ब्रेकिंग न्यूज़

जम्मू-कश्मीर : आर्मी के काफिले पर बड़ा हमला – भाग निकले सभी आतंकी, 3 जवान शहीद!

नई दिल्ली – एक बार फिर आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के पंपोर में सेना के काफिले को निशाना बनाया है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने सेना के दस्ते पर खुली फायरिंग की जिसके बाद सभी आतंकी वहां से भाग गए। इस आतंकियों के हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं। सीआरपीएफ के आईजी (ऑपरेशन) ने कहा कि जहां पर आतंकियों ने हमला किया, वहां पर आम लोग भी थे इसलिए हम लोग फायरिंग नहीं कर सके जिसका फायदा उठाकर आतंकी वहां से भाग निकले। Terrorist attack on army.

इसलिए भागने में सफल रहे आतंकी –

सीआरपीएफ के आईजी (ऑपरेशन) जुल्फिकार हसन ने कहा कि, ‘फायरिंग के वक्त नेशनल हाईवे पर आम लोग भी मौजूद थे, इसलिए आर्मी और सिक्युरिटी फोर्सेज तुरंत जवाबी कार्रवाई नहीं कर सकी जिसकी कारण आतंकी भागने में सफल रहे।’ गौरतलब है कि आतंकियों ने जनवरी में पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर 4 हमला किया था जिसमें 7 जवान शहीद हुए थे इस हमले में शामिल सभी चारों आतंकी मारे गए थे।

इसके बाद सितंबर में जम्मू-कश्मीर के उड़ी में आर्मी बेस पर हमला हुआ था जिसमें 19 जवान शहीद हुए थे और 4 आतंकी मारे गए थे। इससे पहले 23 नवंबर को पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में तीन भारतीय सैनिक मारे गए थे, जिसमें से एक का शव क्षत-विक्षत किया गया था।

 

आतंकियों की तलाश में आर्मी ने छेड़ा ऑपरेशन –

सीआरपीएफ के आईजी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आसपास के आवासीय क्षेत्रों की घेराबंदी कर दी है और आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया गया है। जहां हमला हुआ वहां काफी संख्या में आम लोग मौजूद थे इसलिए खुलकर जवाबी कार्रवाई नहीं कर सके। गौरतलब है कि शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर स्थित पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में भारतीय चौकियों और नागरिक इलाकों को निशाना बनाया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close