राशिफल

Rashifal 30 January 2019: आज गणेश जी इन 6 राशियो की कामना करेंगे पूर्ण, मिलेगी खुशियो की सौगात

आज गणेश महाराज की कृपा से 6 राशि वालों को खुशियों की सौगात मिलने वाली है और गणेश जी इन राशि वालों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 30 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के जातकों को आज बहुत ज्यादा आक्रामक होने से बचना चाहिए। नया मकान खरीदने से संबंधित बनाई गई योजना पर आप गंभीरता से विचार करेंगे, बात को आगे बढ़ाऐंगे। खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। नौकरी में तबादले के योग है। गणेश जी की आरधना से कामना पूर्ण होगी। प्रेम प्रसंग में नया मोड़ आएगा। व्यवसायिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को वित्तीय लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज वृषभ राशि को शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। भाइयों के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है। शांति से काम करें और क्रोध पर नियंत्रण रखें। आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी जिसके कारण मन चिन्ताग्रस्त रह सकता है। शोक समाचार मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दांपत्य जीवन के विवादों का समाधान होगा। आज निवेश करने से बचना चाहिए। अधिक विचारों को लेना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। छोटे बच्चों के साथ समय बिताएं। धन की लेन-देन में सावधानी बरतें। व्यवसायिक गतिविधियों में प्रगति होने के आसार है। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। अपने निजी संबंधो में छोटी छोटी बातों पर हो रहे विवाद के कारण चिंता बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन उलझनों को निपटाने वाला होगा और यदि पैत्रिक संपत्ति को लेकर लंबे समय से कोई विवाद चल रहे हैं तो सारे मसले हल हो जाऐंगे। कल के काम के लिए तैयार रहें। सभी काम ईमानदारी से और मन लगाकर करें। यदि आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं तो यह आपके लिए शुभ दिन है। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की जरूरत है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज दफ़्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफ़ी सम्भावना है। यदि कोई छोटी शारीरिक समस्या है, तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। शाम के समय परिवार के साथ कुछ पुरानी यादें ताज़ा करेंगे। यदि आपने कोई ऋण लिया है, तो वह भी चुकता हो सकता हैं। आपको प्यार में गम का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू जिन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक्कत महसूस करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपूर्ण कार्यों को पूरा किया जा सकता है। शाम को दोस्तों या परिवार के साथ समय बिताएं। आपको अपने परिजनों का ध्यान रखना होगा और अगर कोई निर्णय लेना है तो पहले गंभीरता से विचार करना होगा। आपका स्थान समुदाय में होगा और हर कोई आपका सम्मान करेगा। आपकी नौकरी संबंधी समस्या का समाधान होने में अभी थोड़ा समय और लगेगा। मन की दृढ़ता और आत्मविश्वास आपका कार्य सफल बनाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको जीवन में कई बड़ी खुशियों की प्राप्ति होगी। माता-पिता का सहयोग रहेगा। पैसे कमाने के नए मौके आपको मुनाफा देंगे। शेयर मार्केट या किसी अन्य परियोजना में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकती हैं। कारोबार अच्छा चलेगा, कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। आपका रूझान धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा। नए काम की शुरुआत करना आज का दिन आपके लिए अति उत्तम रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके कार्य भार में बढ़ोतरी हो सकती है। यात्रा सफल रहेगी। जमीन जायदाद में धन निवेश करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। धन का लेन-देन करते समय थोड़ी सावधानी बरतें। आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में कामयाबी पा सकते हैं। जीवन साथी के साथ मधुरतम पल व्यतीत होंगे। आपका पूरा ध्यान कार्यक्षेत्र में सुधार करने पर हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी प्रगति में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी। यदि आप दूसरों की बातें सुनेंगे तो गलतफहमी में पड़ सकते हैं। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। अपनी क्षमता को पहचानने का वक्त आ गया हैं। धनु राशि वाले अपनी प्रतिभा को बाहर निकालें। कार्यक्षेत्र में आपके लिए समय अनुकूल हो रहा है। ऑफिस से संबंधित काम जैसे थे वैसे ही बने रहेंगे। अपनी पुरानी ग़लतियों से सबक लें और कर्ज़ा लेने से बचें I

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च हो सकता है। यदि आज आप यात्रा करें तो सभी आवश्यक दस्तावेजों को एक साथ रखना न भूलें। आने वाले वक्त में अपने परिवार के प्रति भावनात्मक हो सकते हैं। रोजगार के नये अवसर प्राप्त होगे। आय में वृद्धि होगी। व्यावसायिक कर्मियों को उनकी उम्मीदों के अनुसार लाभ प्राप्त हो सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और इससे आपके मानसिक स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने सपनों को साकार करने के लिए अच्छा आचरण अपनाएंगे और स्वयं की बुद्धि से निर्णय लेकर वरिष्ठों के बीच पैठ जमाने के लिए जोड़-तोड़ मेहनत करेंगे। आप बहुत लंबे समय से किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं। आपकी ये योजना आज वास्तविक रूप ले सकती है। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, रोजगार की समस्याओं को लेकर मन चिंतित होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बेरोजगारों को आज नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। जो लोग किसी कानूनी विवाद में फंसे हुए है उन्हे विशेष सावधानी की आवश्यकता है। आपके रिश्तेदारों या दोस्तों के बीच झगड़ा हो सकता है। इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी बातों को समझदारी से चुनें। यदि आप कार्यालय में अपने व्यवहार और प्रकृति को नियंत्रित करते हैं तो आप आगे बढ़ सकते हैं। पारिवारिक वातावरण अच्छा हो सकता है।

आपने Rashifal 30 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सीता मां से पहले उनकी सास औऱ श्रीराम की मां कौशल्या का भी रावण ने किया था अपहरण, पढ़ें ये कहानी

Back to top button
?>