घर में लाल रिबन में बंधे सिक्कों को लगाने से बदल जाती है किस्मत, पर ध्यान रखें इन बाातों का

जीवन में दो प्रकार की एनर्जी यानी ऊर्जा होती हैं जो कि सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा के नाम से जानी जाती हैं. जीवन में सकारात्मक ऊर्जा होने से केवल खुशियां और हर कार्य में सफलता मिलती है.जबिक नकारात्मक ऊर्जा होने से जीवन में दिक्कते, दुख, दर्द जैसी चीजों का आना शुरू हो जाता है. हर व्यक्ति अपने जीवन में केवल सकारात्मक ऊर्जा ही पाना चाहता है और घर में ये ऊर्जा होने से जीवन को और घर के महौल को उत्तम बनाया जा सकता है. हालांकि ये जरूरी नहीं है कि हर किसी के जीवन और घर में केवल सकारात्मक ऊर्जा का ही वास हो. कई ऐसे लोग भी होते हैं जिनके घर में सकारात्मक ऊर्जा के मुकाबले नकारात्मक ऊर्जा काफी अधिक होती. जिसके चलते उनके घर में हमेशा परेशानियां ही रहने लगती है. इसलिए ये जरूरी होता है कि वक्त रहते ही घर से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म किया जाए और सकारात्मक ऊर्जा घर में लाई जाए.

कैसे लाएं घर में सकारात्मक ऊर्जा

फेंगशुई और वास्तु शास्त्र की मदद से घर में कभी भी व्यक्ति सकारात्मक ऊर्जा ला सकता है. फेंगशुई और वास्तु शास्त्र में इस ऊर्जा को घर में लाने के लिए कई उपायों को बताया गया है. वहीं फेंगशुई के अनुसार घर में लाल रंग के रिबन के साथ तीन सिक्के रखने से घर में  सकारात्मक ऊर्जा का  प्रवेश होता है और घर में शांति बनी रहती है. वहीं लाल रिबन में बंधे सिक्कों वाली इन चीजों को चाइनी भाषा में फेंग शुई भाग्यशाली सिक्के (Feng Shui Lucky Coins) कहा जाता है. वहीं फेंग शुई भाग्यशाली सिक्के के क्या क्या लाभ होते हैं वो इस प्रकार हैं.

नकारात्मक ऊर्जा होती है खत्म

फेंग शुई भाग्यशाली सिक्के को घर में लाने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा एकदम खत्म हो जाती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है.

हर काम में कामयाबी मिलती है

घर में फेंग शुई भाग्यशाली सिक्कों को लाते ही सभी कार्य पूरे होने लगते हैं और धन में भी लाभ हासिल होने लगता है. साथ में ही घर में शुभ कार्य भी होने लगते हैं.

तनाव को करता है कम

कई सारे लोग आजकल तनाव से काफी परेशान रहते हैं और तनाव के कारण उनको कई बीमारियां भी हो जाती है. हालांकि अगर इस चीज को अपने घर के मेन हॉल के गेट पर लगाया जाए तो तनाव से राहत मिल सकती है और तनाव को खत्म किया जा सकता है.

कहां लगाना चाहिए इन्हें –

फेंग शुई भाग्यशाली सिक्कों को घर के मुख्य दरवाजे के अंदर की और लगाया जा सकता है. इसके अलावा इसको अपने दफ्तर में या फिर बिजनेस वाली जगह पर भी लगाया जा सकता है.

बेडरूम में भी रख सकते हैं

जो लोग अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं वो इसे अपने रूम की दक्षिण दिशा में लगा सकते हैं. ये लगाते ही आपको अपनी पसंद की नौकरी मिल जाएगी.

तिजोरी पर भी लगा सकते हैं

फेंगशुई के इन सिक्कों को आप अपने घर या ऑफिस की तिजोरी पर भी लगा सकते हैं और अपने पैसों में वृद्धि  ला सकते हैं.

अपने पर्स में रख सकते हैं

फेंग शुई भाग्यशाली सिक्के कई आकर में आते हैं और आप चाहें तो छोटे आकर वाले फेंग शुई भाग्यशाली सिक्क लेकर उन्हें अपने पर्स में भी रख सकते हैं. पर्स में इन सिक्कों को रखने से गुड लक आपके साथ हर वक्त रहता है