ठंड में हर दिन नहाने से लगता है डर? तो दिनभर फ्रेश रहने के लिए अपनाइए ये खास उपाय

ठंड का मौसम बहुत ही कठिन होता है खासकर उन लोगों के लिए जो जिन्हें पानी देखकर ही डर लगता हो. असल में ठंड मेें नहाना बहुत हिम्मत का काम होता है जिसे कोई-कोई ही दिखा पाते हैं वरना कुछ लोग जब तक काम चलता है तब तक नहाने से बचते हैं. जो लोग रोज नहीं नहा पाते उन्हें घर से बाहर निकलने के लिए भी सोचना पड़ता है फिर वो इंटरनेट पर टिप्स ढूंढते हैं कि वे फ्रेश कैसे दिख सकते हैं. फ्रेश रहने के लिए अपनाइए ये खास उपाय, जिन्हें आपको एक बार जरूर पढ़ना चाहिए.

फ्रेश रहने के लिए अपनाइए ये खास उपाय

ठंड में बहुत से लोगों की तबियत बहुत जल्दी खराब होती है जिसमें जुखाम, खांसी और कई तरह की बीमारी लगातार बनी रहती है. ऐसे में नहाना सबसे चैलेंजिग काम होता लेकिन डॉक्टर्स बीमारी के कारण नहाने से मना कर देते हैं तो ऐसे में आपको उन उपायों के बारे में सोचना चाहिए जिन्हें अपनाने के बाद आप फ्रेश फील करेंगे और दिखने में भी कोई आपको नहीं कह पाएगा कि आपने नहाया नहीं है.

बिना शैंपू के बालों का रखें ऐसे ख्याल

अक्सर सर्दियों में नहाने से बचने के लिए लोग शैंपू करने से भी बचने लगते हैं जिसकी वजह से बालों में चिपचिपापन और खुजली जैसी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं. ऐसे में आपको ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करना चाहिए, जिसे आपको अपने बालों पर सिर्फ स्प्रे करना होता है. यह ऐरोसॉल होता है जो पाउडर की जैसे लगता है, ये कॉर्न और स्टार्च से बना होता है जो बालों से चिपचिपाहट को दूर करता है और बालों को बिना शैंपू किए खूबसूरत बनाता है.

बिना नहाए बॉडी को रखें फ्रेश

अक्सर लोग ऑफिस, स्कूल या किसी दूसरे काम को करने के लिए ठंड में सुबह-सुबह नहा नहीं पाते हैं. इसके लिए आपको बॉडी वाइप्स का इस्तेमाल करना चाहिए जिसमें ऐंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती है और इसमें हाइजीन बना रहता है जो इन वाइप्स से आपकी स्किन को नरि करता रहता है. ठंड में नहाने से बचने का ये सबसे सरल उपाय होता है इसका इस्तेमाल करने से आपको अंदर से भी फ्रेशनेस मिलती रहती है.

डटकर खाना बेहतर ऑप्शन होता है

ठंड में नहाने और शैंपू करने से ज्यादा जरूरी खाना और सही मात्रा में खाना होता है. सर्दी में भूख भी बहुत लगती है ऐसे में अगर आप पौष्टिक नाश्ता हर दिन खाएंगे तो दिन भर चेहरे पर ताजगी आपके खुद ही बनी रहेगी. भरपूर ऊर्जा बनाए रखने के लिए प्रोटीन, पनीर, दूध, अनाज, आलू, ताजे फल और हरी सब्जियां खूब खाएं. इसके अलावा गरमागरम सूप आपके चेहरे पर ग्लो और अंदर से स्वस्थ बनाए रखता है.