Rashifal 3 February 2019: रविवार को सूर्यदेव करेंगे इन दो राशियों का कल्याण, पढ़ें अपना राशिफल

आज सूर्यदेव दो राशि के जातकों का कल्याण करने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 3 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नए व्यक्तियों से भेंट से सफलता मिल सकती है। आज आप जो पहल करेंगे या नया कदम उठाएंगे, समय आने पर उसके अच्छे नतीजे मिलेंगे। कोई खास चीज आज आपको मिल सकती है। परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं युवाओं को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सूर्य देव की कृपा से लम्बे समय से चली आ रही परेशानियों का अंत हो जाएगा, और सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। व्यावसायिक कार्यों में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा। धार्मिक- सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे। सामाजिक तौर पर आपको अत्यधिक मान सम्मान मिलेगा। शाम को दोस्तों के साथ अच्छा समय बीत सकता है। कार्य की अधिकता के कारण आपको मानसिक परेशानी रह सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको किसी बात से समझौता करना पड़ता है। लेकिन कुछ फायदों को देखते हुए इसमें कोई नुकसान भी नहीं है। कोई निजी परेशानी है, तो आप को उससे संबंधित आवश्यक सूचना मिल सकती है। अपने महत्वपूर्ण कामों की सूची बनाएं और उन पर ध्यान दें। खुद को किसी से कम न समझें। जो आप सोचेंगे वह आसानी से हासिल करेंगे। सब कुछ उम्मीद के मुताबिक सकारात्मक रूप से आगे बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास करना गलत होगा इससे आप धोखा खा सकते हैं। महिला दोस्तों का सहयोग अधिक मिलेगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। धार्मिक परोपकार के काम में मन लगेगा। कार्य निर्णय बहुत शांति से विचार करके करना ही शुभ है। कार्य के विस्तार की योजना बनेगी। हमेशा कुछ अलग करने की आदत आपको सफलता दिलाएगी। नौकरी में भागदौड़ रहेगी। व्यवसाय क्षेत्र में सामान्य लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नए बिजनेस या नौकरी के ऑफर भी आपको मिल सकते हैं। कई महत्वपूर्ण मामले आज टल भी सकती हैं, लेकिन उससे आपको फायदा होगा। आपके जीवन से सभी कठिनाइयाँ दूर होगी। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। मनोरंजन की सभी सामग्री आज आपको उपलब्ध होगी। सुंदर वस्त्र, उत्तम खाना और वाहन भौतिक भौतिक सुख हासिल होगा। व्यक्तित्व प्रभावी रहेगा। आज आपकी सराहना की जाएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको जीवन में अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में संदेह हो सकता है। आप एक छोटा काम शुरू कर सकते हैं और वहां से अपना रास्ता बना सकते हैं। किसी धार्मिक अथवा मांगलिक प्रसंग में आपकी उपस्थिति रहेगी। आपके लिए बेहतर यह रहेगा कि सोचे हुए काम करते जाएं। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। करियर के मामलों में किस्मत का साथ मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धार्मिक यात्रा के लिए अच्छा दिन है। आज मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। नौकरीपेशा दोस्तों पर काम का बोझ ज्यादा रहेगा। श्रेष्ठ अधिकारी की प्राथमिकता के कारण आपको काम को समय से पहले पूरा करना होगा। आज आप अपने कार्य को बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप लंबित कार्यों को तेज़ी से पूरा कर देंगे, जिनके लाभ आने वाले समय में होंगे। आपको खुशियों की सौगात वरदान के तौर पर हासिल होगी। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज समाज में आपका सम्मान और गरिमा बढ़ सकती है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। भाग्य का साथ मिलता रहेगा। क्रोध करने से बचें। पार्टनर से सहयोग मिलेगा। घर के बाहर के मामलों में आपकी महत्वाकांक्षाएं भी बढ़ सकती है। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। धार्मिक कार्यक्रम में सहभागी होंगे। अगर आप अपना ज्ञान और अनुभव औरों के साथ बाटेंगे, तो निश्चय ही आपको प्रतिष्ठा मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

गणेश जी कहते हैं आज शेयर मार्केट में निवेश करना मकर राशि वालों के ऊ शुभ साबित हो सकता है। आज आप अपने मन को योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। विवाह के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा हेतु विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है। दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। बाहर घूमना-फिरना, पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज मानसिक चिंता रह सकती है। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निष्फलता से बचने का प्रयास करें। किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिलेगा जिससे आप राहत महसूस करेंगे। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं के बारे में किसी को कुछ ना बताए। अपने करियर पर विशेष ध्यान देना होगा। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बिजनेस मे विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं उन से बचकर रहें। राजकीय व्यक्तियों से संबंध बढ़ेंगे एवं सहयोग मिलेगा। सूर्य को जल अर्पित करें इससे आपके घर की सभी नकारात्मक शक्तियां समाप्त हो जाएंगी। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। रुका हुआ पैसा आपको अचानक मिल सकता है। गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। आपको पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है।

आपने Rashifal 3 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पूर्णिमा की रात में रोटी का ये सरल उपाय बना सकता है धनवान, कभी नहीं होगी धन-संपदा की कमी