राशिफल

Rashifal 31 January 2019: इन 5 राशियों की आर्थिक तंगी होगी दूर, माता लक्ष्मी धन से भरेगी झोली

आज माता लक्ष्मी की कृपा से पांच राशियों की आर्थिक तंगी दूर होने के योग बन रहे हैं। धन की देवी लक्ष्मी इन राशि वालों की झोली धन से भरने जा रही हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 31 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज यात्रा करनी पड़ सकती हैं। आप का आने वाला समय बहुत ही आनंदमय रहेगा। आज बेवहज के कार्यों की वजह से मन में चिड़चिड़ापन बना रहेगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। आज आप पूरा कोशिश करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्रेम से रहें एवं एक दूसरे पर भरोसा करें। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों को आज अपना दिमाग ठंडा रखना है एवं बहस से बचते हुए स्वयं की और अपनों की खुशियों को बचाना है। आप अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने का हर संभव प्रयास करेंगे। कोई भी काम करने से पहले धैर्य रखें। किस्मत के सहयोग से ज्यादातर आप सभी काम पूर्ण कर सकते हैं। जिसमें आपको सफलता मिलने के योग हैं। एकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी खतरनाक साबित होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज गुस्से का शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें। करियर के मामले में अच्छे और नए मौके भी आपको मिल सकते हैं। आपकी इच्छा पूर्ण हो सकती है। ज्यादा सोच-विचार की जरूरत नहीं है अपना सामान लगाइये एवं बाहर मस्ती करने निकल जाइये। लव लाइफ की बात करे तो आज की गई शुरुआत आपकी प्रेम कहानी को और मजबूत बना सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गणेश जी कहते हैं आज क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेेगा। पिता और बड़ों के आशीर्वाद प्राप्त होंगे। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। यदि आप व्यक्तियों के बीच कुछ झगड़े चल रहे हैं एवं वो बातचीत से नहीं सुलझ रहे तो आपके स्वयं के परिवार जनों को कुछ समय प्रदान करना चाहिए। जो भी समस्या हैं, उससे निपटने का रास्ता आज आपको मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों को आज हर कार्य में सफलता मिल जाएगी, आपकी सभी इच्छाएं भी पूरी होंगी। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। साथी के साथ एक छोटे से मामले पर संघर्ष घर की शांति भंग कर सकते हैं। निर्णय करने से पहले बुरे भले का मनोभाव कर लें तो अच्छा होगा। कुछ खास कामों में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी कार्य योजनाओं में बाधाएं आ सकती हैं। परिवार की किचकिच से कहीं दूर जाने का मन होगा। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। आपको अपना खोया हुआ सच्चा प्यार मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही है। उत्सव आयोजन में शामिल होंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। समझदारी और सावधानी से काम करेंगे, तो आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। लोगों से मुलाकात करने में आपकी रुचि बढ़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने मनमौजी बर्ताव पर काबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें। छात्रों के लिए दिन अच्छा है। आपको अपने कॉलेज की तरह अच्छे नौकरी की पेशकश मिलेगी। आप अप्रत्याशित समाचार या घटनाओं से परेशान होंगे। आपके कार्यस्थल पर माहौल अच्छा रहेगा और इससे आपको अपने काम में संतोष मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा। विरोधियों से भी प्रशंसा पाएंगे। आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। उच्च अधिकारीगण आपके कार्य की प्रशंसा आनंदपूर्वक करेंगे। आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि विभिन्न परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होंगी। लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें। वैवाहिक चर्चा में सफलता मिलने से उत्साहित रहेंगे। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी स्थिति में किसी की आलोचना न करें चाहे आपकी बात कितनी भी सही क्यों न हो। महत्वपूर्ण परिणाम या वित्तीय सफलता प्राप्त करने के लिए अपने कार्यस्थल पर लाभप्रद अवसरों का उपयोग करें। क्रोध में आकर किसी भी प्रकार का बड़ा फैसला ना करें। आपकी कड़ी मेहनत का फल आपको मिलने वाला है। एक लाभकारी दिन आपके वित्त के मामले में आपके लिए महत्वपूर्ण है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। आपको सच बोलने से कार्य में सफलता मिलेगी अधिकारी कार्यशैली से प्रसन्न होंगे। अच्छे होस्ट बने रहेंगे। धनधान्य में वृद्धि होगी। परिवार का साथ मिलेगा। आपको नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगी। आपके कलात्मक और रचनात्मक कार्यों की प्रशंसा होगी। कारोबार में नए रास्ते खोजने का सही मौका है। आपके घर-परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है। मदिरापान करने वाले दोस्तों का साथ छोड़ देंगे तो बेहतर होगा। कार्य क्षेत्र में आपके सभी रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। अपने प्यार के साथ समय बिताएँगे, जो आपके दिल को सुकून देगा। आपके मांगलिक कार्य पूर्ण होंगे। परिश्रम की अधिकता रहेगी। कार्य क्षेत्र में आपके कार्यों को देख कर उच्च अधिकारी वर्ग के लोग प्रसन्न हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज व्यापार में लाभ होने के साथ-साथ कार्यक्षेत्र में भी बढ़ोतरी हो सकती है। परिवर्तन प्रकृति का नियम है। समय के साथ आपको अपने जीवन में नए नए परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे। आपकी प्रतिभा चरम पर होगी और आप कोई बड़ा काम कर सकते हैं। अपने लव पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों के दौरान किसी भी प्रकार की बहस या वाद विवाद ना करें। विद्यार्थी वर्ग को आज सफलता हाथ लगेगी। जीवन साथी से भी आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

आपने Rashifal 31 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बसंत पंचमी 10 फरवरी के दिन भूलकर भी नहीं करें ये 5 काम, वरना माता सरस्वती हो जाएंगी नाराज़

Show More

Related Articles

Back to top button