राजनीति

खुलासा :पश्चिम बंगाल में भड़के सांप्रदायिक दंगे को ममता इस तरह कर रही है दबाने की कोशिशः देखें वीडियो

नई दिल्ली – वैसे तो आए दिन पश्चिम बंगाल से दंगे भड़कने और कट्टरवाद से जुड़ी खबरें सुनने में आती तरहती हैं और बंगाल के भयावह स्थिति का खौफनाक अंदाज़ा लग जाता है। अब ताजा घटना जो सुनने में आई है वह और भी दुखी करने वाली है। खबर है कि पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक दंगे भड़के हुए हैं। जो वास्तव में एक बार फिर पश्चिम बंगाल सरकार के लिए एक शर्मनाक घटना बन गयी है। Communal Riots in West Bengal.

पश्चिमी कोलकाता से 28 किलोमीटर की दूरी स्थित हावड़ा जिले के धुलागढ़ में एक समुदाय विशेष द्वारा के सदस्यों द्वारा शिव मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया है, जिसे ममता बनर्जी कि सरकार और कुछ मीडिया चैनलों द्वारा दबाने कि कोशिश कि जा रही है। धुलागढ़ दंगों के लिए कुख्यात रहा है। पिछले साल के अंत में यहां भड़की हिंसा में कई लोग घायल हो गए थे। अभी तक इलाके में तनाव का माहौल बरकरार है।

खास समुदाय के सदस्यों द्वारा अभी कुछ हफ्तों पहले ही मंदिर की मौजूदगी का विरोध किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, इस समुदाय को दंगे भड़काने के लिए कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता गुलशन मलिक नाम के शख्स द्वारा भड़काया जा रहा है। दो समुदायों के सदस्यों के बीच जारी इस संघर्ष में कई हिंदू गंभीर रुप से घायल हो गए हैं, जबकि उनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हैं।

हालांकि क्षेत्र में पुलिस कि टुकडी को तैनात किया गया है, दंगे के कारण हिंदू असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। मलिक ने सभी मंदिरों और हिंदू समहटी को ध्वस्त करने का प्रयास किया जिसमें हिंदू स्वयंसेवकों पनाह लिए हुए हैं। गौरतलब है कि हिंदू समहटी एक गैर राजनीतिक संस्था है। हालांकि मीडिया चैनल और ममता सरकार इस पुरे मामले पर पर्दा ड़ालने कि कोशिश कर रही है, लेकिन जी न्यूज ने इस सबके अलग होते हुए इस पर अपनी रिपोर्टिंग कि और अपने चैनल पर इस बारे में विस्तृत ख़बर दिखाया है।

देखें वीडियो – किस तरह से जी न्यूज ने इस पुरे मामले पर बेबाकी से अपनी राय रखी है –

https://youtu.be/O-3HOenBLRQ

You May Also Read: शादी करने गए दुल्हे को दुल्हन के दरवाजे पर लगी गोली, वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल….. देखें वीडियो!

Back to top button