बॉलीवुड

सलमान खान की हीरोइन रह चुकी है महेश बाबू की पत्नी, कई सुपरहिट फिल्में करने के बाद हो गईं गायब

ऐसा माना जाता है कि फिल्मों में अभिनेत्रियों का सफर बहुत ही कम होता है शादी होने के बाद बहुत कम एक्ट्रेस होती हैं जो फिल्मों में काम कर पाती हैं. उन्हीं में से एक हैं अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर, जिन्होंने सलमान खान और संजय दत्त के साथ पर्दे पर रोमांस किया लेकिन शादी के बाद उनका सफर थम गया और अपने परिवार-बच्चों में लग कर फिल्मों से दूरियां बना लीं. नम्रता शिरोडकर ने 90 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री ली इसके पहले तो वे तमिल फिल्म में काम कर चुकी थीं. मॉडल और एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर ने कच्चे धागे, वास्तव, पुकार और जब प्यार किसी से होता है जैसी सफल फिल्मों में काम किया. सलमान खान की हीरोइन रह चुकी है महेश बाबू की पत्नी, अब अपने पति के प्रोडक्शन हाउस में हाथ बंटाती हैं लेकिन महेश बाबू और नम्रता की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है.

सलमान खान की हीरोइन रह चुकी है महेश बाबू की पत्नी

22 जनवरी, 1972 को मुंबई में जन्मी अभिनेत्री नम्रता की दादी मराठी फिल्म एक्ट्रेस थी और नम्रता की बड़ी बहन शिल्पा शिरोडकर भी बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस रही हैं. नम्रता ने साल 2005 में साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ शादी की और उनसे इन्हें दो बच्चे गौतम कृष्णा गट्टामनैनी और सितारा हैं.

साल 1993 में नम्रता ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था और इसके बाद उन्हें सलमान खान और ट्विंकल खन्ना स्टारर फिल्म जब प्यार किसी से होता है में डेब्यू करने का मौका मिला. फिल्म ज्यादा सफल नहीं हो पाई लेकिन नम्रता के क्यूट फेस की वजह से उनके पास फिल्मों के ऑफर आते रहे. नम्रता ने पहली तेलुगू फिल्म वामसी साइन की थी और इसमें लीड एक्टर महेश बाबू थे. आपको बता दें महेश बाबू की फिल्म वामसी पहली फिल्म थी. साल 2000 में आई फिल्म वामसी में नम्रता और महेश बाबू की पहली मुलाकात हुई और पहली ही फिल्म में महेश नम्रता पर अपना दिल हार बैठे. फिल्म की शूटिंग खत्म हुई और इनके प्यार की कहानी शुरु हुई, नम्रता महेश से 4 साल बड़ी हैं लेकिन इससे महेश बाबू को कोई आपत्ति नहीं थी.

फिल्म के दौरान नम्रता और महेश बाबू ने किसी और को अपने प्यार की कानों कान खबर नहीं होने दी, यहां तक की दोनों अपनी फैमिली को भी इस बात से दूर रखा था. नम्रता ने अपने प्यार की दास्तां अपनी बड़ी बहन शिल्पा को बताई थी. नम्रता और महेश बाबू ने 4 सालों तक अपने रिश्ते को छिपाया और 10 फरवरी 2005 को शादी कर ली. शादी के बाद नम्रता ने फिल्मों से दूरियां बना लीं और घर-परिवार में लग गईं. नम्रता लंबे समय तक लोगों से दूर रहीं लेकिन अब इंस्टाग्राम पर एक्टिव हो गई हैं और अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. उनकी आखिरी रिलीज हुई तेलुगू फिल्म अंजी है जो साल 2004 में आई थी.

इन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं नम्रता

नम्रता शिरोडकर ने पुकार और वास्तलव जैसी फिल्मों के लिए अवॉर्ड्स भी हासिल किए हैं. वास्तव फिल्म में वो संजय दत्त की पत्नी के किरदार में थीं तो वहीं पुकार में अनिल कपूर के अपोजिट थीं. नम्रता अब फिल्मों में काम नहीं करती लेकिन उन्होंने कच्चे धागे, दिल विल प्यार व्यार, अलबेला, हीरो हिंदूस्तानी, जब प्यार किसी से होता है, तेरा मेरा साथ रहे, हथियार, इंसाफ, मसीहा, अस्तित्व, एलओसी कार्गिल, हेरा-फेरी, मेरे दो अनमोल रतन, आगाज और चरस जैसी फिलमों में काम किया.

Back to top button