इन उपायों को कर जीवन से एक साथ दूर करें शनि, राहु और केतु का दोष

शनि, राहु और केतु एक ऐसे गृह हैं जो  किसी भी इंसान की कुंडली में आने से उनका जीवन कठिन बना देते हैं. कुछ लोग को जहां केतु गृह होता तो कुछ को राहु या फिर शानि, जबकि कई ऐसे लोग हैं जिनकी कुंडली में ये तीनों गृह एक साथ आकर उनका जीवन मुश्किल कर देते हैं. वहीं किसी भी व्यक्ति की कुंडली में ये गृह आते ही उस व्यक्ति को कई तरह के उपाय करने की सलाह पंडित द्वारा दी जाती है. ताकि इन गृह को शांत किया जा सके और ये गृह जीवन में कोई बाध ना ला सके.

शनि, राहु और केतु जीवन में लाते हैं कष्ट-

इन तीनों गृहों में से अगर एक गृह भी किसी को लग जाए तो उनके जीवन में काफी कष्ट आना शुरू हो जाते हैं. इन गृहों के चलते व्यक्ति बीमार रहने लगता है, उसको कामयाबी नहीं मिलती है, धन की हानि होने लगती है या तक की बार बार कई सारी चोटे भी लगने लगती हैं. इसलिए ये जरूरी है कि इन गृह को वक्त रहते ही शांत कर लिया जाए.

हालांकि आज की जीवन शैली में अधिकतर लोग कामकाजी होती हैं जिनके पास इतना समय नहीं होता है कि वो इन गृह को शांत करने के लिए हर हफ्ते कोई ना कोई उपाय करते रहें. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे सरल उपाय बताने जा रहें हैं जिनको आप आसानी से कर सकते हैं और इन उपायों को करते ही एक साथ इन तीनों गृहों को शांत कर सकते हैं. नीचें बताए गए ये उपाय वो व्यक्ति कर सकते हैं जिन्हें शनि, राहु और केतु में से कोई भी एक या फिर दो या तीनों गृह हों.

शनि, राहु और केतु से कैसे पाए छुटकारा-

मछलियों को खिलाएं खाना

जो भी लोग इन गृहों से परेशान हैं वो मछलियां को दाना खिला कर इन गृह को शांत कर सकते हैं. इन गृह को शांत करने के लिए काले कपड़े, 150 ग्राम काले तिल और काली साबुत उड़द दाल की जरूरत पड़ेगी. मंगलवार के दिन इन दोनों चीजों को आपको बस काले कपड़े में बांधना होगा. कपड़े में अच्छे से इन चीजों को बांधने के बाद उसे अपनी सोने वाली जगह पर रात को रख दें. वहीं सुबह होने पर आप किसी तालाब में जाकर इस कपड़े में बांधी चीजों को उसमें डाल लें. ताकि उस तालाब में मौजूद मछलियां इन दानों चीजों को खा लें. वहीं जैसे ही मछलियों द्वारा इन दानों चीजों को खाना शुरू कर दिया जाएगा. वैसे ही आपके ये गृह शांत होने लग जाएंगे. इस टोटके का अधिक लाभ उठाने के लिए अगर आप लगातार तीन बार मंगलवार के दिन ये प्रक्रिया करें तो काफी जल्दी आपको इस इन गृहों से पूरी तरह से राहत मिल जाएगी.

कुत्ते को खिलाएं रोटी

इन तीन गृहों से परेशान लोग किसी भी कुत्ते को रोटी खिलाकर भी इन गृह को शांत कर सकते हैं. ये उपाय करने के लिए आप शनिवार के दिन कुत्ते को तेल लगी रोटी खिलानी होगी. इस रोटी को खिलाते ही ये गृह शांत हो जाएंगे. इसके अलावा आप किसी काले कुत्ते को पालकर भी इन गृह को शांत कर सकते हैं और अपना जीवन बेहतर बना सकते हैं.