पापा बेचते थे समोसे और बहन जागरण में गाती थी गानें तब चल पाता था घर खर्च, आज बन गई हैं जानी-मानी सिंगर

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड की जानी-मानी सिंगर नेहा कक्कर जो आज लाखों दिलों में राज करती हैं। बता दें कि नेहा सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी काफी फेमस हो चुकी हैं। आए दिन वो अपने शोज के लिए देश के बाहर जाती रहती हैं। एक अच्छी सिंगर होने के साथ नेहा एक सेल्फी क्वीन और स्टाइल ऑइकान भी बन चुकी हैं। बता दें कि नेहा ने अपने टैलेंट के दम पर इस इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है।

कैसे बीता बचपन

नेहा का जन्म 6 जून 1988 में उत्तराखंड में हुआ था। नेहा कक्कर की माता का नाम निति और पिता का नाम ऋषिकेश कक्कड़ है। बचपन से ही नेहा का सपना सिंगर बनने का था जिसके चलते उन्होंने महज 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। नेहा ने एक शो के दौरान  इस बात को रोते हुए सबके सामने बताया कि, “उनकी शुरुआती जिंदगी काफी खराब रही थी। उनके घर की आर्थिक स्थिति बेहद ही खराब थी। शो के दौरान नेहा ने इस बात को रोते हुए सबके सामने बताया कि जब मैं छोटी थी तब मेरे परिवार के हालात अच्छे नहीं थे।

नेहा और नेहा की बहन सोनू

पैसे कमाने के लिए वो और उनकी बहन देवी जागरण और माता की चौकी में भजन गाया करती थीं।उनके पिता उन्हीं के स्कूल के बाहर समोसे बेचा करते थे। जिसकी वजह से नेहा कक्कड़ के दोस्त उन्हें काफी छोटा समझते थे और काफी शर्मिंदा भी करते थे। जब भी वह अपने दोस्तों से कुछ भी बात करती थी तो उनके दोस्त उन्हें चुप कर देते थे।”

दिल्ली आने के बाद बदली किस्मत

बता दें कि नेहा का परिवार किसी वजह से दिल्ली शिफ्ट हो गया था। जिसके बाद नेहा ने आगे की पढ़ाई की जिसके बाद उन्होंने इंडियन आइडल में हिस्सा लिया। बता दें कि जब नेहा ने इंडियन आइडल में हिस्सा लिया था तब वो महज 18 साल की थी।

कैसे की थी करियर की शुरूआत

बचपन से ही सिंगर बनने का सपना देखने वाली नेहा ने इंडियन आइडल शो में हिस्सा लिया लेकिन वो इसकी विजेता नहीं बन पाई, नेहा सिर्फ टॉप 5 तक ही पहुंच पाई थीं। लेकिन कहते हैं ना किस्मत बदलते देर नहीं लगती। नेहा भले ही शो की विनर ना रही हों लेकिन नेहा कि किस्मत के सितारे इस शो के बाद बदल गए थे। नेहा जिस शो में बतौर कंटेस्टेंट आई थी वो आज उसी शो की जज बनी हुई हैं। नेहा अब कई रिएलिटी शोज में बतौर जज आती हैं और नेहा कई रिएलिटी शो में हिस्सा भी ले चुकी हैं।

बता दें कि नेहा आज जिस मुकाम पर हैं वहां पर पहुंचने का सपना हर कोई देखता है, बचपन में उन्होंने जिन परिस्थितियों का सामना किया और आज वो जिस मुकाम पर हैं वो उनके लिए और उनके परिवार के लिए बेहद खुशी की बात हैं। वो दोस्त जो एक समय पर नेहा से बात तक करना पसंद नहीं करते थे वो आज उनके एक ऑटोग्राफ के लिए तरसते होंगे।