समाचार

जयललिता की मौत बाद भी लगातार आ रहे हैं उनके बैंक खातों में पैसे, जानिए क्या है इसके पीछे का सच

हमारे भारत में ऐसे बहुत से दिग्गज राजनेता हैं, जो कुर्सी पर केवल पैसों के लिए ही बैठते हैं. लेकिन क्या आपने कभी किसी नेता की मौत के बाद भी उसको पैसों के समंदर में तैरते हुए देखा है? दरअसल, हाल ही में मिली एक रिपोर्ट के अनुसार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रह चुकी जयललिता को लेकर एक बड़ा सच सामने आया है. रिपोर्टस केअनुसार आज भले ही जयललिता की मौत को दो वर्ष से अधिक समय बीत चुका है लेकिन हैरानी की बात यह है कि उनके गुजर जाने के बाद भी उनके बैंक खाते अभी तक सक्रिय हैं. इतना ही नहीं बल्कि आए दिन उनके इन खतों में बकायदा धन राशि भेजी जा रही है. इस बात से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और बाकी सभी अन्य प्रभारी हैरान हैं.

दो साल पहले ही जब्त हो गई थी संपत्तियां

Rumor on Twitter Jayalalithaa death

बता दें कि जयललिता तमिलनाडु की सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. उनका निधन 2016 के दिसंबर में हो गया था. उनकी मौत के बाद पूरे साउथ को करारा झटका लगा था. एक पल के लिए तो किसी को यकीन ही नहीं हो रहा था कि जयललिता अब इस दुनिया में नहीं रही. बहरहाल सच्चाई को भला कब तक ठुकराया जा सकता था. उनके अंतिम संस्कार पर कईं बड़ी हस्तियाँ और राजनितिक नेता पहुंचे थे. जिसके कुछ हफ़्तों बाद ही यानि जनवरी में उनके स्वामित्व में आने वाले पोस गार्डन हाउस और तीन अन्य संपत्तियों को सरकार द्वारा जब्त कर लिया गया था. बता दें कि इन सभी जगहों पर जयललिता का लगभग 16 करोड़ रुपए का बकाया था. लेकिन सब कुछ जब्त होने के बाद भी उनके खाते में पैसे जमा हो रहे हैं जिससे हर कोई दंग है.

किराये में हो रही है आय

जयललिता के बैंक खातों की सक्रियता देखते हुए हाल ही में एक इनकम टैक्स के वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट ने उनके खातों के बारे में सच्चाई का खुलासा किया. इस रिपोर्ट के अनुसार जयललिता के अलग अलग खातों में हर महीने किराए के रूप में आय जमा हो रही है. यह सारा किराया उनकी व्यवसायिक और आवासीय संपत्तियों का जिसमे मुख्य रूप से बिग एस्टेट शामिल हैं. शायद यही वजह है जो आज भी जयललिता के बैंक खातों में लगातार पैसे जमा हो रहे हैं.

बढ़ रहा है बकाया टैक्स

गौरतलब है कि राज्य की मुख्यमंत्री रह चुकी जयललिता के निधन को आज भले ही दो साल हो चुके हैं लेकिन लेकिन उनके किसी भी परिवार या संबंधी ने अभी तक उनके बढ़ते टैक्स की जिम्मेदारी नहीं ली है और ना ही इस मामले में किसी ने इनकम टैक्स रेतुर्न दाखिल किया है. इसलिए इस किराए के आने से और मौत के बाद होने वाली कमाई से जयललिता का बकाया टैक्स और भी दुगुना होता चला जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जयललिता ने 5 दिसंबर 2016 को अपनी अंतिम सांसें ली थी. ऐसे में अभी तक साल 2016 से लेकर 2018 तक उनका कोई भी इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल नहीं हो पाया है.

Back to top button