मीद थी, आपको उसका परिणाम बहुत अच्छा मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका काम में मन नहीं लगेगा। आप आत्मविश्वासी और महत्वाकांक्षी हैं। आप अपने परिवार के लोगों के साथ आनंद लेंगे। गलतफहमीयों के कारण आपका वैवाहिक जीवन छीन-भिन्न हो सकता है। परिवार और पैसों के मामले मामलों पर ध्यान देना होगा। परेशान भी रहेंगे। सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है आपके दुश्मन आपके खिलाफ षंडयत्र रखने की कोशिश करेंगे। नया मोबाइल या वाहन आप खरीद सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको खोया हुआ प्यार वापस मिल सकता हैं। आपके लिए यही उचित होगा कि बैठकर ठंडे दिमाग से शांतचित्त होकर किसी निष्कर्ष पर पहुंचें। वैवाहिक जीवन में भी उथल-पुथल मच सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सोच समझ कर बोलें। परिवार में विवाद हो सकता है। नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। प्यार के मामले में भी आप भाग्यशाली रहोगे आपको आपका सच्चा प्यार मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपका दिन बहुत अच्छा होगा। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र में किसी भी विवाद से बच कर रहे। खुद को समय दें और सोचे हुए काम सभी पूर्ण करने की कोशिश करे। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आपका व्यवहार प्रत्येक व्यक्ति के प्रति समान रहेगा। आपको व्यापार धंधे में बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। व्यापार व नौकरी में अधीनस्थ लोगों के साथ मतभेद दूर होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

माता लक्ष्मी की कृपा से आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, कार्यों में आ रही अड़चने दूर होगी। घर परिवार में सुख और समृद्धि का माहौल बना रहेगा। कार्य स्थल पर कुछ स्थितियों को कम न समझें। शारीरिक स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। आपको सहयोगियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में आपको यशकीर्ति मिलेगी। खुद पर बोझ की तरह महसूस करेंगे। शाम को तनाव के कारण भी सिरदर्द हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिश्रम की अधिकता रहेगी। शारीरिक रूप से अस्वस्थता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। परिवार में अच्छा माहौल मन को ख़ुशी देगा। विरोधी कष्टप्रद हो सकता है। आयकर संतुलित रहेगा। कार्यक्षमता बढ़ेगी। आर्थिक दृष्टि से लाभ रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आप सुबह के समय वर्क आउट शुरू कर सकते हैं, जिससे आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। मित्रों के बीच गलतफहमी हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप में से कुछ लोग घरेलू स्तर पर सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। उचित सलाह लें क्योंकि आपके पक्ष में लापरवाही हो सकती है। प्यार का जादू आपको अंधा कर देगा। इस परम आनंद का आनंद लें। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ बढ़ सकती हैं। ड्राइविंग का ध्यान रखें, अगर आपको मुद्रा मिलती है या अधिकारी आपको रोक सकते हैं। कार्यकुशलता में बढ़ाेतरी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप में ऊर्जा ज्यादा रहेगी। व्यावसायिक यात्रा लाभप्रद सिद्ध हो सकती है। क्रोध में आकर कोई पारिवारिक और व्यापारिक बड़ा फैसला ना लें तो बेहतर होगा। आपके सामने बहुत सारी चीजें होंगी और आप अपनी मीठी उत्तेजना का आनंद लेने में सक्षम होंगे। सपनों का डर छोड़ें और अपने रोमांटिक साथी के साथ जुड़ें। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आग बढ़ेंगे, तो आपको मुनाफा मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके सोचे हुए काम योजना के अनुसार पूरे होंगे। जीवनसाथी की तरफ से आपको बहुत बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना है। आप जितने शांत हैं, आपके निर्णय उतने ही आपके अनुकूल होंगे। बिना सोचे-समझे कोई कदम न उठाएं। आप खुद को उर्जा से भरा हुआ फील कर सकते हैं जिससे आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। विद्यार्थियों को संतुष्टिप्रद परिणाम नहीं मिलेंगे। कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ की संभावना है। धर्म कर्म में रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज समाज में आप अपनी अलग पहचान बनाने में सफलता हासिल करेंगे। सट्टा में निवेश करना भी आपके लिए काफी फलदायी रहेगा। दूसरी ओर, नियोजित व्यक्तियों को अपने काम की गति को बनाए रखना होगा। कोशिश करने से आप बड़ी से बड़ी मुश्किलों को भी आसानी से पार कर जाएंगे। व्यावसायिक मित्रों के लिए दिन बहुत लाभकारी है। एकत्रित किया गया संग्रह पूरा होगा। दांपत्य जीवन में कटुता आ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने जीवन में दिन दुनी रात चौगनी तरक्की की ओर बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। अपने रिश्तों में अनुकूल संतुलन बनाकर रखना संतोषी जीवन का निर्माण करेगा। ऑफिस का तनाव घर के माहौल को भी बिगाड़ सकता है। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। किसी शादी पार्टी में शामिल होने का अवसर मिलेगा। संतान आपकी आज्ञा में रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि के जातकों को आज कम मेहनत में ज्यादा फल मिल सकता है। अपने जीवन में कोई नया परिवर्तन करने के लिए यह समय ठीक रहेगा। युवाओं को करियर के अच्छे विकल्प मिलेंगे। किसी खास मित्र की तरफ से आपको विश्वासघात मिल सकता है। इसलिए मित्रों के प्रति आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपने माता-पिता के साथ भी बहस में पड़ सकते हैं। आपका अशिष्ट व्यवहार उन्हें बहुत आहत कर सकता है।

आपने Rashifal 7 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बसंत पंचमी 2019: जानिए माँ सरस्वती के जन्म की कथा, कंठ और जिह्वा में वास करती हैं माता