इन 7 भारतियों के पास है दुनिया की सबसे महंगी कार, अंबानी भी आते है नंबर 3 पर

जहाँ दुनिया में गरीब लोगों की भरमार है तो वहीँ अमीरों की संख्या भी कम नहीं है. समय के साथ साथ अब हमारे भारत देश में भी अमीर लोगों की गिनती बढ़ती जा रही है. अमीरों के कईं तरह के शौंक होते हैं जिन्हें गरीब या मिडल क्लास आदमी अफ्फोर्ड नही कर सकते. फिर चाहे वह स्मार्टफोन हो, महंगे जेट्स हो या फिर ब्रांडेड कपड़े. लेकिन अब अमीरी की इस रेस में दौड़ने के लिए लग्जरी कारें भी शामिल हो चुकी हैं. आपने ऐसी कईं बेहतरीन कारों को टीवी पर देखा होगा जिन्हें आप सपने में भी नहीं खरीद सकते होंगे. लेकिन ऐसी कारों की संख्या अब भारत की सड़कों पर भी बढ़ चुकी है.  आज हम आपको ऐसे 7 भारतीय लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके पास दुनिया की सबसे बेहतरीन और महंगी कारें और वह बिना किसी फ़िक्र के आराम से उनमे घुमते हैं.

7. विराट कोहली 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की शादी अनुष्का शर्मा के साथ हुई थी जिसके रिसेप्शन के चर्चे पूरे भारत में थे. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि विराट के पास कईं बेहतरीन कारें हैं जिनमे से ऑडी R8 टॉप पर आती है. इस कार की मौजूदा कीमत लगभग 2.64 करोड़ रुपए है. इस कार के इलावा विराट के पास क्यू 7 जैसी महंगी कार भी है.

6. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का बाप कहा जाता है. हालाँकि सचिन तेंदुलकर क्रिकेट जगत से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनकी रईसी के चर्चे आज भी हर किसी की जुबान पर हैं. सचिन के पास बीऍमडब्ल्यू i8 जैसी बेहतरीन कार है जिसे उन्होंने पिछले साल ही 2.20 करोड़ रुपए में खरीदा था. यह कार उनकी अन्य कारों के मुकाबले उन्हें सबसे अधिक पसंद है.

5. अमिताभ बच्चन

फ़िल्मी इंडस्ट्री के शहंशाह अमिताभ बच्चन को आज हम बिग बी के नाम से भी जानते हैं. अपने फ़िल्मी करियर में उन्होंने एक से बढ़ कर एक फिल्म में काम किया. अमिताभ बच्चन के पास रोल्स रॉयस फैंटम जैसी शानदार कार है जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए से भी ऊपर है. बता दें कि अमिताभ के पास और भी कईं महंगी कारें हैं लेकिन रोल्स रॉयस फैंटम उनकी फेवरेट है.

4. राम चरण

साउथ इंडस्ट्री के उभरते सितारे राम चरण भी रईसी और शौंक के मामले में किसी से कम नही है. उनके पास रेंज रोवर जैसी बेहतरीन कार है जिसकी कीमत 3.1 करोड़ रुपए है. उन्होंने हाल ही में रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी खरीदी थी. इस कार के इलावा उनके पास  एस्टन मार्टिन, जीप और कईं अन्य कारें भी हैं.

3. मुकेश अंबानी

भारत के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी को भला कौन नही जानता. हालाँकि वह रईसी दिखाने में कभी पीछे नहीं रहे लेकिन कारों के मामले में वह तीसरे स्थान पर आते हैं. उनके पास मेबैक 62 है जिसकी कीमत फ़िलहाल 5.40 करोड़ रुपए है. यह कार उन्होंने ऑफिस आने जाने के लिए खरीदी है.

2. आमिर खान

बॉलीवुड के सबसे परफेक्ट कलाकार माने गए आमिर खान फिल्मों में जितने अच्छे अभिनय के लिए जाने जाते हैं, उतने ही अधिक वह रियल लाइफ में अपने कारों के शौंक के लिए मशहूर हैं. आमिर के पास मर्सिडीज़ बेंज एस 600 जोकि लगभग 10 करोड़ रुपए की है. ख़ास बात यह है कि मर्सिडीज़ बेंज एस 600 बुलेट प्रूफ कार है

1. शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग खान अपने रोमांटिक रोल्स के लिए जाने जाते हैं. लेकिन बता दें कि शाहरुख़ खान के पास बुगाटी वेरॉन है जिसकी कीमत 12 करोड़ रुपए है. इस कार के इलावा उनके पास रोल्स रॉयस और बीएमडब्ल्यू सहित कई अन्य लग्ज़री कारें भी हैं.