दिलचस्प

रील के अलावा रियल लाइफ में भी हिट है मां-बेटी की ये जोड़ियां, इस जोड़ी को नहीं मानता कोई मां-बेटी

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में कई फैमिली ऐसी है जो एक ही फील्ड में काम करती है. आम जिंदगी में अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बनता है और इंजीनियर का बेटा इंजीनियर. ऐसा ही कुछ होता है हमारी फिल्म/ इंडस्ट्री के साथ. कलाकार के बच्चे अधिकतर इसी फील्ड में आना पसंद करते हैं. हिंदी फिल्म जगत में जहां कपूर और बच्चन परिवार का एक्टिंग में योगदान है वहीं चोपड़ा खानदान फिल्म मेकिंग में सक्रिय है. टीवी इंडस्ट्री का हाल भी कुछ ऐसा ही है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमिताभ-अभिषेक, ऋषि-रणबीर, पंकज-शाहिद कपूर जैसे बाप-बेटे की जोड़ी के बारे में लगभग हर कोई जानता है लेकिन आपको बता दें बाप-बेटों की तरह कई मां-बेटी की जोड़ियां भी हैं जो बेहद प्रसिद्ध हैं. बॉलीवुड की मां-बेटियों के बारे में अधिकतर लोगों को जानकारी होगी ही लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको टीवी की मशहूर मां बेटी की जोड़ियों से मिलवाने जा रहे हैं.

सुप्रिया शुक्ला और झनक शुक्ला

सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ में प्रज्ञा की मां का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सुप्रिया शुक्ला कुछ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. बता दें, उनकी बेटी झनक शुक्ला बहुत ही फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुकी हैं. वह बॉलीवुड फिल्म ‘कल हो ना हो’ के अलावा टीवी सीरियल ‘करिश्मा का करिश्मा’ में रोबोट ‘करिश्मा’ का महत्वपूर्ण रोल निभा चुकी हैं. झनक अब बड़ी हो चुकी हैं और बेहद सरिता खूबसूरत दिखती हैं.

सरिता जोशी-केतकी जोशी-पूरबी जोशी

प्रसिद्ध सीरियल ‘बा बहु और बेबी’ में सरिता ने ‘बा’ का किरदार निभाया था. उनकी बेटी केतकी जो कि अपने ‘अरररर…’ के लिए प्रसिद्ध थीं ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ जैसे हिट शो में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा वह कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. सरिता की एक और बेटी है जो केतकी से छोटी हैं जिनका नाम पूरबी जोशी है. पूरबी ‘कॉमेडी सर्कस’ के अलावा ‘दसविदानियां’ और ‘दमादम’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

अनीता कंवल और पूजा कंवल

स्टार प्लस के मशहूर सीरियल ‘ससुराल गेंदा फूल’ में मां-बेटी का किरदार निभा चुकी अनीता कंवल और पूजा कंवल असल जिंदगी में भी मां-बेटी है. जैसे पर्दे पर इनकी केमिस्ट्री हिट थी वैसे ही रियल लाइफ में भी इनकी जोड़ी धमाकेदार है. बता दें, पूजा कंवल आजतक के शो ‘सास बहु और बेटियां’ को होस्ट करती हैं.

कुलबीर बदेरसन और अहसास चन्ना

अहसास चन्ना बतौर बाल कलाकार बहुत फेमस थीं. वह ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘माय फ्रेंड गणेशा’  और ‘फूंक’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. आजकल वह वेब सीरीज में ज्यादा दिखाई देती हैं. बता दें, उनकी मां कुलबीर बदेरसन भी एक एक्ट्रेस हैं जो कई मशहूर सीरियलों में काम कर चुकी हैं.

किरण भार्गव-अंकिता भार्गव

अभिनेत्री अंकिता भार्गव टीवी की मशहूर अभिनेत्री हैं. अंकिता ने छोटे पर्दे के जाने-माने एक्टर करण पटेल से शादी की है. वहीं उनकी मां ‘भाग्यविधाता’ जैसे सीरियल में नजर आ चुकी हैं. मां-बेटी की ये जोड़ी रील लाइफ के अलावा रियल लाइफ में भी हिट है.

पढ़ें ये हैं बॉलीवुड की टॉप 5 मां बेटी की जोड़ियां, एक फ्लॉप तो दूसरी सुपरहिट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button