विशेष

नार्थ कोरिया की महिला सैनिकों के साथ होता है जानवरों जैसा बर्ताव, नर्क सा जीवन है नार्थ कोरिया

सैनिकों का काम सबसे सम्मान वाला होता है. वह देश की रक्षा बिना किसी स्वार्थ के करते हैं. इन सैनिकों की वजह से ही हम अपने घरों पर चैन की नींद सो पाते हैं. लेकिन जब देश की रक्षा करने वाले के साथ ही हैवानियत जैसा सलूक किया जाये तब आप क्या कहेंगे? जी हां, ऐसा भी होता है कि जिन लोगों के ऊपर देश की जिम्मेदारी होती है उन्हीं लोगों से लोग जानवरों जैसा सलूक करने लगते है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक महिला सैनिक ने अपने साथ होने वाले खौफनाक मंज़र को बयां किया है. यह महिला सैनिक नार्थ कोरिया की एक पूर्व महिला सैनिक है जिसने अपने साथ होने वाले शोषण के बारे में एक टीवी शो के दौरान बताया. इस महिला सैनिक ने सेना में महिलाओं से होने वाले शोषण के बारे में कुछ ऐसी बातें बताई जिसे जानकर आपकी रूह कांप जाएगी.

खाने के लिए शिकायत करने पर किया रे प

यह पूर्व महिला सैनिक नार्थ कोरिया की रहने वाली है. उसने बताया कि उसे खाने के लिए बेहद ही कम खाना दिया जाता था और जब इस बात की जानकारी उसने मेजर जनरल को दी तो उसने उसे अपने सारे कपड़े उतारने का आदेश दे दिया. उसने महिला सैनिक को यह कहा कि वह उसका अच्छी तरह से चेकअप करना चाहता है और उसे लगेगा कि वह बीमार है तो उसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया जाएगा. यह कहने के बाद उसने महिला को अपना अंडरवियर भी उतारने के लिए कहा और फिर उसके साथ रेप किया. महिला सैनिक ने जब रेप का विरोध किया तो वह उसका मुंह बंद करने लगा और उसने महिला के कान पर इतनी तेज़ मारा कि उसके कान से खून बहने लगा. इतना ही नहीं इस मारपीट में उसके दांत भी टूट गए थे. उस वक़्त महिला की उम्र केवल 18 साल थी.

महिला सैनिकों से इस तरह किया जाता है बर्ताव

पूर्व महिला सैनिक ने महिलाओं से होने वाले शोषण के बारे में बात की. उसने बताया कि ट्रेनिंग के 6 महीने बाद लगभग सभी महिलाओं के पीरियड्स बंद हो जाते थे क्योंकि उन्हें खाने के लिए ढंग से खाना नहीं दिया जाता था. पौष्टिक खाना नहीं मिलने पर उनकी माहवारी बंद या फिर कम हो जाती थी. इतना ही नहीं, पीरियड्स के दौरान उन्हें सेनेटरी पैड्स भी नहीं दिए जाते थे. वह इस्तेमाल किये हुए पैड्स लगाने के लिए मजबूर हो जाती थीं. एक और अन्य पूर्व महिला सैनिक ने बताया कि बहुत बार सीनियर अफसर उन्हें राशन और यूनिफार्म देने के बदले सेक्स की डिमांड करते थे. बड़े अफसर के लिए रोजाना महिला सैनिक के साथ सोना कोई बड़ी बात नहीं थी.

जानकारी के लिए बता दें कि नार्थ कोरिया में पुरुष 11 साल के लिए और महिलाएं 6 साल के लिए मिलिट्री में सर्विस देते हैं. नार्थ कोरिया में महिला को हमेशा यही बताया जाता है कि वह पुरुष के मुकाबले बहुत कमज़ोर हैं. उन्हें कहा जाता है कि वह पुरुषों के मुकाबले कम स्मार्ट और जरूरी हैं.

पढ़ें : भूखा मरेगा तानाशाह किम जोंग, संयुक्त राष्ट्र हुक्का पानी बंद करने की तैयारी में जुटा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button