बुरी दुर्घटना घटने पर और धन का लाभ होने पर कुत्ते देते हैं ये संकेत

कुत्ते पालना कई लोगों को बेहद पसंद हैं और कई लोग इन्हें अपने घर की रक्षा करने के लिए पालते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि घर में कोई गंभीर समस्या आने से पहले ही कुत्ते इस बात का संकेत अपने मालिक को देना शुरू कर देते हैं और अगर कुत्तों के इन संकेतों को समय पर समझ लिया जाए तो आने वाली परेशानी से बचा जा सकता है. इसी तरह से धन का लाभ होने पर भी कुत्तों द्वारा कुछ प्रकार के संकेत दिए जाते हैं और इन संकेतों का मतलब होता है कि व्यक्ति के जीवन में धन आने वाला है.

कुत्तों को दिखती हैं असामान्य चीजें

कुत्तों की देखने की और सुनने की क्षमता इंसान से काफी अधिक होती है और कुत्तों को अल्ट्रावायोलेट लाइट जो कि हमें नहीं दिखती है वो भी दिख जाती है. इसके अलावा ऐसा भी माना जाता है कि कुत्तों को भूत या प्रेत के आसपास होने का आभास भी हो जाता है. यहां तक की भूंकप आने से पहले ही इन जानवरों को उसके बारे में भी पता चल जाता है.

इसलिए अगर कुत्तों के संकेतों को समय पर समझ लिया जाए है तो इंसान कई सारे हादसों से बच सकता है. हालांकि कई लोगों को कुत्तों के द्वारा दिए जाने वाले संकेत समझ नहीं आते हैं जिसके चलते उन्हें ये पत्ता ही नहीं चल पाता है कि आखिर उनका कुत्ता उनसे क्या कहने की कोशिश कर रहा है. वहीं आज हम आपको कुत्तों के इन्हीं संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि अगर कभी आपका कुत्ता किसी अनहोनी या खुशखबरी आने का संकेत दे तो आपको वक्त रहते ही उसके बारे में पता चल सके.

कुत्तों द्वारा अनहोनी होने से जुड़े संकेत-

रात के समय रोना

रात के वक्त इस जानवर का रोना अच्छा नहीं माना जाता है और कहा जाता है कि अगर ये रात के समय रोए तो घर पर कोई समस्या आने वाली है.

रोगी के सामने खुद को चाटे

शकुन शास्त्र में लिखा गया है कि अगर कोई कुत्ता घर में बीमार पड़े किसी व्यक्ति के सामने अपनी पूंछ या दिल वाली जगह को चाटने लगे तो इसका मतलब है कि उस रोगी की मृत्यु जल्द ही हो जाती हैं.

पैरों पर खुजली करे

अगर कोई इंसान किसी यात्रा पर जा रहा हो और अचानक से कुत्ता आकर उस इंसान के सामने अपने पैरों में खुजली करने लगे तो उस इंसान की यात्रा सही से नहीं होती है.

पैसों के नुकसान का संकेत

अगर कोई व्यक्ति किन्हीं बाहर जा रहा हो और एकदम से और असामानय तरीके से अगर उसका कुत्ता भौंकने लगे तो समझ लीजिए कि वो कुत्ता पैसों के नुकसान का संकेत दे रहा है.

कुत्तों द्वारा धन के लाभ के संकेत-

जिस तरह से कुत्ता अनहोनी के संकेत देता है उसी तरह से धन के लाभ से जुड़े संकेत भी कुत्ते द्वारा दिए जाते हैं और इन संकेतों के बारे में नीचे बताया गया है.

कुत्ते के मुंह मे रोटी से जुड़ा संकेत

कही जाते समय अगर आपको कोई कुत्ता अपने मुंह में रोटी के साथ मिले तो समझ ले कि ये एक अच्छा संकेत हैं और आपके जीवन में जल्दी ही खूब सारा धन आने वाला है.

मुंह में मांस होना

अगर किसी का कुत्ता अपने मुंह में मांस लेकर घर आए तो ये भी शुभ माना जाता है और इसका मतलब होता है कि आपके घर में पैसों की बरकत होने वाली है.

खेलते हुए दिखे

अचानक से कुत्ता अगर घर में खेलना शुरू कर दे तो उस घर में जल्द ही कोई बच्चा आने का ये संकेत होता और घर में खुशियां बनी रहती हैं.

आसमान की और देखे

किसी का कुत्ता अगर आसमान की और काफी देर देखे तो ये भी शुभ संकेत होता है और इस संकेत का मतलब होता है कि उस आदमी के जीवन में कहीं से धन आने वाला है. इसी तरह अगर कुत्ता अपनी जीभ से अपने पेट को साफ करे या फिर अपनी जीभ से अपने अंग को छूए तो ये भी लाभ से जुड़े संकेत होते हैं.