विशेष

ये है दुनिया का सबसे बदबूदार फल जिसकी कीमत है 71 हजार रुपए

आप लोगों ने कई सारे फलों के नाम तो जरूर सुने होंगे और इन फलों में से कई फलों का सेवन भी किया होगा. दुनिया भर में बिकने वाले ये फल खाने में खूब  स्वादिष्ट होते हैं और इन फलों की कीमत भी ज्यादा नहीं होती है. हालांकि हाल ही में बाजार में एक ऐसा फल भी आया है जिसको खरीदने के लिए आम आदमी की तीन या पांच महीने की पूरी सैलरी लग सकती है. जी हां, अपने एकदम सही पढ़ा है. इस ड्यूरियन नामक फल को खाने का मजा लेने के लिए आपको अपनी जेब से 71 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे. ये फल इन दिनों काफी सुर्खियों में बना हुआ है और इस फल को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की लाइन इस फल को बेचने वाली दुकान के बाहर लगी हुई है.

कैसा है फल क स्वाद

अगर आप सोच रहे हैं कि इस फल की इतनी कीमत चुकाने के बाद आप इस फल के स्वाद का मजा ले सकते हैं तो आप एकदम गलत है. क्योंकि 70 हजार के करीब बिकने वाला ये फल एकदम स्वादिष्ट नहीं है और इस फल में से काफी गंदी बदबू आती है. हालांकि इतनी गंदी बदबू आने के बावजूद भी इस फल की कीमत 70 हजार रुपए की है.

बेहद है बदबूदार

ये फल कितना बदबूदार है इस बात का अनुमान इसी चीज से लगाया जा सकता है कि जिस स्टोर में इस फल को रखा गया है. उस स्टोर द्वारा इसे  एक अलग बॉक्स में रखा गया है ताकि इसकी बदबूदार अन्य चीजों पर ना चढ़ सके. वहीं इस फल को खाने वाले लोगों का कहना है कि इसका स्वाद गंदे नाले के पानी जैसे हैं और इसमें से  पूराने मोज़ों की बदबू आती है. जबकि इस फल का टेक्स्च काफी नरम सा है. आप इस फल की बदबू का एहसास इस चीज से भी कर सकते हैं कि इस फल को थाईलैंड, जापान, हांगकांग और सिंगापुर देश में  जन परिवहन में लेकर यात्रा करना मना है.

इंडोनेशिया में बिक रहा है ये फल

ड्यूरियन फल (Durian Fruit) दुनिया भर में फेमस हो चुका  है और इस फल को इंडोनेशिया में बेचा जा रहा है. दुनिया के सबसे बदबूदार फल होने के बाद भी इस फल को देखने के लिए और इसका स्वाद लेने के लिए कई लोग काफी उत्सुक हैं. इतना ही नहीं लोग इस फल के साथ कई सारी सेल्फी में खींचवा रहे हैं.

ड्यूरियन फल आखिर क्यों है इतना खास

इतना बदबूदार फल होने के बाद भी लोगों द्वारा इस फल का सेवन खूब किया जाता है क्योंकि ये फल अन्य फलों के मुकाबले काफी सेहतमंद है.  ड्यूरियन फल  के अंदर आयरन, विटामिन सी, और पोटेशियम खूब पाया जाता है और  ड्यूरियन फल मांसपेशियों को काफी ताकत देता है.  हालांकि अगर इस फल का अधिक सेवन कर लिया जाए तो ये नुकसानदेह बन सकता है.

कहा मिलता है ये फल

ड्यूरियन फल एशिया के मलेशिया, इंडोनेशिया , बोर्नियो सहित कई देशों में मिलता है और सिगांपूर देश का ये ऑफिसियल फल भी है. इतना ही नहीं सिंगापुर में तो इस फल के आकार जैसी एक बिल्डिंग भी बनाई गई है.

 

View this post on Instagram

 

Mohon bersabar , ini ujian.. mohon bersabar… ????, Duuuhhhh.. ?????? . ?klik tombol biru “FOLLOW” di [email protected] ,biar kalian langsung dapetin up date video terbaru yaa gaess… ? . Tag Sahabat-Sahabat kalian yang baik hati yaaa..☝️ . Barang bekas bisa dimanfaatin lho gaess, Mau tau cara nya ??? ? FOLLOW?: ? : @2menit.kreatif ? : @2menit.kreatif ? : @2menit.kreatif . Cara masak yg Simple + Kreatif, Mau tau ??? ? FOLLOW ?: ? : @masak.kreatif ? : @masak.kreatif ? : @masak.kreatif . Cr : @migrationology #masak #resepmasakanindonesia #viral #belajarbaking #doyanbaking #makan #minum #food #cooking #kreatif #masakan #masakanrumahan #jajananpasar #resepmasakanrumahan #makanan #sarapanpagi #breakfast #makansiang #makanmalam #videomasak #kuliner #tasty #resepyummy #rujak #hijrah #resepmasakan #gorengan #indonesianfood #durian

A post shared by KULINER VIRAL●INDONESIA?? (@masak.viral) on

Back to top button