समाचार

केजरीवाल का बड़ा चुनावी फैसला, दिल्ली में इमामों का बेतन बढ़ा कर किया 18 हज़ार, बेतन हुआ दुगना

बीते दिनों दिल्ली सरकार यानि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक बड़े फैसले की घोषणा की जिसके बाद से ही वह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय लगातार बने हुए हैं. वही बुधवार (23 जनवरी) को आम आदमी पार्टी ने राजधानी दिल्ली के इमामों और मुअज्जिनों का वेतन बढाने की बात कही. इसके लिए बढ़ी हुई सैलरी का भुगतान दिल्ली वक्फ बोर्ड द्वारा किया जाएगा. बता दें कि पिछले काफी समय से दिल्ली सरकार इमामों का वेतन बढाने की बात कह रही थी लेकिन इसके बारे में कुछ भी कथित तौर पर नहीं कहा जा रहा था. लेकिन अब अरविन्द केजरीवाल की घोषणा के बाद से लोगो में ख़ुशी की लहर दौड़ती दिखायी दे रही है.

इसके लिए आम आदमी पार्टी द्वारा की गई घोषणा के अनुसार आने वाले इमामों में अब मुअज्जिनों का वेतन दस हज़ार रुपए से बढ़ा कर 18 हज़ार रुपए प्रति महीना कर दिया जाएगा. इसके साथ हु मुअज्जिनों की मासिक सैलरी में भी बढ़ावा किया जाएगा. ऐसे में जिन लोगों की सैलरी पहले 9 हज़ार रुपए थी अब उन्हें 18 हज़ार रुपए का भुगतान किया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इस घोषणा से वक्फ बोर्ड में आने वाली लगभग 200 मस्जिदों को फायदा मिलेगा.

बता दें कि इन दिनों सभी राजनितिक पार्टियाँ आने वाले चुनाव को लेकर काफी खस्ता नजर आ रही हैं. ऐसे में राजधानी में मस्जिदों के इमामों की एक सभा में शामिल होने वाले मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने लोकसभा चुनावों में वोटों के विभाजन को लेकर आगाह किया और उनका वेतन बढाने की घोषणा की. इसके साथ ही सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस बात का वादा करते हैं कि इस बार राजधानी की एक भी सीट कांग्रेस के पास नहीं जाएगी.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही अरविन्द केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से अटैक किया गया था. जिसके बाद केजरीवाल पर हुए इस हमले को आने वाले चुनाव प्रचार के साथ जोड़ा जा रहा था. वहीँ जिस व्यक्ति ने उन पर मिर्ची से हमला किया था उसका साफ़ कहना था कि उसे इसके लिए पैसे दिए गए थे. हालाँकि इस बात में कितनी सच्चाई है या कितना झूठ इस बात का अभी पूर्ण रूप से खुलासा नहीं हो पाया है. लेकिन एक बात तो साफ जताई जा रही है कि केजरीवाल पर उसी समय हमले होते हैं, जब चुनाव प्रचार का समय निकट आ जाता है.

बहरहाल, इमामों के वेतन बढाने के फैसले को दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला बताया जा रहा है जिससे कईं इमामों को फायदा मिलेगा. वहीँ दूसरी और वक्फ बोर्ड द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोर्ड के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के विधायक अमनातुल्ला खान ने कहा कि मुख्यमंत्री की इस घोषणा और वक्फ बोर्ड के नियमों के तहत आने वाले कुछ ही दिनों में इमामों और मुअज्जिनों के वेतन में बढ़ोतरी कर दी जाएगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार का यह न्य फैसला इसी साल की फरवरी से लागु होगा. बता दें कि आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने घोषणा के बाद सभी इमामों से पार्टी को समर्थन देने की अपील की.

Back to top button