बॉलीवुड

मां का पीछा कर रहा था अनजान शख्स, फिर सिर्फ 6 साल के शाहिद कपूर ने इस तरह दिखाई अपनी बहादुरी

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म कबीर सिंह की शूटिंग में व्यस्त हैं लेकिन उनसे जुड़ी खबरें मीडिया से दूर नहीं रह पाती हैं. कुछ दिन पहले ही शाहिद की मां अभिनेत्री नीलिमा अजीम का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हुआ जिसमें उन्होंने शाहिद कपूर की एक खास बात बताई जो उन्होने अपनी मां के लिए सिर्फ 6 साल की उम्र में किया. नीलिमा अजीम ने शाहिद कपूर की उस समय की बहादुरी के किस्से सुनाए जब आमतौर पर बच्चों को ये भी पता नहीं होता कि छेड़खानी होती क्या है. सिर्फ 6 साल के शाहिद कपूर ने इस तरह दिखाई अपनी बहादुरी, शाहिद कपर अपनी मां नीलिमा से बहुत प्यार करते हैं और ऐसा उन्होंने अपनी छोटी सी उम्र में ही दिखा दिया.

सिर्फ 6 साल के शाहिद कपूर ने इस तरह दिखाई अपनी बहादुरी

एक जमाने में नीलिमा बॉलीवुड एक्ट्रेस हुआ करती थीं और उन्होंने शाहिद की ही कुछ फिल्मों में उनकी मां का किरदार निभाया. नीलिमा ने अपने इंटरव्यू में बताया, ”एक बार फ्रेंच आदमी ने उनका पीछा किया और दूर तक ऐसा किया, मैं उसे देखकर असहज महसूस करने लगी थी कि तभी शाहिद मेरे और उसके बीच आकर खड़ा हो गया. ” इसके बाद शाहिद ने कहा, ‘एक्सक्यूजमी सर, उनसे बात करने से पहले आपको मुझसे बात करनी होगी.’ नीलिमा ने आगे बताया, ”इतनी सी उम्र में शाहिद का वो रौब देखकर मैं हैरान रह गई और चौंक भी गई.”

शाहिद शुरु से अपनी मां नीलिमा को बहुत प्यार करते हैं और इस बात का जिक्र शाहिद कई बार कर चुके हैं. नीलिमा ने अभिनेका पंकज कपूर से साल 1975 में शादी की थी जिसने उन्हें साल 1982 में एक बेटा हुआ जिसका नाम शाहिद कपूर है और साल 1984 में नीलिमा ने पति पंकज से तलाक ले लिया था. इसके बाद साल 1990 में नीलिमा और अभिनेता राजेश खट्टर से शादी कर ली. राजेश से ही नीलिमा को एक बेटा हुआ जिसका नाम ईशान खट्टर है और ये भी एक्टर हैं. फिर साल 2004 में नीलिमा ने रजा अली खान से शादी की और इनसे भी नीलिमा का साल 2009 में तलाक हो गया.

इन फिल्मों में नजर आईं नीलिमा

शाहिद कपूर की मां नीलिमा ने बॉलीवुड में सड़क, इश्क-विश्क, ब्लैकमेल, अलीफ, इतिहास, जमाना दीवाना, नागिन और लुटेरा, जस्ट मैरिड और छोटा सा घर जैसी फिल्मों में काम किया. तीन शादियां होने के बाद भी नीलिमा अकेल रहती हैं लेकिन उन्हें अपनी लाइफ से कोई शिकायत नहीं है. शाहिद अपने पिता पंकज कपूर और मां नीलिमा आजमी के आज भी करीब हैं लेकिन रहते अपनी पत्नी और बच्चों के साथ हैं. शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर ने साल 1985 में अभिनेत्री सुप्रिया पाठक से शादी कर ली थी जिनसे उन्हें एक बेटी है और उन्हें फिल्म शानदार में पहली बार देखा गया था.

Back to top button