बॉलीवुड

Manikarnika Movie Review: फिल्म देखने से पहले जान लीजिए कैसी है फिल्म की कहानी

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: कंगना रनौत ने अपने अड़ियलपन, ज़िद्दीपन, हिम्मत और अभिनय के दम पर अपनी सफलता के आसमान को बहुत ऊंचा कर लिया है। उनकी फिल्म ममिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई। इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई के जीवन के साहस और संघर्ष को दिखाया गया है कि किस तरह से एक औरत ने अपनी सूझबूझ के बल पर अपनी जनता औऱ अपने राज्य की रक्षा करी। बता दें कि कंगना ने इस फिल्म में सिर्फ अभिनय ही नहीं किया है बल्कि बतौर निर्देशक भी उनकी ये पहली फिल्म है। और इस फिल्म को देखकर लोगों के अंदर देश प्रेम का जज्बा पैदा होता है। लेकिन फिल्म में कुछ चीजों में कमी भी हैं। फिल्म की पूरी कहानी रानी लक्ष्मीबाई की गौरव गाथा वाली कविता ‘खूब लड़ी मर्दानी, वो तो झांसी वाली रानी थी’ जो हम सभी ने पढ़ी है, सिर्फ इसके इर्द-गिर्द फिल्म की रूपरेख नजर आती है। इसके अलावा फिल्म और किसी तरह की जानकारी देने में असफल रही है।

 

फिल्म की कहानी

फिल्म की शुरूआत होती है बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के वॉइस ओवर से, जिसके बाद रानी लक्ष्मीबाई के साहस और बलिदान को दर्शाती फिल्म मणिकर्णिका में रानी लक्ष्मीबाई की शौर्यगाथा को बड़े परदे पर बखूबी दिखाया गया है। फिल्म के विजुअल्स काफी अच्छे हैं। और रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को बखूबी दिखाया गया है। लेकिन फिल्म में कमी है तो वो इसकी रिसर्च में फिल्म में वहीं चीजें देखने को मिली हैं जो सबलोग जानते हैं। अगर फिल्म में और रिसर्च की जाती तो ये फिल्म लोगों को ज्यादा पसंद आती।

इसके अलावा फिल्म के स्क्रीनप्ले की बात करें तो इस पर और ज्यादा काम किया जाना चाहिए था। लेकिन कंगना की बतौर निर्दशक ये पहली फिल्म थी उसे देखते हुए ये फिल्म काफी अच्छी रही। बता दें कि कंगना के करियर की ये सबसे बड़ी फिल्म है।

किरदार

फिल्म में किरदारों की बात करें तो इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में कंगना रनौत ने बेहतरीन परफॉर्म किया है। वहीं झलकारी बाई के किरदार को निभाने वाली अंकिता लोखंडे ने भी अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया है। वहीं पेशबा बने सुरेश ओबेरॉय, राजगुरु के किरदार में कुलभूषण खरबंदा, गौस बाबा के किरदार में डैनी डेंगजोंग्पा, सदाशिव की भूमिका मेंमोहम्मद जीशान अयूब और जिस्सू सेनगुप्ता ने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को काफी प्रभावित किया है।

बता दें कि फिल्म को क्रिटिक्स ने भी काफी पसंद किया हैं। हालांकि फिल्म को 5 में से 3 स्टार मिले हैं। वहीं फिल्म की कहानी को लोगों ने पसंद किया है और कंगना के अभिनय और निर्देशन की काफी तारीफ की है।

Back to top button