अगर आपको भी मिले ये 4 संकेत, तो समझिये माँ लक्ष्मी का चुका है घर में वास

पैसा  मॉडर्न युग की पहली और अहम जरूरत बन चुका है. जैसे जैसे महंगाई बढ़ रही है, ठीक वैसे वैसे ही मनुष्य की जरूरतें भी दुगुनी होती जा रही हैं. एक समय में मनुष्यों को खाने के लिए पैसों पर निर्भर नहीं रहना पड़ता था लेकिन आज के समय में हर मनुष्य इसी बारे में सोचता है कि उसके जीवन में धन की कमी कब दूर होगी और कब उसके घर में खुशियों का आगमन होगा. इस कंफ्यूजन को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ विशेष संकेतों के बारे में बताया गया है. ऐसे में यदि आपको भी वह संकेत मिलने लगे तो समझिये बहुत जल्द आपके घर माँ लक्ष्मी का वास होने वाला है, दरिद्रता खत्म होने वाली है और खुशियाँ ही खुशियाँ मिलने वाली हैं. तो चलिए जानते हैं दोस्तों माँ लक्ष्मी द्वारा दिए गए इन संकेतों के बारे में जो घर में अआने से पहले ही हमे उनके होने का एहसास करवाते हैं-

उल्लू दिखाई देना

उल्लू एक ऐसा पक्षी हो रात के समय जागता है और दिन के समय में सोता है. इसके इलावा उल्लू को माँ लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि जो भी व्यक्ति उल्लू को घर के पास देख लेता है, उसके घर में बहुत जल्द लक्ष्मी माँ का आगमन होने वाला होता है. क्यूंकि जहाँ जहाँ उल्लू होता है, वहां वहां स्वयं लक्ष्मी माँ आ जाती है.

छोटी कन्या का अचानक मिलना

छोटी कन्याओं को दुर्गा माँ का रूप मान कर पूजा जाता है. जिस घर में छोटी कन्या होती है, उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं आती. ऐसे में यदि आप धन संबंधी किसी कार्य के लिए घर से बाहर निकल रहे हो और अचानक से आपको कोई छोटी कन्या मिल जाए तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत आपका साथ देने वाली है और बहुत जल्द आपके घर में लक्ष्मी माँ का आगमन होने वाला है. दरअसल, छोटी कन्या’ स्वयं लक्ष्मी माँ की स्वरूप मानी जाती है इसलिए अचानक से कन्या के साथ भेंट होना इस बात की गवाह है कि आपका शुभ समय अब अधिक समय तक आपसे दूर नहीं रहने वाला.

बिल्ली का घर पर आना

हम इंसानों की एक आदत होती है कि घर में जब भी जानवर या पक्षी घुस आता है तो हम उसे मारने या भगाने लगते हैं. ऐसे में यदि घर में बिल्ली भूल से भी दाखिल हो जाए तो हम उसे घर से बाहर निकालने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में बिल्ली का आना शुभ संकेत है? जी हाँ, बिल्ली का अचानक से मिलना प्रकृति की ओर से हमे संपन्नता के संकेत देता है. इसलिए जब भी घर में बिल्ली दिखाई दे तो उसे दूध या रोटी आवश्य दें. इससे माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में वास करती हैं.

दूध वाले का दिखाई देना

यदि आप शाम के समय में घर से बाहर किसी शुभ कार्य के लिए निकलते हैं और आपकी भेंट अचानक से दूध वाले के साथ हो जाती है और यदि वह दूध वाला हाथ में बाल्टी लिए खड़ा हो तो यह आपके लिए निश्चित ही शुभ संकेत है. दरअसल, दूध संपन्नता का संकेत है इससे घर में माँ लक्ष्मी का वास होता है और कभी धन की कमी नहीं आती.