पुरुषों की इन 5 खूबियों पर महिलाएं होती हैं फिदा, ये खूबियां पुरुष को बनाती हैं जेंटलमैन

किसी खूबसूरत लड़की के पीछे दर्जन लड़के पड़े होते हैं और ये आम बात है लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि लड़कियां भी लड़कों पर मरती हैं. मगर सच्चाई ये है कि लड़कियों का दिल हर लड़के पर नहीं आता और जिसपर आता है वो उनके लिए सबसे खास बन जाता है. लड़कियां फिर उन्हें पाने के लिए कुछ भी कर जाती हैं और उनका पीछा तक करती हैं. लड़कियों को अक्सर दिखने में अच्छे, बढ़ियां नौकरी और दूसरों से अच्छा व्यहार करने वाले लड़के ही भाते हैं मगर आज के समय में इन तीनों क्वालिटीज से भरपूर लड़के बहुत कम ही मिलते हैं. जिनके पास ये तीनों क्वालिटीज हैं फिर भी लड़की भाव नहीं दे रही तो आपको हम कुछ टिप्स बताते हैं. पुरुषों की इन 5 खूबियों पर महिलाएं होती हैं फिदा, इन खूबियों को अपना लीजिए और फिर देखिए जिसे आप चाहते हैं उसकी आप भी चाहत बन सकते हैं.

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर महिलाएं होती हैं फिदा

अगर आप में हैं ये गुण तो लड़की झट से शादी के लिए कर देगी हां

अक्सर कुछ लड़कों के पीछे लड़कियों का झुंड खड़ा रहता है लेकिन कुछ लड़के किसी से दोस्ती करने भी जाते हैं तो लड़कियां पीछे हट जाती हैं. आपका मजाकिया अंदाज कभी-कभी लड़कियों को बचकाना लगता है और सच ये है कि लड़कियां हमेशा गंभीर लड़कों को ही पसंद करती हैं. तो आइए बताते हैं कौन सी वो खूबियां हैं जिनसे लड़कियां आप पर भी फिदा हो सकती है.

पार्टनर को गंभीरता से सुनें

कई लड़कों की आदत होती है कि लड़की उनको कुछ बताती है तो वो इधर-उधर देखने लगते है. या फिर उस बात को गंभीरता से नहीं लेते या आते-जाते पर कमेंट करने लगते है. ऐसी आदतों वाले लड़के लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आते. इसलिए लड़की की बात को हमेशा आराम से सुनने की आदत डाल लें.

आगे-पीछे नहीं घूमना चाहिए

आप जिसे पसंद करते हैं अगर आप उनके आगे-पीछे घूमते हैं तो लड़कियों की नजर में वो चापलूसी होती है और ऐसे लड़के लड़कियों को पसंद नहीं आते. लड़कियों को अक्सर गंभीर स्वभाव लड़के पसंद आते हैं. लड़कियां ऐसे लडकों को पसंद करती हैं, जिन्‍हें अपना आत्‍मसम्‍मान प्‍यारा हो और अगर आपने अपनी फीलिंग्स एक बार उनको बता दी हर समय उसका जवाब मांगना भी सही नहीं होता.

सबका करें सम्‍मान

स्‍त्री को सम्‍मान देना हर सभ्य पुरुष की निशानी होती है. महिलाओं के प्रति आपका व्‍यवहार, आपकी सोच ही उन्हें आपके बारे में सोचने पर मजबूर करती है. आप महिलाओं के लिए कैसी भाषाओं का इस्तेमाल रते हैं उसी से पता चलता है कि आप उनकी कितनी इज्जत करते हैं. जो लड़कियों को एक चीज समझते हैं लड़कियां ऐसे पुरुषों को बिल्कुल पसंद नहीं करती और जो महिलाओं के साथ गलत हरकतें करते हैं उनके लिए वैसे लड़के बहुत गिरे हुए होते हैं.

बेवजह लड़कियों को छूने से बचें

लड़कियों को ऐसे लड़के बिल्‍कुल भी पसंद नहीं होते बात-बात पर उन्हें छूने की कोशिश करते हैं. इसलिए लड़की के सामने हमेशा एक अच्छे पुरुष की तरह पेश आएं और अपनी महिला मित्र को बेवजह छूने से बचना चाहिए. पहले मानसिक और भावनात्मक रूप से अपने पार्टनर के साथ अच्छे से जुड़ जाएं और उन्हें अच्छे से समझ लें. इन पड़ावों को पार करने के बाद आप उनके ही होंगे और फिर वो भी चाहेंगी कि आप उन्हे किसी ना किसी बहाने से छुएं, ये अपनापन लड़कियों को महसूस कराइए.

केयरिंग होना जरूरी है

लड़कों का केयरिंग स्‍वभाव लड़कियों को उनके प्रति हमेशा आकर्षित करता है. किसी का भी खासकर अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी का ख्याल रखने के स्वभाव महिलाओं को अच्छा लगता है. इसके साथ ही ऐसा भी माना जाता है कि जो लोग जैंटलमेन होते हैं वो दूसरों की केयर करते ही हैं. मगर आपको केयरिंग और लट्टू होने के बीच का फर्क आपको समझना होगा और भद्र पुरुष इस फर्क को अच्‍छे से समझते हैं.