जिंदगी में नजर आए ये 3 संकेत, तो समझिये आपका अच्छा समय अब शुरू हो चुका है

घटनाओं और मनुष्य का आपस में गहरा नाता है. यह समय के साथ साथ हर मनुष्य के साथ घटित होती ही रहती है. इनमे से बहुत सी घटनाएं जीवन में खुशियाँ लेकर आती है तो बहुत सी घटनाएं हँसते खेलते परिवारों को उजाड़ कर रख देती हैं. हम अक्सर अपनी जिंदगी में होने वाली घटनाओं को मामूली या सामान्य समझ के अनदेखा कर देते हैं लेकिन इनमे से बहुत सी घटनाएं हमे हमारे आने वाले भविष्य को लेकर सूचित करती हैं. शास्त्रों में भी इस बात का वर्णन देखा जा सकता है कि घटनाएं हम मनुष्यों को चीज़ों के अनुकूल या प्रतिकूल बनाती हैं. आज के इस ख़ास लेख में हम आपको ऐसी चार परिस्थियों के बारे में या फिर यूँ कहें कि घटनाओं के संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हमे हमारे आने वाले शुभ समय का संकेत देती हैं.

यह घटनाएं हमे किसी भी रूप में सामने आ सकती हैं लेकिन समय पर इन्हें पहचानना हमारे खुद के बस में हो सकता है. घटनाएं कभी हमारे लिए शुभ होती हैं तो कभी ये घटनाएं अशुभ होती है इसके इलावा  ये घटनाएं हमारे जीवन को प्रभावित करती है. तो चलिए जानते हैं अच्छी जिंदगी या उज्जवल भविष्य के पहले हमे भगवान द्वारा कौन कौन से संकेत प्राप्त होते हैं-

गौरैया का घर में घोंसला बनाना

गौरैया अर्थात घरेलू चिड़िया को शास्त्रों में शुभ माना गया है. मान्यता है कि जब किसी भी व्यक्ति के घर में गौरैया अपना घोंसला बना कर वहां च्चे देती है तो यह घर के लिए कईं खुशियों का प्रतीक होता है. इस संकेत के मिलने के कुछ ही समय के बाद हमे शुभ समाचार मिलने लगते हैं और घर से संकट कौसों दूर भागने लगते हैं. इसलिए गोरैया का घर में घोंसला बनाना हमारे लिए अच्छे समय का संकेत है.

सुबह के समय बिल्ली के बच्चे दिखना

भगवान ने धरती की निर्माण के बाद दिन और रात बनाए. इनमे से दिन के उजाले को अच्छाई का प्रतीक माना जाता है तो वहीँ रात के अँधेरे को नाकारात्मक शक्तियों का बसेरा माना गया है. सुबह उठ कर यदि हमे कोई श्युभ समाचार मिलता है तो हमारे पूरा दिन खुशियों से भरपूर बीतता है वहीँ अगर किसी मनुष्य को सुबह उठते ही बिल्ली के बच्चे नजर आ जाए तो यह उसके और उसके परिवार के लिए शुभ संकेत देता है. यदि आपके साथ भी ऐसी कोई घटना घटती है तो समझिये आपका अच्छा समय अब आपसे कुछ ही क़दमों की दूरी पर है.

चींटियों का घर में झुंड दिखाई पड़ना

चींटी का नाम आते ही हम सबको गुस्सा आने लगता है. लेकिन चींटियाँ जितनी मेहनत करती है, उतनी हम 100 जन्मों में भी नहीं कर सकते. इसके इलावा चींटियाँ एकता का प्रतीक है जो अक्सर झुंड बना कर एक लाइन में चलती रहती हैं. यदि आपके घर में आपको काली चींटियों का झुंड दिखाई देता है तो यह आपके लिए शुभ समय का संकेत है. इस संकेत का मतलब यह है कि बहुत जल्द खुशियाँ आपके कदम चूमने वाली हैं और आपको धन की प्राप्ति होने वाली है.